>local news सिरसा समाचार

21 जून

>

मच्छर का लारवा पाए जाने पर हरियाणा नगरपालिका एक्ट 1973 के सैक्शन 214 के अन्तर्गत कार्यवाही की जाएगी
सिरसा
, 21 जून : शहरी क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले किसी भी निजि, कार्यालय या अधिभोगी के मकान में एकत्रित पानी में मच्छर का लारवा पाए जाने पर हरियाणा नगरपालिका एक्ट 1973 के सैक्शन 214 के अन्तर्गत कार्यवाही की जाएगी। इसलिए जिला प्रशासन द्वारा सभी भवनों के मालिकों को हिदायत दी गई है कि वे अपने घरों व कार्यालय परिसरों में अनावश्यक रूप से पानी जमा न होने दें और पानी जमा होने के स्रोतो की उचित सफाई करवाएं।
     उपायुक्त श्री युद्धवीर सिंह ख्यालिया ने आज स्थानीय पंचायत भवन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित मलेरिया उन्मूलन राष्ट्रीय वैक्टरजनित रोग नियंत्रण कार्यक्रम में बोलते हुए कही। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा शहरों में विभिन्न परिसरों, बस्तियों, घरो में निरीक्षण किया जाएगा जिन घरों व परिसरों में मच्छरों के लारवा पाए गए उनके मालिकों को नोटिस देकर उक्त एक्ट के तहत कार्यवाही की जाएगी। इस कार्यवाही में सम्बन्धित मालिकों को न्यायालय द्वारा एक्ट के तहत एक हजार रुपए तक का जुर्माना किया जा सकेगा।
    श्री ख्यालिया ने बताया कि जून का महीना मलेरिया नियंत्रण माह के रूप में मनाया जा रहा है और जुलाई डेंगू नियंत्रण माह के रूप में मनाया जाएगा इसलिए इस माह के दौरान जिला प्रशासन द्वारा मलेरिया नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा मलेरिया विरोधी जागरूकता अभियान चलाने के साथ-साथ विभागीय टीमों के माध्यम से लारवा नियंत्रण का कार्य किया जा रहा है। जिला में 237 फीवर ट्रीटमैंट डिपो बनाए गए हैं जहां आशा वर्करों द्वारा बुखार से सम्बन्धित व्यक्तियों की स्लाईड बनाई जा रही हैं और निशुल्क दवाईयां दी जा रही हैं। इन स्लाईडों को नजदीकी सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में टैस्ट के लिए भेजा जा रहा है। जिला में जनवरी माह से अब तक मलेरिया के लिए 53 हजार व्यक्तियों के रक्त नमूने लेकर मलेरिया की जांच की जा चुकी है जिनमें से 83 मलेरिया केस पॉजीटिव पाए गए हैं। इन  सभी पॉजीटिव केसों को विभाग द्वारा रैडीकल ट्रीटमैंट दिया गया है और विभागीय टीम द्वारा मलेरिया पॉजीटिव रोगियों के घरों में डाक्टरों की टीम द्वारा दौरा किया जा रहा है।
    उन्होने बताया कि विभाग द्वारा इस कार्यक्रम के तहत जिला में रैपिड रिस्पोंस टीम का गठन किया गया है जिसमें एक डॉक्टर, फार्मेस्टि व एक हैल्पर को शामिल किया गया है। यह टीम मलेरिया पॉजीटिव केस मिलने पर तुरन्त रोगी के पास पहुंचेगी और उन्हें उचित उपचार उपलब्ध करवाएगी। इस टीम से सम्पर्क करने के लिए क ोई भी व्यक्ति सिविल सर्जन कार्यालय के दूरभाष नम्बर 01666-240155 पर बात कर सकता है।
    जिला मलेरिया अधिकारी डा0 श्रीमती शील कौशिक ने वैक्टरजनिज रोगों के नियंत्रण बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि जिला के ग्रामीण क्षेत्रों के 330 तालाबों में कम्बूजिया मछलियां छोड़ी गई है। ये मछलियां मच्छरों के लारवा को खा जाती हैं और इस प्रकार से यह मछलियां मलेरिया नियंत्रण में काफी सहायक सिद्ध हो रही हैं। इसके साथ-साथ जिला में लगभग दो दर्जन गांवों की पहचान की गई है जिनमें गत वर्ष पांच या पांच से अधिक मामले मलेरिया पॉजीटिव के पाए गए थे इन गांवों में विभाग द्वारा फॉगिंग कार्य शुरू कर दिया गया है। इसके साथ-साथ विभागीय टीम द्वारा भी इन गांवों में निरन्तर दौरा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिला में डेंगू की रोकथाम के लिए भी जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। गत वर्ष जिला के विभिन्न जगहों पर डेंगू के 6 मामले सामने आए थे। इस बार गत वर्ष पाए डेंगू से पीडि़त व्यक्तियों के गांव व क्षेत्रों मे विभागीय डॉक्टरों द्वारा विशेष जांच की जाएगी और सम्बन्धित गांवों में पहले से ही बचाव के कदम उठाए जाएंगे।
    श्रीमती कौशिक ने कहा कि वैक्टरजनित रोगों से बचाव के लिए आमजन के साथ-साथ सरकारी विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों का भी सहयोग नितान्त आवश्यक है। उन्होंने उपस्थित विभागीय अधिकािरयों से अपील की कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में डेंगू व मलेरिया रोग नियंत्रण बचाव के बारे में लोगों क ो अवश्य बताए।  इसके साथ-साथ आमजन से अनुरोध किया कि अपने घरों में कूलर आदि की सफाई रखें। पानी के सभी बर्तन पूरी तरह ढक कर रखें घरों के आसपास पानी जमा न होंने दें रात को सोते समय मच्छरदानी का प्रयोग तथा बुखार होने पर तुरन्त जांच करवाएं। उन्होंने नगर परिषद के अधिकारियों से भी कहा कि वे विभागीय टीम के साथ मिलकर शहरी क्षेत्रों में गडढे आदि भरवाने का कार्य करें और ये सुनिश्चित करें कि कहीं भी टायरों आदि में पानी जमा न हो।  इस अवसर पर विभिन्न विभगाों के अधिकारी उपस्थित थे।

जिला में दो लाख 10 हजार हैक्टेयर भूमि पर कपास फसल की बिजाई की गई है
सिरसा
, 21 जून : कपास की अच्छी पैदावार व अच्छे मूल्य को देखते हुए इस बार सिरसा जिला में दो लाख 10 हजार हैक्टेयर भूमि पर कपास फसल की बिजाई की गई है। विभाग द्वारा रखे गए लक्ष्य से भी अधिक भूमि पर कपास फसल की बिजाई की गई। गत वर्ष जहां एक लाख 89 हजार हैक्टेयर भूमि पर कपास फसल की बिजाई की गई थी इस बार कपास के क्षेत्र में इस बार 21 हजार हैक्टेयर भूमि पर अधिक कपास की बिजाई की गई है। पूरे राज्य में पांच लाख 98 हजार हैक्टेयर भूमि पर कपास फसल की बिजाई की गई जबकि अकेले सिरसा जिला में  35 प्रतिशत से अधिक  कपास बिजाई का क्षेत्र कवर किया गया है। कपास के बिजाई क्षेत्र को देखते हुए फसल का उत्पादन बढ़ाने के लिए विभाग द्वारा लक्ष्य निर्धारित किया गया है विभाग द्वारा इस बार 24 क्विंटल प्रति हैक्टेयर उत्पादन का लक्ष्य रखा गया है जबकि गत वर्ष 19.5 क्विंटल  प्रति हैक्टेयर का उत्पादन हुआ था।
    उपायुक्त श्री युद्धवीर सिंह ख्यालिया के अनुसार इस बार जहां कपास के क्षेत्र में बढ़ौतरी हुई है वहीं ग्वार व अन्य फसलों का बिजाई क्षेत्र कम हुआ है। उन्होंने बताया कि जिला में इस बार 50 लाख 40 हजार क्विंटल कपास उत्पादन का लक्ष्य रखा गया है। गत वर्ष 36 लाख 450 क्विंटल का उत्पादन हुआ था। उत्पादन के इस लक्ष्य को पाने के लिए कृषि विभाग द्वारा पूरे प्रबन्ध कर लिए गए हैं। विभाग द्वारा आईसीडीपी व अन्य विभागीय योजनाओं के तहत फार्मर्स फील्ड स्कूलों का आयोजन किया जा रहा है। जिला में अब तक 400 फार्मर फील्ड स्कूल आयोजित किए गए हैं जिनमें 30-30 किसानों को विभागीय योजनाओं के तहत इन्पुट व कृषि उपकरण दिए जा रहे हैं। फार्मर्स फील्ड स्कूलों में एक किसान को 1400 रुपए की कीमत के इन्पुट्स दिए गए हैं जिनमें उर्वरक भी शामिल है। इसके साथ-साथ जिला के प्रगतिशील व अन्य किसानों को विभागीय योजना के तहत 150 टै्रक्टर पम्प स्प्रे भी लगभग आधी कीमत पर उपलब्ध करवाए जाएंगे। एक स्प्रे पम्प की कीमत 20 हजार रुपए है जबकि किसानों को यह सबसिडी के रूप में मात्र 10 हजार रुपए में उपलब्ध करवाया जा रहा है।
    उप-कृषि निदेशक श्री जगदीप बराड़ ने किसानों को सलाह दी है कि बीटी कॉटन की अच्छी पैदावार लेने के लिए कृषि वैज्ञानिकों व कृषि विभाग के अधिकारियो की सलाह से फसल प्रबन्धन पर कार्य करें। उन्होंने कहा कि किसानों को कपास की एक एकड़ फसल में एक थैला डीएपी, 40 किलोग्राम पोटाश, 10 किलोग्राम जिंक सल्फेट डालना चाहिए। जिनकी फसल एक से डेढ माह की हो गई है वे अपनी फसल में बारिश के साथ-साथ पहले सिंचाई के समय की बची हुई डीएपी की मात्रा को खाद बिजाई मशीन द्वारा  खुड्डों को ड्रिल करें। कपास के खेत में किसी प्रकार का रस चूसने वाले कीट जैंसा कि थ्रिप्स इत्यादि का आक्रमण होने पर नियंत्रण हेतू पांच मिलीलीटर इमीडाक्लोपरिड या थाईमैथाक्जाम को एक ढोली में घोल बनाकर प्रति एकड़ स्प्रे करें। उन्होंने बताया कि कहीं पर लीफकर्ल वायरस बीमारी से ग्रसित पौधे दिखाई दें तो किसान अपने खेत में कृषि अधिकारियों द्वारा सुझाए गए कीटनाशकों का प्रयोग करें। इस प्रकार से उन्होंने दावा किया कि यदि प्रगति और मौसम का साथ रहा तो जिला में कपास का उत्पादन लक्ष्य से अधिक होगा और किसानों के फिर से वारे न्यारे होंगे।

मनरेगा से गांवों का हुआ विकास, मजदूर खुशहाल: भूपेश मेहता
सिरसा
, 21 जून। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना से जहां एक तरफ गांवों के विकास को एक नई दिशा मिली, वहीं गांव के मजदूरों को रोजगार का साधन मिला, जिसकी वजह से आज जहां गांवों में सड़कों, नहरों, कुओं, तालाबों, जोहड़ों का निर्माण हुआ, वहीं मजदूरों को रोजगार के साथ-साथ ग्रामीण बेरोजगारों का शहरों की तरफ पलायन रुका है। ये बात ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सिरसा शहरी के अध्यक्ष व हरियाणा प्रदेश किसान खेत मजदूर कांग्रेस के प्रांतीय सचिव श्री भूपेश मेहता ने मनरेगा के तहत जिले में करवाए जा रहे विकास कार्यों के निरीक्षण करते हुए कही। इस अवसर पर मनरेगा के तहत कार्य कर रहे ग्रामीण, बेरोजगार लोगों ने मनरेगा को सराहा व इसे लागू करने के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी, प्रधान मंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा व सांसद अशोक तंवर के प्रति आभार जताया और मनरेगा को गरीब मजदूरों के कल्याण के लिए सबसे बड़ा साधन बताया। इस अवसर पर श्री मेहता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सदैव यह सोच रही है कि हर गरीब-मजदूर को काम मिले और सरकार की नीतियों का निर्माण इस प्रकार से हो ताकि इसका लाभ आम, गरीब मजदूरों तक पहुंचे। जिसके लिए केन्द्र व हरियाणा की कांग्रेस सरकारें प्रयासरत हैं। इस अवसर पर श्री मेहता के साथ सरपंच प्रतिनिधि जग्गी बाजेकां, मनजीत कंवरपुरा, विनोद बाजेकां, अजीत बरासरी, विनोद उपाध्याय, ओमप्रकाश एंथोनी, प्रेमी सैनी, विनोद भाटिया सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।      
भूपेश मेहता की अध्यक्षता में एक शोक सभा का आयोजन किया गया
सिरसा
। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सिरसा शहरी के अध्यक्ष श्री भूपेश मेहता की अध्यक्षता में एक शोक सभा का आयोजन किया गया। इसमें ब्लॉक कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों ने भाग लिया। इस शोक सभा में पूर्व मंत्री जगदीश नेहरा के भतीजे छोटू राम नेहरा, कांग्रेस नेता अजीत सिहं रत्न के भाई स. निरंजन सिंह, कर्मचारी नेता जयकिशन बैनीवाल की सुपुत्री सविता देवी व राजकुमार रोहिलीवाल के बडे भाई सुभाष रोहिलीवाल के आकस्मिक निधन पर दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति हेतु प्रार्थना की गई व शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की गई। इस अवसर पर ओमप्रकाश एंथोनी, रामदास बजाज, जग्गी बाजेकां, विनोद उपाध्याय, प्रेम सैनी, रमेश सैनी, मुन्नी शेखावत, हरपाल कौर, राजकुमार सेठी, राजकुमार मेहता, भूपेन्द्र एडवोकेट, महेश यादव एडवोकेट, मा. रामकुमार, बंसी कायत, भूप सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे।

पुलिस प्रैस नोट
सिरसा
21 जुलाई। जिला की थाना शहर सिरसा पुलिस ने चैन छिनने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर छीना झपटी की दो गुत्थी सुलझा ली है। पुलिस ने दोनो घटनाओं की छीना झपटी  का सामान भी बरामद कर लिया है। पकड़े गये आरोपी की पहचान संजीव उर्फ कद्दू पुत्र मोहन लाल निवासी अग्रोहा मोड, हाल गुरूनानक खैरपुर सिरसा के रूप में हुई है। जानकारी देते हुए शहर थाना प्रभारी निरिक्षक महा सिंह ने बताया कि खैरपुर पुलिस चौकी प्रभारी उपनिरिक्षक दलबीर सिंह ने मुखबरी के आधार पर महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए आरोपी संजीव उर्फ कद्दू को नाकाबंदी के दौरान हुडा बाईपास क्षेत्र से बिना नंबर के पल्सर मोटरसाईकिल के साथ काबू किया था। शहर थाना प्रभारी ने बताया कि प्रारंभिक पुछताछ में आरोपी ने बताया है कि उसने अपने अन्य  साथियों के साथ मिलकर पुरानी कोर्ट कालोनी व हुड्डा क्षेत्र में चैन स्नैचिंग की वारदात की थी। उन्होंने बताया कि आरोपी ने कबूल किया है कि उसने चोरी शुदा सोने की चैन हिसारिया बाजार स्थित हीरा ज्वैलर्स के संचालक सुनील कुमार उर्फ कालूराम निवासी न्यू हाऊसिंग बोर्ड कालोनी निवासी बरनाला रोड को बेची थी। निरिक्षक महासिहं ने बताया कि छीना झपटी का माल खरीदने के आरोप में भादस की धारा 379, 356, 411 के तहत मामला दर्ज कर ज्वैलर्स सुनील कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी संजीव ने पुलिस को यह भी बताया कि कुछ दिन पूर्व नहर कॉलोनी क्षेत्र में हुडा पुलिस चौकी के कर्मियों पर हुए हमले की वारदात में वह भी शामिल था। थाना प्रभारी ने बताया कि संजीव से पूछताछ के दौरान पुलिस कर्मियों पर हमला कर मारपीट करने के एक अन्य आरोपी रेकी उर्फ जितेंद्र पुत्र दयानंद पटवारी निवासी एमसी कॉलोनी की पहचान कर उसको भी गिरफ्तार कर लिया है। महासिंह ने बताया कि दोनों आरोपियों को आज अदालत में पेश कर रिमांड मांगा जाएगा। उन्होंने बताया कि इस मामले में पकड़े गये आरोपियों से पुछताछ के दौरान अन्य घटनाओं के सुलझने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता ।
सिरसा 21 जुलाई। जिला की रानियां पुलिस ने बीति 24 मई की रात्रि को रानियां क्षेत्र के गांव ढाणीं संगतपुरा में हुई एक महिला की हत्या के मामले में मुख्य साजिशकर्ता तांत्रिक बाबा कानसिंह पुत्र नारायण दास निवासी थेडी मोहर सिंह को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली है। रानियां थाना प्रभारी उपनीरिक्षक जगदीश चंद्र ने बताया कि इस घटना के दो आरोपियों गुरमेल सिंह निवसी थेड़ी मोहर सिंह व लखविंद्र सिंह निवासी सरदूलगढ़ को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त एक अवैध पिस्तौल बरामद कर चुकी है। उन्होंने बताया कि पहले गिरफ्तार किए गए दोनो आरोपियों को अदालत से एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था तथा पुलिस ने पुछताछ के दौरान उनकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त मोटरसाईकिल को पंजाब के सरदूलगढ क्षेत्र से बरामद कर लिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना के ं आरोपियों गुरमेल, लखविंद तथा कानसिंह तीनों को आज सिरसा अदालत में पेश किया जाएगा।
सिरसा। जिला की कालांवाली पुलिस ने जानलेवा हमला करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किये गये आरोपी गुरप्रीत पुत्र राजेन्द्र सिंह निवासी कालांवाली को आज सिरसा अदालत में पेश किया जाएगा। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर वारदात में प्रयुक्त एक अवैध पिस्तौल, तीन जिंदा कारतूस, एक खोल भी बरामद कर लिया है।    
    मामले के जांच अधिकारी सहायक उपनिरीक्षक भूप सिंह ने बताया कि गांव कालांवाली निवासी हरप्रीत कौर पत्नी गुरप्रीत सिंह का अपने पति गुरप्रीत सिंह व परिवार के अन्य सदस्यों से झगड़ा चल रहा था, जिसके चलते वह बीती 18 जून को अपनी मौसी के घर गांव कालांवाली में चली गई थी। जांच अधिकारी ने बताया कि पुलिस को दर्ज करवाई शिकायत में हरप्रीत कौर ने बताया कि उसका पति गुरप्रीत सिंह व उसकी सास परमजीत कौर उसके पीछे वहां पहुंच गए और गुरप्रीत सिंह ने अवैध पिस्तौल से उस पर फायर किया जो उसके दाहिने पैर में लगा, जिससे वह घायल हो गई और उसे सिरसा के सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जांच अधिकारी ने बताया कि इस मामले में हरप्रीत कौर की शिकायत पर उसके पति गुरप्रीत सिंह व सास परमजीत कौर के विरुद्ध भादसं की धारा 452, 498ए, 307, 34 व शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि घर में घुसकर जानलेवा हमला करने के आरोप में हरप्रीत कौर के पति गुरप्रीत को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की दूसरी आरोपी परमजीत कौर को भी शीघ्र ही गिरफ्तार किया जाएगा।

3 से 4 जूलाई को पहली जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता जलालआणा साहिब के शाह सतनाम जी खेल स्टेडियम में आयोजित की जाएगी
सरसा।
शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फैयर फोर्स विंग के गर्व दिवस के उपलक्ष्य में आगामी 3 से 4 जूलाई को पहली जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता ‘शाह सतनाम जी एजुकेशन वैल्फैयर सोसाईटीÓ द्वारा संचालित श्री जलालआणा साहिब के शाह सतनाम जी खेल स्टेडियम में आयोजित की जाएगी। यह जानकारी देते हुए जिला खेल कमेटी के सदस्य सतदेव चक्कां ने कहा कि इस प्रतियोगिता के पुरूष वर्ग में सर्कल कबड्डी, शूटिंग वालीबाल, कोस्को किके्रट, फुटबाल,100 मीटर, 200 मीटर दौड़, लौंग जैम्प, शाटपूट व रस्साकशी की प्रतियोगिता करवाई जाएगीं तो वहीं महिला वर्ग में 100-200 मीटर दौड़, शाट पूट,लम्बी कूद व रस्साकशी की प्रतियोगिता करवाई जाएगीं। उन्होंनें कहा कि इन खेलों में सिर्फ शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फैयर विंग के सेवादार(बहन-भाई) ही भाग ले सकते है। उन्होंने कहा कि इन खेलों में भाग लेने वाले पुरूष खिलाड़ी जिला खेल कमेटी के सदस्य सतदेव चक्कां, औमप्रकास इन्सां पटवारी व विजय इन्सां से व महिला खिलाड़ी लक्ष्मी इन्सां, बीना इन्सां व कंचन इन्सां से सम्पर्क कर सकते है। उन्होंने कहा कि इन खेलो में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ी (महिला-पुरूष) 3 जूलाई को श्री जलालआणा साहिब में सुबह 6 बजे तक पहुंच जाएं

चक्कां में 25 जून को ब्लाक स्तरीय नामचर्चा का आयोजन किया जाएगा
सिरसा।
गांव चक्कां में 25 जून को ब्लाक स्तरीय नामचर्चा का आयोजन किया जाएगा, जिसमें ब्लाक के आस-पास के गांवों से सैंकड़ों की सख्यां में साध-संगत भाग लेगी। यह जानकारी देते हुए ब्लाक के सात प्रेमी राजकुमार इन्सां व बहकुमार इन्सां ने कहा कि यह नामचर्चा गांव के स्वामी दयानन्द मिडल स्कूल में आयोजित की जाएगीं। उन्होंने कहा कि नामचर्चा के पश्चात ब्लाक के सात प्रमियों, सूजान बहनों,शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फैयर फोर्स विंग के सेवादारों, नौजवान समिति, बुर्जग समिति, गांवों के भगीदासों की एक बैठक का आयोजन किया जाएगां। उन्होंने सभी जिम्मेवारों से आह्वान किया कि वे इस नामचर्चा में अवश्य पहुंचे।

जनसम्पर्क अधिकारी के पद के लिए साक्षात्कार दिनांक 01 जुलाई को गेस्ट हाऊस में लिया जाएगा
हिसार
21 जून 2011 प्रो आर एस जागलान, कुलसचिव, गुरू जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार ने बताया कि जन सम्पर्क अधिकारी के पद के लिए सभी योग्य उम्मीदवारों का साक्षात्कार दिनांक 01 जुलाई, 2011 को विश्वविद्यालय के गेस्ट हाऊस में लिया जाएगा। उक्त साक्षात्कार के लिए सभी योग्य उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र भेज दिये गए हैं। यदि किसी उम्मीदवार को साक्षात्कार के लिये प्रवेश पत्र 29 जून, 2011 तक प्राप्त नही होता है तो ऐसे उम्मीदवार विश्वविद्यालय में स्थापन्ना शाखा, कमरा नम्बर-302, प्रशासनिक भवन से डुप्लिकेट प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवार को पासपोर्ट आकार की एक सत्यापित फोटो लाना अपेक्षित होगा।

दाखिला हेतु आवेदन आमंत्रित
हिसार
21 जून 2010 गुरू जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार के हरियाणा स्कूल ऑफ बिजनेस में एमबीए की 180, एम काम की 40 व एमबीए पार्ट टाईम, सांयकाल की 40 सीटों के लिए पर दाखिला हेतु आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। एमबीए में इच्छुक विद्यार्थी प्रवेश प्रपत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट डब्ल्यूड़ब्ल्यूडब्ल्यू. जीजेयूएसटी. एसी. इन  से  डाउनलोड करके या विश्वविद्यालय की शैक्षणिक शाखा से प्राप्त करके 2 जुलाई सायं 5 बजे तक निदेशक, हरियाणा स्कूल ऑफ बिजनेस के कार्यालय में जमा करवा सकते हैं। जबकि एम काम व एमबीए पार्ट टाईम, सांयकाल के लिए 30 जून, 2011 तक विभाग में फार्म जमा करवा सकते है। 
विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ एमएल रंगा ने बताया कि हरियाणा स्कूल ऑफ बिजनेस के  एमबीए प्रोग्राम में केवल उन्हीं आवेदकों को दाखिला दिया जाएगा जिन्होंने केट-2010 परीक्षा में भाग लिया है व कैट-2010 में न्यूनतम 30 प्रतिशत प्रसनटाईल होना आवश्यक है। उन्होने बताया कि एस सी कैटेगरी के लिए न्यूनतम 25 प्रसनटाईल रखी गई है।
कुलसचिव प्रो आर एस जागलान ने बताया कि एमबीए व एमबीए पार्ट टाईम, सायंकाल के लिए सामान्य वर्ग के छात्रों के स्नात्तक में 50 प्रतिशत व एस सी वर्ग के लिए 45 प्रतिशत अंक होने अनिवार्य है। उन्होने बताया कि फैलोआफ आईसीएसआई, आईसीएआई, आईसीएफएआई, आईसीडब्लूएमआई, समकक्ष बाडी के छात्र भी एमबीए में प्रवेश के लिए प्रार्थाना-पत्र भर सकते है। एमबीए पार्ट टाईम, सायंकाल में प्रवेश के लिए छात्रों के पास स्नात्तक के बाद एक साल का अनुभव होना भी आवश्यक है।
प्रो एससी कुण्डू, निदेशक, हरियाणा स्कूल ऑफ बिजनेस ने बताया कि एमकाम व एमबीए पार्ट टाईम, सायंकाल में दाखिले के लिए एक प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। इच्छुक विद्यार्थियों को दाखिला प्रवेश परीक्षा व शैक्षणिक योग्यता में प्राप्त अंको को बराबर-बराबर आधार पर सम्मिलित करके मेरिट का निर्धारण किया जाएगा। उन्होने बताया कि एम काम में प्रवेश के लिए कामर्स से स्नात्तक, बीए इक्नामिक्स विषय के साथ व बीबीए में 50 प्रतिशत अंक व एससी वर्ग के लिए 45 प्रतिशत अंक होना अनिवार्य है।
प्रो बी के पूनिया, अधिष्ठïाता, हरियाणा स्कूल ऑफ बिजनेस ने बताया कि एमबीए व एमकाम 2 वर्ष व एमबीए पार्ट टाईम, सांयकाल तीन वर्ष का पाठ्यक्रम होगा। उन्होने बताया कि सामान्य श्रेणी के विद्यार्थी 1000 रूपये तथा हरियाणा के एससी व बीसी वर्ग के विद्यार्थी 250 रूपये  देकर आवेदन प्रपत्र प्राप्त कर सकते हैं।  प्रो पूनिया ने बताया कि विभाग में एमबीए पाठ्यक्रम में 180 सीटों के इलावा कश्मीरी विस्थापितों के लिए भी एक अतिरिक्त सीट निर्धारित की गई है।

पैंशन न मिलने से वृद्धजन परेशान
ओढ़ां
-गांव बनवाला में तीन माह से पैंशन न मिलने के कारण वृद्धों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मनीराम डुडी, खियांराम, मदनलाल, हजारी राम, गुलाब राय, बीरबल राम, श्योपत राम, साहिब राम, हरीराम, सोहन लाल, सुखी देवी, मैना देवी, परमेश्वरी, भागी देवी, विद्या देवी, कलावती तथा तुलसी देवी आदि वृद्धों ने बताया कि 25 फरवरी के बाद उन्हें पैंशन नहीं मिली जिसके कारण उनकी मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं। उन्होंने बताया कि पिछले 10 वर्ष से उन्हें समय पर पैंशन मिल रही है लेकिन जब से हरियाणा सरकार ने बैंक के जरिए पैंशन देने का काम शुरू किया है उन्हें समय पर पैंशन नहीं मिल रही। जिसके चलते उन्हें अपना खर्च चलाने के लिए दिहाड़ी, मजदूरी भी करनी पड़ रही है। उन्होंने मांग की कि उन्हें समय पर पैंशन दी जाए अन्यथा वे धरना प्रदर्शन आदि करने पर मजबूर हो जाएंगे।
    इस विषय में गांव के सरपंच भरत सिंह डुडी से बात किए जाने पर उन्होंने बताया कि 25 फरवरी तक पंचायत द्वारा वृद्धों को पैंशन वितरित की जाती थी लेकिन उसके बाद सरकार द्वारा पैंशन एक्सिस बैंक द्वारा दी जाने लगी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि सरकार द्वारा वृद्धों को शीघ्र ही पैंशन दे दी जाएगी।
    इस विषय में जिला समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय में दूरभाष पर बात किए जाने पर कर्मचारी सुभाष मोंगा ने बताया कि इस बार किन्हीं कारणों से पैंशन लेट हो गई लेकिन इस माह के अंत तक बैंक द्वारा वृद्धों को पैंशन दे दी जाएगी।

शामलात भूमि को सिंचित करने हेतु नहर के पास सबमर्सिबल नलकूप लगाया जाएगा
ओढ़ां-खंड के गांव घुकांवाली में सोमवार को बीआरजीएफ के तहत करवाए गए कार्यों का लेखा जोखा प्रस्तुत करने और आगामी बजट के बारे में विचार विमर्श करने के उद्देश्य से गांव की सरपंच सर्वजीत कौर की अध्यक्षता में गांव के मुख्य चौक में ग्राम सभा की बैठक का आयोजन किया गया।
    इस बैठक में गांव में पंचायतघर, अनुसूचित जाति की चौपाल और आंगनबाड़ी भवन का निर्माण करने, शमशान भूमि में शैड का निर्माण करने, जलघर में वाटर टैंक का निर्माण करने, शामलात भूमि को सिंचित करने हेतु नहर के पास सबमर्सिबल नलकूप लगाने तथा पक्के खालों का निर्माण करने आदि कार्यों से संबंधित प्रस्ताव डाले गए।
    इस अवसर पर सरपंच सर्वजीत कौर, ग्राम सचिव जयपाल महला, एबीपीओ सुनील कंबोज, मुख्याध्यापक सतीश कुमार, एडीओ सुभाष गोदारा, वीएलडीए पवन कुमार, जगराज सिंह औलख और हंसराज सिहाग सहित सभी ग्राम पंचायत सदस्य उपस्थित थे।

पंंचायत समिति ओढ़ां की बैठक 23 जून को
ओढ़ां
-पंंचायत समिति ओढ़ां की बैठक 23 जून को प्रात:काल 11 बजे खंड कार्यालय ओढ़ां में आयोजित की जाएगी जिसकी अध्यक्षता पंचायत समिति के चैयरमैन जगदेव सिंह असीर करेंगे। यह जानकारी देते हुए बलराज सिंह मलेठिया कार्यकारी अधिकारी पंचायत समिति ओढ़ां ने बताया कि इस बैठक में 13 वित्त आयोग की दूसरी किश्त की राशी वितरित करने एवं अन्य महत्वपूर्ण एजेंडों पर विचार विमर्श किया जाएगा।

आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज परियोजना व विभागीय परियोजना के तहत जिला में 199.62 करोड़ रुपए की राशि पेयजल और सीवरेज व्यवस्था पर खर्च की जाएगी
सिरसा,
20 जून  : राज्य सरकार द्वारा सिरसा और ऐलनाबाद शहरों मेें प्रर्याप्त मात्रा में स्वच्छ पेयजल और शत-प्रतिशत आबादी क्षेत्र में सीवरेज व्यवस्था उपलब्ध करवाने के लिए आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज परियोजना में सम्मिलित किया गया है। आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज परियोजना व विभागीय परियोजना के तहत जिला में 199.62 करोड़ रुपए की राशि पेयजल और सीवरेज व्यवस्था पर खर्च की जाएगी। उपरोक्त आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज योजना के तहत जिला के दो शहरों में 163.38 करोड़ रुपए की राशि खर्च होगी जिससे आगामी 2025 तक की आबादी को पेयजल व सीवरेज व्यवस्था की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।
    यह जानकारी देते हुए उपायुक्त श्री युद्धवीर सिंह ख्यालिया ने बताया कि सिरसा शहर की आबादी को 135 लीटर प्रतिव्यक्ति प्रतिदिन स्वच्छ पेयजल मुहैया करवाने के लिए 72.23 करोड़ रुपए की लागत से पंजुआना गांव में भाखड़ा नहर आधारित जलघर का निर्माण करवाया जाएगा। शहर में पानी लाने के लिए 20 किलोमीटर लम्बी पाईप लाईने बिछाई जाएंगी और शहर के विभिन्न स्थानों पर 9 नए बुस्टिंग स्टेशन बनाए जाएंगे । इसके अलावा पुराने बुस्टिंग स्टेशनों क ो भी अपग्रेड किया जाएगा।
    उपायुक्त ने बताया कि शहर में सीवरेज व्यवस्था दुरूस्त करने और यह सुविधा शहर में प्रत्येक मकान तक पहुंचाने के लिए 56.58 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी। इस योजना के तहत शहर में दो सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट भी लगाए जा रहे हैं जिनमें 15 मिलियन लीटर प्रतिदिन की क्षमता और दूसरा 5 मिलियन लीटर प्रतिदिन की क्षमता का होगा। उन्होंने बताया कि सीवरेज सिस्टम के लिए पाईप लाईन बिछाने का कार्य चल रहा है। सीवरेज और जलघर का कार्य आगामी 2012 तक पूरा कर लिया जाएगा।
    जनस्वास्थ्य आभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियन्ता श्री अंगद कुमार बिश्रोई ने बताया कि आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज योजना के तहत ऐलनाबाद शहर में भी 34.57 करोड़ रुपए की राशि खर्च करके नगरपालिका के तहत आने वाले क्षेत्र में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति को 135 लीटर प्रतिदिन प्रति व्यक्ति को स्वच्छ पेयजल मुहैया करवाया जाएगा। ऐलनाबाद में जलघर के निर्माण पर 18.76 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी। ऐलनाबाद में हुडा विभाग की जमीन पर जलघर का निर्माण करवाया जाएगा इसके लिए सरकार द्वारा औपचारिक स्वीकृति भी दे दी गई है और हुडा विभाग को यह जमीन जनस्वास्थ्य आभियांत्रिकी विभाग को देने के आदेश भी जारी हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि ऐलनाबाद कस्बे में 15 करोड़ 82 लाख रुपए की राशि सीवरेज व्यवस्था पर भी खर्च की जानी है। पेयजल वितरण के लिए ऐलनाबाद मे 15 मिलियन लीटर प्रतिदिन की क्षमता का बुस्टिंग स्टेशन और सीवरेज व्यवस्था के लिए साढे सात मिलियन लीटर क्षमता का ट्रीटमैंट प्लांट लगाया जाएगा।
    उन्होंने बताया कि उपरोक्त योजना के तहत जिला के विभिन्न कस्बों और गांवों में पेयजल स्तर बढ़ौतरी का कार्य भी किया जा रहा है जिस पर 132 करोड़ रुपए तक की राशि खर्च  किए जाने का प्रावधान है। उन्होंने बताया कि विभागीय योजना के तहत सिरसा जिला के तहत आने वाले विभिन्न शहरों में भी सीवरेज व्यवस्था के  विस्तार एवं मल शोधन संयत्रों के निर्माण कार्य चल रहा है। इस कार्य के प्रथम चरण में 2857 लाख रुपए की राशि खर्च किए जाने का प्रावधान है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में जिला में 325 गांवों व ढाणियों में पेयजल व्यवस्था दुरूस्त रूप में उपलब्ध है। जिला के 260 गांवों में पीने के पानी की व्यवस्था 55 लीटर प्रतिदिन प्रतिव्यक्ति उपलब्ध है।  इसके अलावा पेयजल बढ़ौतरी के स्तर का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि सिरसा जिला में गर्मी के मौसम के बावजूद किसी भी गांव व शहरी क्षेत्र मे ंपीने के पानी की किसी प्रकार की समस्या नहीं है और उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे बिजली व सिंचाई विभाग के अधिकारियों से सम्पर्क साध कर शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को पर्याप्त मात्रा में पेयजल उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। 

गांव और ढाणियों का विकास गांववासियों से विचार-विमर्श करके उनकी आवश्यकतानुसार ही किया जाएगा
सिरसा, 20 जून। गांव और ढाणियों का विकास गांववासियों से विचार-विमर्श करके उनकी आवश्यकतानुसार ही किया जाएगा। ग्रामीणों की समस्याएं दूर करने के लिए धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। यह शब्द राजीव गांधी पंचायती राज प्रकोष्ठ के ब्लॉक अध्यक्ष जयसिंह कुसुंबी ने पार्टी समर्थकों के साथ सिरसा विधानसभा क्षेत्र के गांवों का दौरा करते हुए ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहे। जयसिंह ने कहा कि गृह राज्यमंत्री गोपाल कांडा सिरसा विधानसभा क्षेत्र के सभी 31 गांवों की प्रत्येक छोटी से छोटी समस्या को दूर करने के लिए प्रयासरत हैं। समस्याओं का निपटान ग्रामीणों की सलाह से प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। जयसिंह कुसुंबी, लक्ष्मण गुर्जर के साथ संजीव शर्मा, दलीप सैनी, रवि गोदारा, जयंत गदली, सज्जन कुसुंबी, राकेश गिरि, चरणजीत कैरांवाली, भाल सिंह पूनिया, इंद्राज डिंग सहित अनेक कांडा समर्थकों ने कुसुंबी, जोधकां, गदली, डिंग मंडी, कुकड़थाना, नारायणखेड़ा, कैरांवाली,  शेरपुरा, मोचीवाला सहित दर्जनों गांवों का दौरा किया और ग्रामीणों से विकास कार्यों पर चर्चा की। इस अवसर पर ग्रामीणों ने ढाणियों की बिजली को 24 घंटे बिजली सप्लाई से जोडऩे, गलियों, सड़कों और स्कूलों के निर्माण पर व्यापक मंथन किया। जयसिंह कुसुंबी ने ग्रामीणों को विश्वास दिलाया कि वे शीघ्र ही प्रशासनिक अधिकारियों से मिलकर विकास कार्यों की रूपरेखा तैयार करेंगे।

द्विवार्षिक चुनावो को लेकर एक आम सभा हुई
सिरसा
20 जून आज स्थानीय पंजुआना बिजलीघर में एच० एस० ई० बी० वर्कर युनियन के सब युनिट स्तरीय द्विवार्षिक चुनावो को लेकर एक आम सभा हुई जिसकी अध्यक्षता युनिट प्रधान राज मन्दिर शर्मा ने की। जिसमें सभा में युनिट सचिव देवी लाल बिरडा बतौर चुनाव अधिकारी उपस्थ्ति हुए । सभा में सर्व सम्मति से राम केश ए० एफ ० एम० को प्रधान, सत देव  ए० एल० एम० को उप प्रधान, औम प्रकाश लाईन मैन को सचिव, पतरस ए०एल० एम० को सह सचिव, प्रवीण कुमार ए० एल० एम० को कैश्यिर, सोहन सिंह लाईन मैन व राद्यवेन्द्र शर्मा ऑगनाईजर को नियुक्त किया गया है । सभी चयनित पदाधिकारियों ने अपने सम्बोधन में कर्मचारियों को युनियन व कर्मचारी हित में काम करने का विश्वास दिलवाया । चुनाव अधिकारी युनिट सचिव देवी लाल बिरडा ने सभी चुने हुए पदाधिकारियों को शपथ दिलवाई व सभा को राज मंदिर शर्मा देवी लाल, सुरेन्द्र शर्मा व सुरेश कुमार वित सचिव शहरी युनिट कनिष्ठ अभियन्ता ने सम्बोधित किया, अध्यक्षिय भाषण में  युनिट प्रधान राज मन्दिर शर्मा ने कर्मचारियो से आगामी 24 जून को हरियाणा कर्मचारी महासंघ के एस० डी० एम० के कार्यालय के सामने किये जाने वाले प्रदर्शन में बढ चढ कर भाग लेने का आहवान किया ।

पुलिस समाचार
सिरसा।
जिला की रानियां पुलिस ने बीती 25 मई को ढाणी संगत पुरा में महिला की गोली मारकर हत्या किये जाने की गुत्थी को सुलझा लिया है। महिला के तांत्रिक पति से रंजिश रखते हुए दूसर तांत्रिक ने दो लाख रुपये देकर तांत्रिक को मरवाने की साजिश रची थी। पुलिस ने अहम सुराग जुटाकर दो लोगों को काबू कर लिया है व उनके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त पिस्तौल भी बरामद कर ली है।  पकड़े गए दोनों आरोपियों गुरमेल सिंह पुत्र वीर सिंह निवासी थेहड़ी मोहर सिंह व लखविन्द्र सिंह पुत्र बाज सिंह निवासी सरदूलगढ़ को आज सिरसा अदालत में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में पेश कर पूछताछ हेतु एक दिन के पुलिस रिमांड हासिल किया गया है। पुलिस रिमांड अवधि के दौरान वारदात में प्रयुक्त मोटरसाइकिल व पिस्तौल बरामद करेगी।
    जानकारी देते हुए रानियां थाना प्रभारी उपनिरीक्षक जगदीश जोशी ने बताया कि 25 मई को ढाणी संगतपुरा में कृष्णा पत्नी प्रकाश सिंह की अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। इस मामले में प्रकाश सिंह की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ 302 व शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया था। इस मामले में छानबीन करते हुए पुलिस ने अहम सुराग जुटाकर थेड़ी मोहर सिंह निवासी गुरमेल सिंह पुत्र वीर सिंह व लखविन्द्र उर्फ लक्खा पुत्र बाघ सिंह निवासी सरदूलगढ़ को हत्या में प्रयुक्त पिस्तौल सहित काबू किया। थाना प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने स्वीकारा कि थेड़ी मोहर सिंह नामक एक अन्य तांत्रिक काहन सिंह ने उन्हें दो लाख रुपये देकर प्रकाश सिंह को मारने की साजिश रची थी। क्योंकि प्रकाश सिंह भी तांत्रिक है व इसी रंजिशवंश काहन सिंह उसे मरवाना चाहता था। हत्यारोपियों ने स्वीकारा कि वारदात वाले दिन वे अपना मोटरसाइकिल खेतों में खड़ा करके रात्रि के समय प्रकाश सिंह के घर में घुसे तो शोर सुनकर प्रकाश सिंह की पत्नी कृष्णा आ गई, जिसे उन्होंने गोली मार दी और मौके से फरार हो गये। उन्होंने बताया कि इससे पहले उन्होंने प्रकाश सिंह को विश्वास में लेने के लिए कुछ दिन उसके साथ रहे थे व उससे तांत्रिक प्रक्रिया भी करवाई थी। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस हत्या की साजिश रचने वाले तांत्रिक काहन सिंह की तलाश कर रही है, जिसे शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
सिरसा। जिला की शहर थाना सिरसा पुलिस ने दहेज हत्या के मामले में पति को गिरफ्तार कर लिया है। पति कुलदीप सिंह पुत्र सोहन लाल निवासी मंगालिया हाल चपरासी मिनी सचिवालय सिरसा को शहर सिरसा क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी को आज सिरसा अदालत में मुख्य दंडाधिकारी श्री नरेश कुमार सिंघल की अदालत में पेश किया, जहां से तीन दिन के पुलिस रिमांड पर ले लिया है। शहर थाना प्रभारी निरीक्षक महासिंह ने बताया कि इस संंबंध में मृतका कविता के पिता जयकिशन निवासी कीर्तिनगर की शिकायत पर पति कुलदीप, सास शकुंतला, जेठ धर्मपाल व जेठानी मूर्ति निवासी मंगालिया पर भादस की धारा 498ए, 304बी व 34 के तहत शहर थाना सिरसा में अभियोग दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि घटना के बाकी आरोपियों की भी तलाश शुरू कर दी है।
    दहेज हत्या की एक अन्य घटना में चौपटा थाना पुलिस ने मृतका के पति जसवंत सिंह पुत्र जयसिंह निवासी चाहरवाला को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को आज सिरसा अदालत में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में पेश किया गया, जहां उसे न्यायिक हिरासत में सिरसा जेल भेजा गया है। चौपटा थाना प्रभारी निरीक्षक धर्मबीर सिंह ने बताया कि इस मामले में बीती 11 जून को मृतका प्रियंका के पिता राजाराम निवासी बासड़ा, जिला हिसार की शिकायत पर पति जसवंत समेत छ: लोगों के खिलाफ भादस की धारा 498ए, 304बी के तहत चौपटा थाना में अभियोग दर्ज हुआ था। उन्होंने बताया कि घटना के बाकी आरोपियों को भी शीघ्र ही इस मामले में गिरफ्तार किया जाएगा।
    जिला की रानियां पुलिस ने एक व्यक्ति को 25 बोतल देसी शराब के साथ काबू किया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान काला सिंह पुत्र खजान सिंह निवासी बाजीगर थेहड़ रानियां के रूप में हुई है। आरोपियों के खिलाफ थाना रानियां में अभियोग दर्ज किया गया है।
    रानियां पुलिस ने एक अन्य मामले में राजा सिंह पुत्र जीत सिंह निवासी सेनपाल कोठा को 10 बोतल देसी शराब के साथ उसी के गांव से काबू किया है। वहीं सदर डबवाली पुलिस ने शंभू पुत्र रामेश्वर निवासी च_ा को 8 बोतल शराब के साथ गांव च_ा से काबू किया है।

डा.के.वी.सिंह ने आज सिरसा रोड़ स्थित कांग्रेस कार्यालय मे कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात की तथा आम लोगो की जनसमस्याऐं सुनी
मण्डी डबवाली
20जून-मुख्यमन्त्री हरियाणा के पूर्व विशेष कार्यधिकारी डा.के.वी.सिंह ने आज सिरसा रोड़ स्थित कांग्रेस कार्यालय मे कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात की तथा आम लोगो की जनसमस्याऐं सुनी व उनका मौके पर ही अधिकारीयों से दूरभाष पर सम्र्पक करके समाधान किया। इस अवसर पर ब्लाक डबवाली के प्रधान दरबारा सिंह, ब्लाक औढा के प्रधान जगसीर सिंह मिठड़ी, ब्लाक मण्डी डबवाली के प्रधान पवन गर्ग, जिला पषिद सदस्य गुरमेल सिंह देसुजोधा, पार्षद विनोद बांसल, गीता चैहान, रमेश बागड़ी, ईश्वरदास गांधी, हल्का डबवाली के युवा कांग्रेस प्रधान विजय सहारण, रणजीत सिंह सरपंच सांवतखेड़ा, बहाल सिंह मिठड़ी, हरदेव सिंह, राजेन्द्र जोईया, कामरेड़ बख्शुराम, राजेन्द्र बिस्सु गोदीकां, औम गोदारा, श्योपत भाटी, बलवीर रामगढ, जितेन्द्र सिंह घुकांवाली, सरदूल सिंह निलांवाली, नरेश मसीतां, सोनलाल पचार, राजेन्द्र बिश्नोई, रामकुमार प्रधान, पवन शर्मा गंगा, साहबराम गोदीकां, गुरतेज सिंह पूर्व सरपंच जगमालवाली सहित सैंकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित थे। ज्ञातव्य रहे कि डा. सिंह हर सोमवार को डबवाली कांग्रेस कार्यालय में जनसमस्याऐं सुनते है। 

Advertisements

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: