>local news, सिरसा समाचार

9 जून

>

हरियाणा प्रदेश में किए जा रहे विकास कार्यो की चर्चा आज पूरे हिन्दूस्तान में होती है
सिरसा
, 09 जून: हरियाणा प्रदेश में किए जा रहे विकास कार्यो की चर्चा आज पूरे हिन्दूस्तान में होती है। आज विकास का दूसरा नाम हरियाणा है। यह विचार सिरसा के सांसद डा. अशोक तंवर ने कांलावाली में सैन समाज धर्मशाला का उद्घाटन करने के पश्चात उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए। इस अवसर पर उन्होंने सैन समाज को 3 लाख रूपए की राशि देने की घोषणा की।
    सांसद ने कहा कि एनडीए शासन में देश का बजट 3 लाख करोड़ था लेकिन वर्तमान यूपीए सरकार के कार्यकाल में देश का बजट 11 लाख करोड़ रूपये है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में प्रदेश का बजट 2200 करोड़ रूपये था। इसे बढ़ाकर प्रदेश की हुडा सरकार ने 22 हजार 358 करोड़ रूपये किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह यूपीए अध्यक्षा श्रीमति सोनिया गांधी के नेतृत्व में देश का चहुंमुखी विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने शिक्षा का अधिकार कानून लागू किया है। सिरसा में मॉडल स्कूल,तकनीकी कॉलेज,कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय खोले जाने की प्रकिया जारी है। उन्होंने कहा कि बिजली मामले में प्रदेश आत्मनिर्भर बनने की ओर अग्रसर है। बिजली व्यवस्था में सुधार करने के लिए प्रदेश में 48 सौ करोड़ रूपये की राशि खर्च की जाएगी। सिरसा में बिजली व्यवस्था सुधार व नए स्टेशनों के निर्माण पर 750 करोड़ रूपये खर्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हुडा सरकार के कार्यकाल में जिला में 49 नए बिजली सब-स्टेशनों का निर्माण किया गया है। गांव नुईयांवाली में 400 केवी सब-स्टेशन का काम जारी है। इसका उद्घाटन जल्द किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तरी भारत का सबसे बड़ा परमाणु बिजली संयंत्र फतेहाबाद के गोरखपुर में स्थापित किया जाएगा। जिससे आने वाले समय में इस क्षेत्र में बिजली किल्लत पूरी तरह से दूर हो जाएगी।
    डॉ. तंवर ने कहा कि 12 पंचवर्षीय योजना के तहत प्रधानमंत्री रेल योजना लागू की गई है। इस योजना के तहत फतेहाबाद रेलवे लाईन, कालांवाली से डबवाली रेलवे लाईन का सर्वे शामिल किया गया है। जल्द ही इन पर कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि संसदीय क्षेत्र में 40 से 45 करोड़ रूपये एचआरडीएफ मदद से खर्च की गई है। कालांवाली के विकास के लिए 5 करोड़ 62 लाख रूपये की राशि खर्च की गई है। निर्मल ग्राम बस्ती योजना के तहत 25-25 लाख रूपये की राशि दी गई है। उन्होंने कहा कि सिंचाई व्यवस्था के लिए तिगड़ी खरीफ चैनल मील का पत्थर साबित होगा। कालांवाली के किसान इस चैनल से लाभांवित होगे।
    इस अवसर पर उनके साथ पार्टी जिलाध्यक्ष मलकीत सिंह खोसा, औमप्रकाश केहरवाला,दरबारा सिंह,जगसीर सिंह मिठड़ी,ब्लॉक प्रधान भूपेश मेहत्ता, पवन गर्ग,कुलदीप गदराना,मेजर सिंह खतरावां,मुखराम टोकसिया,भूपेन्द्र बैनीवाल, नगर पार्षद रानी,शालू सैन,राजरानी,विजय सैन,संजय सैन,मनधीर सैन आदि उपस्थित थे।

डा. अशोक तंवर 10 जून को अपने दौरे पर सिरसा व फतेहाबाद में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शिरक्त करेगें
सिरसा
, 09 जून : सिरसा लोकसभा क्षेत्र के सांसद एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव डा. अशोक तंवर 10 जून को अपने तीन दिवसीय दौरे पर सिरसा व फतेहाबाद में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शिरक्त करेगें। यह जानकारी देते हुए सांसद के निजी सचिव परमवीर सिंह ने बताया कि सांसद तंवर 10 जून को प्रात: 6 बजे फतेहाबाद के एम.एम कॉलेज के ग्रांउड में पत्रकारों के साथ 20-20 ओवर का दोस्ताना मैच खेलेंगे। उन्होंने बताया कि तत्पश्चात सांसद तंवर फतेहाबाद व सिरसा में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शिरक्त करेगें। 11 जून को सांसद तंवर प्रात: 9 बजे अपने सिरसा निवास स्थान पर संसदीय क्षेत्र के लोगों से मिलेंगे और उनकी समस्याएं सुनेगें। तत्पश्चात वे प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के साथ सिरसा में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शिरक्त करेगें। 12 जून को सांसद तंवर प्रात: 9 बजे अपने निवास स्थान पर लोगों से मिलेंगे। 12:30 बजे वे फतेहाबाद की कबीर बस्ती में आयोजित कबीर जयंती समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरक्त करेगें।

चोर गिरोह के तीन सदस्यों को काबू कर उनके कब्जे से एक चोरीशुदा मोटरसाइकिल बरामद की
सिरसा।
शहर थाना पुलिस ने मोटरसाइकिल चोर गिरोह के तीन सदस्यों को काबू कर उनके कब्जे से एक चोरीशुदा मोटरसाइकिल बरामद की है। पकड़े गए आरोपियों ने तीन चोरी की और वारदातों को अंजाम देना स्वीकारा है। आरोपियों को कल न्यायालय में पेश किया जाएगा। जानकारी देते हुए शहर थाना प्रभारी निरीक्षक महासिंह ने बताया कि शहर थाना में तैनात सहायक उपनिरीक्षक बच्चू सिंह की अगुवाई में एक पुलिस टीम एयर फोर्स स्टेशन के निकट तैनात थी, इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि गांव खैरेकां के बस स्टैंड के निकट तीन युवक मोटरसाइकिल पर सवार है और संदिग्ध परिस्थितियों में घूम रहे है। सहायक उपनिरीक्षक बच्चू सिंह ने उक्त सूचना को पाकर पुलिस पार्टी के साथ मौके पर दबिश देकर तीनों आरोपियों को मोटरसाइकिल सहित काबू कर लिया। उन्होने बताया कि पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने स्वीकारा कि उक्त मोटरसाइकिल उन्होने बीती 7 जून को नवजीवन अस्पताल के पास से चुराया था तथा इसे बेचने की फिराक में थे, थाना प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए तीनों युवकों की पहचान राजेंद्र पुत्र रामकुमार निवासी गांव चक्कां, विनोद पुत्र जगदीश निवासी बिरकावाली राजस्थान तथा सीताराम पुत्र महेंद्र निवासी रामपुरा बिश्नोइयां जिला सरसा के रूप में हुई है। उन्होने बताया कि आरोपियों ने पुछताछ के दौरान शहर सिरसा क्षेत्र में मोटरसाइकिल चोरी की तीन अन्य वारदातें को भी अंजाम देना स्वीकार किया है।
उन्होने बताया कि आरोपियों को कल अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा ताकि आरोपियों से उनके अन्य साथियों तथा उनके द्वारा कबूल की गई वारदातों में चोरीशुदा मोटरसाइकिल बरामद की जा सके। उन्होने दावा किया कि आरोपियों से पुछताछ के दौरान चोरी की अन्य वारदातों के सुलझने की संभावना से भी इंकार नही किया जा सकता है।
सिरसा। जिला सिरसा पुलिस द्वारा आपराधिक तत्वों व अनैतिक धंधा करने वालों के विरुद्ध जोरदार अभियान चलाया जा रहा है। जिला पुलिस द्वारा मादक पदार्थ तस्करों, मोस्ट वांटेड, उद्घोषित अपराधियों, बेलजम्परों, संपत्ति विरुद्ध अपराधियों, अवैध असलाधारकों तथा जुआ व सट्टा खाईवाली करने वालों के विरुद्ध चलाए जा रहे इस अभियान के काफी सार्थक परिणाम सामने आ रहे हैं। जिला पुलिस ने 2010 से अब तक की अवधि के दौरान ऐलनाबाद में घटित दादी-पोती हत्याकांड, कस्बा रोड़ी में हुए डबल मर्डर की घटना तथा शहर सिरसा में हुई सुभाष सोनी की हत्या जैसी घटनाओं की गुत्थियों को सुलझाकर अपनी बेहतरीन कार्यकुशलता और सूझबूझ का परिचय दिया है, जिससे जिला पुलिस का मनोबल काफी बढ़ा है तथा आमजन में पुलिस की छवि में निखार आया है। जिला पुलिस के सभी पुलिस कर्मी कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिन रात एक किये हुए हैं।
    जिला पुलिस द्वारा जहां आपराधिक तत्वों पर शिकंजा कसा जा रहा है, वहीं जिला भर में सूचना और प्राद्योगिकी को भी पुलिस कामकाज में अपनाया जा रहा है, जिससे पुलिस की कार्यप्रणाली में सुधार आया है। जिला भर के पुलिस कर्मियों को न्यूनतम टेक्नॉलोजी पर आधारित सॉफ्टवेयरों के बारे में विस्तार से जानकारी देकर प्रशिक्षित किया जा रहा है। जिला के डिंग थाना को आदर्श थाना घोषित किया गया है, जिसकी कार्य प्रणाली की प्रशंसा करते हुए इसे ग्लोबल अल्टस संस्था द्वारा हरियाणा भर में प्रथम स्थान पर चुनकर सम्मानित भी किया जा चुका है तथा डिंग थाना को अपनी कार्यप्रणाली पर खरा  उतरने पर आईएसओ द्वारा आदर्श थाना को प्रमाण पत्र भी जारी किया जा चुका है। जिला पुलिसद्वारा वर्ष 2010 से अब तक की अवधि के दौरान दर्ज किये गये आपराधिक मामलों में गिरफ्तार किये गये आरोपियों से भारी मात्रा में मादक पदार्थ, अवैध असले, चोरीशुदा सम्पत्ति व काफी मात्रा में जुआ व सट्टा राशि बरामद की गई है। जिला पुलिस द्वारा इस अवधि के दौरान आपराधिक मामलों में वांछित अनेक मोस्टवांटेड उद्घोषित अपराधियों व बेलजम्परों को भी काबू किया गया है। इस अवधि के दौरान अनेक आपराधिक गिरोह का पर्दाफाश कर गिरफ्तार किये गये आरोपियों से पूछताछ के दौरान अनेक मामलों की गुत्थी सुलझाई गई है। जिला पुलिस द्वारा वर्ष 2010 में 11 आपराधिक गेंग पकड़े गए तथा उनके 33 सदस्यों को काबू कर 50 मामलों की गुत्थी सुलझाते हुए 985200 रुपये की चोरीशुदा सम्पत्ति तथा वर्ष 2011 में अब तक की अवधि के दौरान 5 आपराधिक गिरोहों का पर्दाफाश कर गैंग के 21 सदस्यों को काबू कर 12 मामलों की गुत्थी सुलझाते हुए 1018000 रुपये की चोरीशुदा सम्पत्ति उनकी निशानदेही पर बरामद की गई है। वर्ष 2010 की अवधि के दौरान 29 उद्घोषित अपराधी, 87 बेल जम्पर तथा तीन पैरोल जम्पर काबू किये गये, जबकि वर्ष 2011 की अब तक की अवधि के दौरान 22 उद्घोषित अपराधी, चार मोस्टवांटेड, 11 बेल जम्पर तथा 2 पैरोल जम्पर भी काबू किये गये हैं।
    जिला पुलिसद्वारा इस अवधि के दौरान सम्पत्ति विरुद्ध आपराधियों के खिलाफ जोरदार अभियान चलाकर गिरफ्तार किये गये आरोपियों की निशानदेही पर भारी मात्रा में चोरीशुदा सम्पत्ति बरामद की गई है। वर्ष 2010 में 8183194 रुपये की चोरीशुदा सम्पत्ति, जबकि  वर्ष 2011 में अब तक की अवधि के दौरान 5555760 रुपये की चोरीशुदा सम्पत्ति बरामद की गई है।
    जिला में वर्ष 2010 की अवधि के दौरान हत्या के 45 मामले दर्ज हुए, जिनमें से 39 मामलों की गुत्थी जिला पुलिस द्वारा महत्वपूर्ण सुराग जुटाकर सुलझाई जा चुकी है, जबकि वर्ष 2011 की अब तक की अवधि के दौरान हत्या के दर्ज हुए 20 मामलों में से 16 मामले जिला पुलिसद्वारा सफलतापूर्वक सुलझा लिये गये हैं। वर्ष 2010 की अवधि के दौरान डकैती के तीन मामले दर्ज हुए, जिनमें से दो मामले जिले पुलिस द्वारा सुलझा लिये गये हैं। वर्ष 2011 में अब तक की अवधि के दौरान डकैती की हुई एक मात्र वारदात को भी सुलझा लिया गया है।  वर्ष 2010 की अवधि के दौरान 14 मामले लूट के दर्ज हुए, जिनमें से 11 मामलों की गुत्थी पुलिस द्वारा सुलझा ली गई है। जबकि वर्ष 2011 की अब तक की अवधि के दौरान लूट की 6 घटनाएं हुई हैं, जिनमें से चार घटनाओं को सुलझा लिया गया है।
    जिला सिरसा की सीमा दूसरे राज्यों पंजाब और राजस्थान के साथ छटी हुई है। कई बार पंजाब व राजस्थान की नहरों में बहकर आने वाले शवों की पहचान करने में काफी समय लग जाता है, जो कि घटना की गुत्थी को सुलझाने में देरी का कारण बनते हैं। पिछले वर्ष 2010 की अवधि के दौरान जो 6 मामले हत्या के जो अनसुलझे चल रहे हैं, उनमे ंसे पांच मामले ऐसे हैं, जिनके शव जिला के साथ लगने वाले दूसरे राज्यों से होकर आने वाली नहरों में बहकर आए हैं, जिनकी पहचान नहीं हो पा रही है। फिर भी जिला पुलिस द्वार साथ लगते राज्यों के आस-पास के गांवों व थानों से मदद ली जा रही है ताकि इन घटनाओं की गुत्थी को सुलझाया जा सके। जघन्य अपराधों में नजदीकी रिश्तेदारों की संलिप्त होने की बातें अकसर सामने आती हैं। जिला पुलिस द्वारा पिछले समय में हुआ ऐलनाबाद का दादी-पोती हत्याकांड, सिरसा का सुभाष सोनी हत्याकांड व रोड़ी कस्बा में डबल मर्डर की घटना में उनके नजदीकी रिश्तेदार एवं परिचित लोगों की संलिप्तता पाई गई थी। इस तरह के मामले बहुत ही पेचिदा होते हैं, जिनको सुलझाने में पुलिस को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। फिर भी जिला पुलिस द्वारा ऐसे मामलों में बहुत ही कड़ी मेहनत द्वारा अहम व महत्वपूर्ण सुराग जुटाकर ऐसे मामलों को सुलझाया भी गया है। इन अनसुलझी मामलों की गुत्थियों को सुलझाने के लिए जिला पुलिस की अनेक टीमों को लगाया है तथा महत्वपूर्ण व अहम सुराग जुटाकर इन मामलों को भी अतिशीघ्र सुलझा लिया जाएगा।

गृह राज्यमंत्री एवं अधिकारयों से मिले प्रॉपर्टी एसोसिएशन के पदाधिकारी
सिरसा
,(9 जून):  हाल ही में गठित ‘द सिरसा प्रॉपर्टी एण्ड रिएल एस्टेट एसोसिएशनÓ के  पदाधिकारियों ने आज गृह राज्य मंत्री गोपाल कांडा से मिलकर उन्हें अपनी  समस्याओं से अवगत कराया। उहोंने एस.डी.एम. से मुलाकाकत करने के बाद उपायुक्त कार्यालय में भी ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में लाईसैंस फीस पांच वर्ष के लिए इक_ी 25,000 रूपए के बजाय 5000 रूपए वार्षिक करने, बढ़े हुए कलैक्टर रेट घटाने तथा नगर परिषद सीमा के अन्दर एन.ओ.सी. लागू न होने  इत्यादि मुख्य मुद्दों पर मांग की गई। गृह राज्य मंत्री एवमं एस.डी.एम. ने एसोसिएशन के सदस्यों की समस्याएं सुनकर उन्हेंउचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। पदाधिकारियों में प्रधान गुरभेज सिंह ढिल्लो,डा. अवतार सिंह, आनन्द बियानी, कृष्ण बठला, श्याम गोयल, गुरनाम सिंह, दीनानाथ नागपाल, दविन्द्र सिंह व वीरेन्द्र मैहता आदि शामिल थे।

परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा
सिरसा
। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित हुए बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में सेठ सागर मल सुराना जैन कन्या सीनियर सैकेंडरी स्कूल का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। विद्यालय की कुल 66 छात्राओं ने बारहवीं कक्षा की परीक्षा दी, जिसमें से 10 छात्राओं ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर मैरिट सूचि में स्थान पाया तथा 50 छात्राओं ने प्रथम श्रेणी प्राप्त कर परीक्षा उतीर्ण की। विद्यालय की छात्रा राधिका पुत्री भारत भूषण ने 451 अंक लेकर 90.2 प्रतिशत अंक लेकर विद्यालय में प्रथम स्थान, छाया व काजल ने 444 अंक लेकर संयुक्त रूप से द्वितीय तथा बिंदिया व अन्नू ने 418 अंक लेकर तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस शानदार परीक्षा परिणाम पर विद्यालय प्रबंधक कमेटी के चैयरमैन पदम चंद जैन, ट्रस्टी बालचंद डागा, प्राचार्या श्रीमती सुमन गौतम ने छात्राओं, उनके अभिभावकों व अध्यापिकाओं को बधाई प्रेषित की तथा छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की।

11 जून को मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के आगमन हेतू तैयारियां जोरों पर है
सिरसा,
9 जून।      11 जून को मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के आगमन हेतू तैयारियां जोरों पर है। मुख्यमंत्री के सम्मान समारोह को लेकर लोगों में भारी उत्साह है। मुख्यमंत्री का जनता बेसब्री से इंतजार कर रही है। इस दिन मुख्यमंत्री जिला को करोड़ों रूपए की सौगात देंगे।
    यह बात स्थानीय निकाय एवं गृह राज्य मंत्री श्री गोपाल कांडा ने आज स्थानीय आरसी रिजेन्सी में पत्रकार सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री हुड्डा विकास पुरूष है। उनकी कथनी व करनी में कोई अंतर नहीं है। उन्होंने प्रदेश को नंबर वन बनाया है। जिला भी प्रदेश में विकास के मामलों में किसी से पीछे नहीं है। मुख्यमंत्री सभी क्षेत्रों में समान रूप से विकास कार्य करवा रहे है। यहां की जनता की मांग के अनुरूप मुख्यमंत्री ने अग्रवाल व अरोड़वंश समाज को धर्मशाला के लिए जमीन देकर जिला का मान बढ़ाया है। इसीलिए यहां की जनता मुख्यमंत्री का 11 जून को सम्मान कर रही है। इस सम्मान समारोह में जिला की 36 बिरादरी के लोग मुख्यमंत्री का सम्मान करेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन की सभी तैयारियां कर ली गई है। लोगों में उत्साह का माहौल है। उनका सम्मान करने के लिए लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे है।
    श्री कांडा ने कहा कि मुख्यमंत्री हरियाणा सिरसा जिला को 150 करोड रूपए से अधिक की सौगातें देने आ रहे है  जिनमें सरकारी क्षेत्र व समाज से जुड़ी विभिन्न परियोजनाए शामिल है। सिरसा जिला में यह पहला मौका है जब मुख्यमंत्री  हरियाणा इतनी अधिक राशि से  पूरी होने  वाली योजनाओं  की आधारशिला रखेंगे। इसके साथ -साथ  चार सामाजिक क्षेत्र की परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेगे जिनमें अरोड़वंश सेवा सदन, अग्रवाल सेवा सदन,श्री तारा बाबा चैरीटेबल सुपर स्पेशलिटी अस्पताल तथा श्री मति रतनी देवी सदन शामिल है। उन्होंने कहा कि अग्रवाल समाज को धर्मशाला के लिए जगह मुहैया करवाने से गुज्जर समाज के साथ चल रहा पुराना मामला भी समाप्त हो गया है। गांधी आश्रम के नाम से रानियां गेट स्थित धर्मशाला गुज्जर समाज को दी गई है। इन धर्मशालाओं के लिए जगह मुहैया होने से जहां लंबित मांगों को मान कर सरकार ने सराहनिय कार्य किया है, वहीं इस क्षेत्र में आपसी प्यार-प्रेम व भाईचारे की भावना भी बढ़ी है। उन्होंने कहा कि अग्रवाल व अरोड़वंश धर्मशालाओं को आधुनिक ढंग से निर्माण किया जाएगा। पार्किंग की उचित व्यवस्था की जाएगी, ताकि लोगों को परेशानी ना हो। उन्होंने कहा कि जनता को सभी मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए एक मांग पत्र भी तैयार किया गया है। मुख्यमंत्री के समक्ष जिलावासियों की मांगे रखी जाएगी। मुख्यमंत्री श्री हुड्डा जनता की भलाई करने में विश्वास रखते है। उन्होंने कहा कि हमें आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि मुख्यमंत्री जिला को सौगात देंगे। श्री कांडा ने कहा कि ऑटो मार्किट को सीधा नैशनल हाइवे से जोड़ा जाएगा। इससे ऑटो मार्किट के दूकानदारों को जहां फायदा होगा, वहीं शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार होगा। मार्किट में जाने की भी बेहतर सुविधा होगी।
    गृह राज्य मंत्री ने बाई पास बारे एक सवाल के जवाब में कहा कि सरकार द्वारा बाईपास मंजूर हो चुका है। इस पर जल्द काम शुरू कर दिया जाएगा। जमीन के लिए सैक्शन 4 व 6 की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। बाबा रामदेव के भ्रष्टाचार विरोध के सवाल पर कहा कि केंद्र व राज्य सरकार  देश व प्रदेश को भय व भ्रष्टाचार मुक्त करने के प्रयास कर रही है। इसके लिए आम जन को भी पूर्ण सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव एक अच्छे योगाचार्य है। वे योग के माध्यम से ही आमजन की सेवा करें। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान उन्होंने जनता से जो वायदे किए थे। उनको पूरा किया जा रहा है। जिला को विकास के मामले में अग्रणी बनाया जा रहा है। विकास के लिए धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी।
    इस मौके पर पूर्व मंत्री जगदीश नेहरा जनता से अपील की कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में मुख्यमंत्री के सम्मान समारोह में पहंचे। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री श्री हुड्डा ने जिला के विकास के लिए करोड़ों रूपए की राशि दी है। जिला में विकास के नए आयाम स्थापित हुए है। इसीलिए सिरसावासियों का फर्ज बनता है कि वे इसके लिए श्री हुड्डा का सम्मान करें।
    इस अवसर पर कांग्रेस प्रदेश प्रतिनिधि गोबिन्द कांडा,अग्रवाल सभा के प्रधान एडवोकेट भागीरथ गुप्ता, कुलदीप गदराना, शिल्पा वर्मा, आनन्द बियानी, गुज्जर कल्याण समिति के महासचिव कामरेड गुलाबराय गुज्जर, कृष्ण सैनी, प्रेम शर्मा, मोहन लाल डरोलिया, संजूबाला एडवोकेट, जग्गा सिंह बराड़, वीरेन्द्र गुज्जर सहित कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

11 जून को मुख्यमंत्री के सम्मान समारोह में ज्यादा संख्या मे एकत्रित हो
सिरसा
, 9 जून।  हरियाणा के स्थानीय निकाय व गृह मंत्री श्री गोपाल कांडा ने सभी समुदायों के लोगो का आह्वान किया कि वे आगामी 11 जून को मुख्यमंत्री के सम्मान समारोह में ज्यादा संख्या मे एकत्रित हो। श्री कांडा गत देर साय: स्थानीय अनाज मंडी और विभिन्न जगहों पर नुक्कड़ जनसभाएं  कर लोगो को सम्मान समारोह में आमङ्क्षत्रत कर रहे थे। उन्होंने स्थानीय अनाज मंडी में आधा दर्जन व्यवासयिक प्रतिष्ठाानों पर जाकर लोगो को  आमंत्रित किया । इस अवसर  पर उनके साथ आढ़ती एसिसोएशन के प्रधान सुरेन्द्र मिंचनावादी, उपप्रधान विजय चौधरी ,राधे श्याम, मा0 नच्छत्र सिंह, रविन्द्र दुआ,सुधीर मैहता  राजेन्द्र दुआ, रामानन्द सरपंच, सुशील कन्दोई, राम कुमार खेरकां, सुनील सर्राफ, सूरत सैनी, दलीप जैन, ललित जैन सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति थे। आगामी 11 जून क ो मुख्यमंत्री हरियाणा का अग्रवाल व अरोड़ वंश समाज द्वारा भव्य स्वागत किया जाएगा।
    श्री कांडा  ने कहा  कि मुख्यमंत्री हरियाणा सिरसा जिला को 150 करोड रूपए से अधिक की सौगातें देने आ रहे है  जिनमें सरकारी क्षेत्र व समाज से जुड़ी विभिन्न परियोजनाए शमिल है।  सिरसा जिला में यह पहला मौका है जब मुख्यमंत्री  हरियाणा इतनी अधिक राशि से  पूरी होने  वाली योजनाओं  की आधारशिला रखेगे। इसके साथ – साथ  चार सामाजिक क्षेत्र की परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेगे जिनमें अरोड़वंश सेवा सदन, अग्रवाल सेवा सदन ,श्री तारा बाबा चैरीटेबल सुपर स्पेशलिटी अस्पताल तथा श्री मति रतनी देवी सदन शामिल है।
    उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा अग्रवाल और अरोड़ वंश समाज के लोगो की गत चार दशक से चली आ रही लम्बी धर्मशालाओ के निर्माण की मांग को पूरा करेगे। उन्होंने बताया कि दोनो समुदायों को  धर्मशालाओं के निर्माण के लिए 2600-2600 वर्ग गज जगह दी गई है और यह भी सर्कल रेट के केवल 10 प्रतिशत मूल्य पर दी गई है। उनके आग्रह पर हरियाणा में यह पहली बार हुआ है कि सामाजिक धर्मशालाओं के निर्माण हेतू  इतने कम मूल्य पर जमीन मुहैया करवाई गई है।  अग्रवाल व अरोड़वंश समाज के लोगो की लम्बी समय से चली आ रही इस मांग के पूरा होने से दोनो समुदाय के  साथ-2जिला के सभी वर्गो में सम्मान समारोह के प्रति जबरदस्त उत्साह बना हुआ है।  उन्होंने कहा कि अग्रवाल धर्मशाला के लिए उपलब्ध करवाई गई जगह से जहां अग्रवाल समाज के लोगो को तो लाभ हुआ ही  है वही गुज्जर समाज को रानियां गेट पर स्थित बने  गांंधी आश्रम धर्मशालाओं के रूप में एक स्वतंत्र जगह मिल गई है जिससे गुज्जर समाज के लोगो में खुशी व्याप्त है  और इस खुशी को वे जाहिर भी कर रहे है। मुख्यमंत्री के सम्मान में गुज्जर समाज द्वारा जलपान एवं स्वागत का आयोजन किया जा रहा  है। इसके साथ-साथ  11 जून  को  सरकारी व समाजिक परियोजनाओं की शुरूआत से खुश  होकर स्थानीय  शहर  में  विभिन्न समुदाय के लोगो द्वारा आधा दर्जन से अधिक जगहो पर चाय पानी के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है।
    श्री कांडा ने कहा  कि वे शहर में  सभी समुदायों के लोगो से मिले है सभी लोगो ने एक सुर में मुख्यमंत्री के सम्मान समारोह में भारी संख्या में पहुंचने का निमंत्रण स्वीकार किया है। उन्होंने दावा किया कि शहर व ग्रामीण क्षेत्रों से मिल रहे सर्मथन  से लगता है कि यह सम्मान समारोह एक  ऐतिहासिक समारोह होगा। उन्होंने यह भी कहा कि सभी समुदाय के लोगो से मिलकर उनकी सभी प्रकार की समस्यों के बारे में  जानकारी प्राप्त कर ली है। ग्रामीण व शहरी क्षेत्र के लोगो की सभी मांगों  को मुख्यमंत्री के समक्ष  रखा जाएगा जिन्हे पूरा करने की मुख्यमंत्री स्वयं घोषणा करेंगे।

मुख्यमंत्री हुड्डा ने जो विकास किया, वो आज तक किसी ने नही किया: भूपेश मेहता
सिरसा।
ब्लाक कांग्रेस कमेटी सिरसा शहरी के प्रधान भूपेश मेहता ने आज अपने साथियों के साथ नगर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करके लोगों को 11 जून को होने वाले अभिनंदन समारोह में भाग लेने का निमंत्रण दिया। श्री मेहता ने गांधी कालोनी, खैरपुर क्षेत्र में डोर टू डोर जाकर लोगों को अभिनंदन समारोह में पहुंचने का आह्वान किया।
इस अवसर पर अपने संबोधन में भूपेश मेहता ने कहा कि मुख्यमंत्री चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा तथा सिरसा के सांसद डा. अशोक तंवर के कुशल नेतृत्व में प्रदेश व जिला में रिकार्ड विकास कार्य हुए है। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री श्री हुड्डा ने जो विकास करवाया है वो आज तक किसी ने भी नही करवाया। श्री मेहता ने कहा कि पहले जहां प्रदेश का सालाना बजट मात्र 1800 करोड़ रूपए होता था, आज वह बढ़कर 22000 करोड़ रूपए तक पहुंच चुका है। प्रदेश के हर जिले, हर गांव में ऐतिहासिक विकास कार्य हो रहे है। श्री मेहता ने कहा कि प्रदेश के एक छोर पर बसा सिरसा जिला भी विकास कार्यों के क्षेत्र में प्रदेश का रोल माडल बना हुआ है। उन्होने बताया कि 11 जून को मुख्यमंत्री चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा एक बार फिर से जिलावासियों को करोड़ों रूपए के विकास योजनाओं की सौगात देंगे। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री के सिरसा आगमन को लेकर जिलावासियों में खासा उत्साह है तथा श्री हुड्डा का अभिनंदन समारोह ऐतिहासिक होगा।
इस मौके पर सुनील मेहता, कमलेश गांधी, कश्मीरी लाल, औमप्रकाश एंथोनी, स. अजीत ङ्क्षसह, विनोद उपाध्याय, प्रेम सैनी, विनोद भाटिया, धर्मवीर, अभिमन्यू मलिक, सुरेंद्र कौर, औमप्रकाश मेहता, नंदलाल मेहता, लाजवंती, कांति देवी, सुषमा सेठी, बलवीर सिंह, राजकुमार, सोनू, रमेश वर्मा, रिंकू कबाडिया सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री डा. अशोक तंवर की अध्यक्षता में एक कार्यक्रम में गुरू गोबिन्द सिंह मार्ग का उद्घाटन करेंगे
सिरसा
, 9 जून। 11 जून को हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के आगमन पर डबवाली रोड स्थित लालबत्ती चौक के निकट सांसद डा. अशोक तंवर की अध्यक्षता में एक कार्यक्रम में गुरू गोबिन्द सिंह मार्ग का उद्घाटन करेंगे। यह जानकारी देते हुए अखिल भारतीय कांगेस कमेटी के सदस्य तथा वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सरदार जसबीर सिंह रिेयाड. ने बताया कि गुरुद्वारा श्री चिल्लासाहिब के प्रमुख सेवादार जत्थेदार बाबा प्रीतम सिंह के मार्ग दर्शन में सिख समुदाय ने उनके नेतृत्व में गुरु गोबिन्द सिंह मार्ग स्थापित करने का संकल्प लिया था। उन्होंने बताया कि यह रास्ता पंजाब बार्डर पर हरियाणा के गांव रोड़ी से लेकर राजस्थान के बार्डर जमाल तक लगभग 100 किलोमीटर से अधिक लम्बी दूरी का मार्ग है। तथा इस मार्ग पर गुरू गोबिंद सिंह जी सगंत को जीवन दिशा देते हुए आनंद पुर साहिब पंजाब से नंदेड़ महाराष्ट्र तक यात्रा करते हुए पहुंचे थे। रियाड़ ने कहा कि इस अवसर पर गुरु का अटूट लगंर लगेगा और जगह-जगह पर ठंडे मीठे पानी की छबीले लगाई जाऐगी। उन्होंने समाज के सभी लोगों से अधिक से अधिक संख्यां में पहुंचने का आह्वान किया।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कार्यक्रमों में भारी संख्या में पहुंचने का आह्वान किया
सिरसा
। प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रनिनिधि होशियारी लाल शर्मा ने गत दिवस गांव झूठी खेड़ा में ग्रामीणों को आगामी 11 जून को सिरसा में पहुंच रहे मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कार्यक्रमों में भारी संख्या में पहुंचने का आह्वान किया और कहा कि विकास की दृष्टि से 11 जून का दिन सिरसा के इतिहास में स्र्वणिम अक्षरों में लिखा जाएगा। गांव पहुंचने पर श्री शर्मा का पगड़ी पहनाकर गर्मजोशी से स्वागत किया गया। श्री शर्मा के साथ इस मौके पर पूर्व जिला उपप्रधान मा. राजकुमार वर्मा, युवा कांग्रेस मीडिया सैल के उपाध्यक्ष संजय शर्मा, कांग्रेस प्रवक्ता संगीत कुमार, डॉ. आजाद केलनिया, बृजदान चारन, श्याम लाल वर्मा, हरीश सोनी सहित अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ता भी मौजूद थे।
    श्री शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री हुड्डा सिरसा शहर में करोड़ों रूपए की सरकारी व सामाजिक योजनाओं की आधारशिला व उदघाटन करेंगे जिसमें पंजुआना गांव में लगभग 71 करोड़ 23 लाख रूपए की लागत से बनने वाले नहरी पानी आधारित जलघर की आधारशिला, स्थानीय कंगनपुर रोड़ पर 5.70 करोड़ रूपए की लागत से बने पोली क्लीनिक का उदघाटन, राजकीय संस्कृति माडल सीनियर स्कूल भवन का उदघाटन, रानियां रोड पर 7 करोड़ 63 लाख रूपए की राशि से तैयार होने वाले फोर लाईन की शुरूआत के साथ-साथ हिसार रोड पर शहर के बीचों बीच बनने वाले अग्रवाल व अरोड़वंश सेवा सदनों की आधारशिला शामिल हैं।
    उन्होंने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री हुड्डा स्थानीय सांगवान चौक पर गुरू गोबिंद सिंह मार्ग का भी उदघाटन, हिसार रोड पर सेठ रामनारायण भीम सेन बियानी चेरिटेबल ट्रस्ट के श्रीमती रत्नी देवी सदन का भी शिलान्यास तथा रानियां रोड पर श्री तारा बाबा चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा 5 एकड भूमि पर बनाए जाने वाले मल्टीसुपर स्पेशलिटी अस्पताल की भी आधारशिला रखेंगे। श्री शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा जिलावासियों को दी जा रहीं सौगातों के फलस्वरूप प्रत्येक व्यक्ति का कर्तव्य बनता है कि वह श्री हुड्डा के कार्यक्रम में पहुंचकर उनका अभिनंदन करें। इस मौके पर पूर्व सरपंच भागीरथ छपोला, मा. काना राम, सुरजाराम, कृष्ण, अमी लाल, सुरेंद्र, सुरजीत कुमार, बनवारी, राम कुमार, भूप, रमेश, राजाराम, सुरेंद्र, दीलिप, इंद्रसेन, राय सिंह, मुंशीराम, छोटूराम, राय सिंह छपौला, लाल चंद, धर्मपाल, मोहनलाल, ओम प्रकाश व राम प्रताप सहित सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे।

मोटरसाइकिल व कार की टक्कर में छात्र घायल
ओढ़ां
    जी.टी रोड पर कालांवाली तिराहे के निकट एक मोटरसाइकिल व कार की टक्कर में मोटरसाइकिल पर सवार एक छात्र घायल हो गया। बुधवार की शाम को चौ. देवीलाल मैमोरियल राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज पन्नीवाला मोटा का तृतीय वर्ष का छात्र 21 वर्षीय धमेंद्र पुत्र शादीलाल निवासी बेगपुर जिला महेंद्रगढ़ मोटरसाइकिल पर आ रहा था कि डबवाली से जींद जा रही तेज रफ्तार कार ने उसे टक्कर मार दी जिस कारण छात्र घायल हो गया। उसके बाएं कंधे व चेहरे पर चोट लगी और उसे तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ओढ़ां ले जाया गया जहां से डॉ. जसकीरत सिंह ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे सिरसा रैफर कर दिया। सूचना मिलने पर थाना ओढ़ां में कार्यरत एएसआई सुभाषचंद्र ने मौके पर जाकर घायल छात्र के बयान लिए और छात्र द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने पर इत्तफाकिया कार्रवाई करते हुए दोनों पक्षों का समझौता करवा दिया।

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: