>समाचार News news on air 24.05.2011

25 मई

>

24.05.2011
समाचार संध्या
२०४५
मुख्य समाचार :-
  • भारत ने अफ्रीकी देशों के विकास कार्यक्रमों के लिए पांच अरब डॉलर देने की घोषणा की। प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह ने कहा-विकासशील देश गरीबी और आतंकवाद के खात्मे के लिए मिलकर काम करें।
  • वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने विश्वास व्यक्त किया कि अन्य देशों के साथ, दोहरे कर से बचने के समझौते में संशोधन से काले धन की समस्या से निपटा जा सकेगा।
  • छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में नौ पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले नक्सलियों की धर-पकड़ के लिए व्यापक तलाशी अभियान शुरू।
  • लीबिया में राजधानी त्रिपोली पर नेटो के बड़े हवाई हमलों में तीन लोग मारे गए और डेढ़ सौ से ज्यादा घायल।
  • आईपीएल ट्वेंटी-२० क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले प्ले-ऑफ में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने ताजा समाचार मिलने तक ९ ओवर में २ विकेट पर ६५ रन बनाये।
—–
प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह ने अफ्रीकी देशों के विकास कार्यक्रमों के लिए तीन वर्ष में पांच अरब डॉलर देने की घोषणा की है। इथियोपिया की राजधानी अदीस अबाबा में दूसरे भारत-अफ्रीकी शिखर सम्मेलन के पूर्ण अधिवेशन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अफ्रीकी संघ के सलाह मशविरे से अफ्रीकी देशों में नई संस्थाएं और प्रशिक्षण कार्यक्रमों के लिए और ७० करोड़ डॉलर दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री ने इन देशों के लोगों की सहायता के लिए कई आधारभूत परियोजनाएं और क्षमता निर्माण कार्यक्रमों की घोषणा की।

बाइट-पीएम (सुपर) २० सै०
अफ्रीकी संघ की सलाह पर मुझे इस बात की घोषणा करते खुशी हो रही है कि भारत इथियोपिया से जिबूती तक की रेलवे लाइन के निर्माण के लिए सहायता करेगा। इस रेलवे लाइन के निर्माण पर ३० करोड़ डॉलर खर्च किया जायेगा।
डॉक्टर मनमोहन सिंह ने कहा कि शिक्षा क्षेत्र में बढ़ती भागीदारी को नया आयाम देते हुए भारत-अफ्रीका वर्चुअल यूनिवर्सिटी स्थापित की जाएगी और अफ्रीकी छात्रों के लिए दस हजार छात्रवृत्तियां दी जाएंगी।
प्रधानमंत्री ने कहा कि इस क्षेत्र में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कपड़ा और खाद्य प्रसंस्करण के दो औद्योगिक क्षेत्र स्थापित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में शांति और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए भारत सोमालिया में अफ्रीकी संघ के मिशन के लिए बीस लाख डॉलर देगा।
भारत-अफ्रीका शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए इक्वॉटोरियल गिनी के राष्ट्रपति ह्‌यूदरो ओबियांग नगेमा मबासोगो ने कहा कि वैश्विक व्यवस्था में असमानता और असंतुलन दूर करके एक नई व्यवस्था स्थापित करने के लिए मिल-जुलकर काम करने की जरूरत है।
—–
सम्मेलन के बाद डॉ० मनमोहन सिंह ने कहा है कि भारत और अफ्रीकी देशों को केवल द्विपक्षीय मामलों पर ही नहीं बल्कि क्षेत्रीय और अन्तरराष्ट्रीय मुद्दों पर भी मिलकर काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि विकासशील देशों को गरीबी उन्मूलन, सत्‌त विकास, समानता पर आधारित अन्तरराष्ट्रीय व्यवस्था की स्थापना और आतंकवाद के खात्मे के लिए मिलकर काम करना चाहिए। बाद में प्रधानमंत्री कई द्विपक्षीय बैठकों में भी शामिल हुए।
—–
वित्तमंत्री प्रणब मुखर्जी ने विश्वास व्यक्त किया है कि विभिन्न देशों के साथ दोहरे कर से बचने के समझौतों में संशोधन और अवैध धन जमा करने वाली संस्थाओं और देशों के साथ करार से काले धन की समस्या खतरे से भलीभांति निपटा जा सकेगा। नई दिल्ली में आयकर सम्मेलन के अवसर पर संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि आयकर विभाग कालेधन की समस्या से निपटने के तौर-तरीकों पर गौर कर रहा है। उन्होंने कहा कि बैंकिंग क्षेत्र के बारे में सूचना के अनुच्छेद को शामिल करके और विभिन्न देशों के साथ कर सूचना आदान-प्रदान समझौतों के माध्यम से सरकार दोहरे कर से बचने के समझौतों में संशोधन कर रही है। श्री मुखर्जी ने कहा कि चालीस देशों के मामले में दोहरे कर से बचने के समझौतों में संशोधन किया गया है। वित्तमंत्री ने यह भी कहा कि स्थानांतरण मूल्यांकन व्यवस्था में सुधार से अवैध धंधों के माध्यम से अर्जित ३३ हजार करोड़ रुपये के लेन-देन को रोकने में मदद मिली है। अगर यह व्यवस्था नहीं होती तो इतनी बड़ी रकम विदेश चली जाती।
—–
भारत और विश्व बैंक ने आज राजस्थान ग्रामीण जीविका परियोजना के लिए १६ करोड़ २७ लाख अमरीकी डालर के +ऋण समझौते पर हस्ताक्षर किए। इस धन से राजस्थान के १७ जिलों में करीब चार लाख ग्रामीण परिवारों के लिए जीविका के अवसर पैदा करने के लिए वित्तीय सहायता दी जाएगी।
—–
छत्तीसगढ़ में रायपुर जिले के गरियाबांध इलाके में कल रात हमला करने वाले नक्सलियों की धरपकड़ के लिए व्यापक तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। हमारे संवाददाता ने बताया है कि कल रात पुलिसकर्मियों पर घात लगाकर किये गए इस नक्सली हमले में एक ए.एस.पी. सहित नौ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। एक पुलिसकर्मी अभी भी लापता है।

कट-जी.सी दास ३४ सै०
राजधानी रायपुर से बमुश्किल १०० किलोमीटर की दूरी पर स्थित गरियाबंध इलाके में नक्सलियों की यह अब तक की सबसे बड़ी वारदात थी। उड़ीसा सीमा से सटे प्रदेश के इस प्रांत में बढ़ते नक्सलियों की गतिविधि के चलते राज्य सरकार ने हाल ही में गरियाबंध को एक अलग पुलिस जिला का दर्जा दिया था। हालांकि दंतेबाड़ा जिले में महज एक हफ्‌ते पहले नक्सलियों द्वारा किये गये हमले में सीआरपीएफ के सात जवानों की शहादत के बाद कल की इस घटना ने स्थिति को और भी गंभी और गमगिन बना दिया है। फिलहाल लापता जवान के परिजन उसके सकुशल वापसी की आस लगाये बैठे हैं। आकाशवाणी समाचार के लिए रायपुर से गिरिशचन्द्र दास।
इस बीच, हमले में शहीद पुलिसकर्मियों के शव आज घटनास्थल से रायपुर लाए गए, जहां उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। राज्यपाल शेखर दत्त, मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह तथा उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों, पुलिस अधिकारियों और अन्य लोगों ने शहीद पुलिसकर्मियों को पुष्पांजलि अर्पित की।
—–
दिल्ली उच्च न्यायालय ने आज टूजी स्पेक्ट्रम मामले में डीएमके सांसद कनिमोरी और कलईंयर टेलीविजन के प्रबंध निदेशक शरद कुमार की जमानत अर्जी पर सीबीआई को नोटिस जारी किया। अदालत ने सीबीआई से इस महीने की तीस तारीख को मामले की विस्तृत प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है।
डीएमके प्रमुख एम.करूणानिधि की पुत्री कनिमोरी और शरद कुमार ने कल उच्च न्यायालय में अपनी जमानत की अर्जी दी थी।
इस बीच, टूजी स्पेक्ट्रम मामले में एक अन्य अभियुक्त सिनेयुग फिल्मस प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक करीम मोरानी आज विशेष सीबीआई अदालत में पेश हुये और जमानत की अर्जी दी। अदालत इस पर बृहस्पतिवार को सुनावई करेगी।
—–
इसी मामले में दिल्ली की एक अदालत ने स्वान टेलिकॉम के प्रमोटर शाहिद उस्मान बलवा, उसके रिश्तेदार आसिफ बलवा और सहयोगी राजीव अग्रवाल की जमानत याचिका खारिज कर दी है। आसिफ और राजीव डीबी. रियल्टी समूह की एक कम्पनी में निदेशक है, उन पर डी.एम.के. पार्टी द्वारा संचालित कलईंयर टेलिविजन प्राइवेट लिमिटेड को अवैध तरीके से दो सौ करोड़ रुपये देने का आरोप है।
—–
केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस महासचिव पार्टी के तमिलनाडु प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि श्री करूणानिधि की पुत्री कनिमोरी की गिरफ्‌तारी का कांग्रेस-डी.एम.के. गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। श्री आजाद आज नई दिल्ली में डी.एम.के. प्रमुख करूणानिधि से मिलने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
कल रात गृहमंत्री पी. चिदम्बरम और कार्मिक राज्यमंत्री वी. नारायणसामी ने भी श्री करूणानिधि से मुलाकात की थी। श्री करूणानिधि तिहाड़ जेल में बंद अपनी पुत्री कनिमोरी से मिलने नई दिल्ली आए हुए हैं।
—–
उत्तर प्रदेश में नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस-वे प्राधिकरण ने जमीन के लिए मुआवजे की दर साढ़े बारह प्रतिशत बढ़ा दी है। ये दरें पिछले महीने की पहली तारीख से लागू होंगी।
हमारे लखनऊ संवाददाता ने खबर दी है कि मुआवजे की बढ़ी हुई दरों से गौतमबुद्धनगर जिले से आगरा जिले तक के किसान लाभान्वित होंगे।
अधिकतर किसान संघों और यूनियनों ने मुआवजे की बढ़ाई गई दरों को अस्वीकार कर दिया है। अखिल भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव राकेश टिकैत ने हमारे संवाद्दाता को बताया कि बढ़ी हुई दरें न्यायोचित नहीं है। उन्होंने किसानों के हित में मौजूदा भूमि अधिग्रहण कानून में तुरंत संशोधन की मांग की।
—–
पांच लाख रूपये से कम वार्षिक आय वाले ऐसे वेतनभोगियों, जिनकी अन्य स्रोतों से कोई आय नहीं है, उन्हें अब आयकर रिटर्न नहीं भरना पड़ेगा। वित्तमंत्री प्रणब मुखर्जी ने आज कहा कि यह व्यवस्था आकलन वर्ष २०११-२०१२ के लिए लागू होगी। वित्तमंत्री ने आज नई दिल्ली में एक सम्मेलन में कहा कि इस बारे में जल्द ही आदेश जारी कर दिए जाएंगे।
श्री मुखर्जी ने केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड से मनी लांड्रिंग के संदिग्ध मामलों पर नज+र रखने को भी कहा। श्री मुखर्जी ने आगाह किया कि राष्ट्र विरोधी तत्व आतंकवादी गतिविधियों और अन्य अपराधों के लिए अवैध हस्तांतरण के जरिये पैसा जुटाने में लगे हैं। श्री मुखर्जी ने यह भी कहा कि इस पर रोक लगाने के लिए सरकार ने आयकर विभाग में ही अपराध जांच निदेशालय खोले जाने की मंजूरी दे दी है।

बाइट-प्रणब मुखर्जी ३० सै०
अवैघ आय से राष्ट्रविरोधी गतिविधियों को वित्तीय सहायता उपलब्ध कराई जाती है। ऐसे अवैध आय की पहचान की जानी चाहिए और इसके लेन-देन पर कड़ी नजर रखी जानी चाहिए। ऐसा करके ही राष्ट्र विरोधी और अवैध गतिविधियों पर काबू पाया जा सकता है। विभिन्न राष्ट्र विरोधी गतिविधियों से प्राप्त अवैध धन के सृजन से उत्पन्न चुनौतियों के मद्देनजर आयकर विभाग में सरकार ने आपराधिक जांच निदेशालय की स्थापना को मंजूरी दी है।
—–
वित्तमंत्री ने देश में जाली करेंसी पर गहरी चिंता व्यक्त की है। नई दिल्ली मे छपाई तथा टकसाल निगम का खरीद मैनुअल जारी करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि जाली नोटों की समस्या से निपटने के लिए सरकार सभी मूल्य के नोटों में और सुरक्षा उपाय लागू करेगी।
—–
भारत और अफगानिस्तान ने मीडियाकर्मियों के प्रशिक्षण और कौशल विकास के लिए सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए। ंसूचना और प्रसारण मंत्री अम्बिका सोनी ने बताया कि जनसंचार के क्षेत्र में अध्ययन के लिए अफगानिस्तान से भारत आने वाले छात्रों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

बाइट-अम्बिका सोनी १९ सै०
हम अफगानिस्तान के का स्वागत करते हैं। फिलहाल हमारे यहां इनकी संख्या कम है लेकिन हम चाहते हैं कि भारतीय जन संचार संस्थान में इनकी संख्या बढ़े। यहां इन्हें हर प्रकार की सुविधायें उपलब्ध कराई जायेगी।
अफगानिस्तान के सूचना और संस्कृति मंत्री सैय्‌यद मखदूम रहीन ने भारतीय पत्रकारों को अफगानिस्तान के दौरे पर आमंत्रित किया।
—–
वरिष्ठ आई ए एस अधिकारी अजीत कुमार सेठ केबिनेट सचिव नियुक्त किये गये हैं। वे श्री के एम चन्द्रशेखर का स्थान लेंगे जो अगले महीने अवकाश ग्रहण कर रहे है। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इस नियुक्ति की मंजूरी दी है।
—–
नॉटो ने लीबिया की राजधानी त्रिपोली में अब तक की सबसे भयंकर बमबारी की है। सरकारी प्रवक्ता ने पत्रकारों को बताया कि इन हमलों में तीन लोगों की मौत हो गई और डेढ़ सौ से ज्यादा घायल हो गए। ये हमले लीबिया की सैनिक बैरकों को निशाना बनाकर किए गए। समाचार एजेंसी ए.एफ.पी. के एक प्रतिनिधि ने बताया कि कर्नल गद्दाफी के बाब-अल-अजीजिया परिसर के आस-पास वाले इलाकों में भी धमाकों की आवाजें सुनी गई, लेकिन नॉटो ने कहा है कि बैरकों को निशाना बनाकर हमले नहीं किए गए। इस बीच, खबर है कि फ्रांस और ब्रिटेन जल्द ही लीबिया के खिलाफ लड़ाकू हैलिकॉप्टरों की तैनाती कर सकते है।
—–
आई पी एल ट्वेंटी-ट्वेंटी क्रिकेट में आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहले प्ले ऑफ मैच में चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने ताजा समाचार मिलने तक १२ ओवर में ३ विकेट पर ८५ रन बना लिए हैं। इस मैच की विजेता टीम फाइनल में प्रवेश करेगी।
दूसरा प्ले ऑफ मैच कल मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा और इस मैच की विजेता टीम पहले प्ले ऑफ में हारने वाली टीम के साथ शुक्रवार को मैच खेलेगी और जो टीम यह मैच जीतेगी वह फाइनल में पहुंचेगी।

—–
NEWS AT NINE

2100 HRS
24 MAY, 2011
THE HEADLINES
  • India announces 5 Billion dollars line of credit to Africa to meet its development goals; Prime Minister Dr. Manmohan Singh says developing countries should cooperate to eradicate poverty and terrorism.
  • Finance Minister Pranab Mukherjee expresses confidence that modified tax avoidance agreements with other countries will curb menace of black money.
  • Massive search operation launched in Chhattisgarh to nab the Maoists who killed nine policemen last night.
  • In Libya, NATO forces carry out massive air strikes on the capital Tripoli killing 3 and injuring 150 people.
  • AND in the first qualifier match of the IPL in Mumbai, Royal Challengers Bangaluru were 86 for 3 in 12 overs against Chennai Super Kings.
||<><><>||
In a major financial package to Africa, the Prime Minister Dr Manmohan Singh announced a fresh 5 billion dollars line of credit to Africa over the next three years to meet its development goals. Addressing the plenary session of the Second India Africa Summit at Addis Ababa in Ethiopia, Dr Singh said an additional 700 million dollars will be offered to establish new institutions and training programmes in consultation with the African Union.  Later at the retreat, after the plenary session Prime Minister Dr. Manmohan Singh said India and Africa should work not only on bilateral issues, but also to regional and International matters.  He said there should be cooperation in poverty eradication, sustainable development, establishing equitable International order and tackling terrorism which were key issues for developing countries.  The Prime Minister had a series of bilateral meetings later in the day. Reaching out to Africa, the Prime Minister also announced a number of infrastructural projects and capacity building programmes to help the people in the region.
To give further impetus to the growing co-operation in the educational sector, Dr Manmohan Singh said an India- Africa Virtual university will be set up and 10,000 scholarships will be available for African students. Prime Minister said two industrial clusters in food processing and textile will come up to ramp up the industrial sector in the region. Inaugurating the summit, the President of of Equatorial Guinea Teodoro Obiang Nguema Mbasogo said India Africa need to collaborate to establish a new global order eradicating inequalities and imbalance in the world system.
||<><><>||
Finance Minister Pranab Mukherjee today expressed confidence that modified tax avoidance agreements with various countries and pacts with tax havens will help in dealing with the menace of black money. Talking to reporters  on the sidelines of an income tax conference in New Delhi, he said, Income Tax Department is engaged in ways to tackle  black money.  He said the government was amending Double Taxation Avoidance Agreements -DTAA by inserting a clause on information regarding banking sector and also entering into tax information exchange agreements -TIEA with several countries, including tax havens.  Mr. Mukherjee said, with the help of these two important instruments income tax department  will be able to track the stashed black money and  impose tax on them . DTAAs have been amended with 40 nations and TIEA has been sealed with tax havens like Isle of Man, Bermuda and Bahamas. The finance minister  also said with strengthening of the transfer pricing mechanism, the government has been able to prevent outflow of  33,000 crore rupees through various dubious practices which otherwise would have gone out of the country.
||<><><>||
 The Delhi High Court today issued notice to the CBI on the bail plea of DMK MP Kanimozhi and Kalaignar TV MD Sharad Kumar in the 2G spectrum case. The court also asked the CBI to file a status report detailing the stage of investigation and the judicial proceedings in the case on the next date of hearing. The court has asked for notice to be issued to the CBI for the 30th of this month. Kanimozhi and Sharad Kumar had approached the high court yesterday, with their bail applications after the special CBI court ordered their  arrest on the 20th of this month. Both of them were named in the CBI charge sheet for allegedly receiving a kick back to the tune of  200 crore rupees.
||<><><>||
A Delhi Court today dismissed the bail pleas of Swan Telecom promoter Shahid Usman Balwa, his cousin Asif Balwa and their associate Rajeev Agarwal in the 2G spectrum allocation case.
 Special CBI Judge O P Saini said  all the three bail pleas are dismissed.     Asif and Rajeev are the directors of DB Realty group firm–Kusegaon Fruits and Vegetables Pvt Ltd which was allegedly used in a “circuitous manner” for transfer of Rs 200 crore as a kickback to DMK-run Kalaignar TV Pvt Ltd.
||<><><>||
Union Minister and General Secretary, Incharge of Tamil Nadu, Ghulam Nabi Azad today said that the arrest of Karunanidhi’s daughter Kanimozhi will have no impact on the Congress- DMK alliance. Talking to reporters after meeting with the DMK Chief Karunanidhi in New Delhi today, Mr Azad said that the ties remain intact.
||<><><>||
Congress today asked Pakistan to answer whether its agencies were involved in the 26/11 Mumbai terror attacks. Talking to reporters in New Delhi today, Party Spokesman, Manish Tiwari said that Islamabad should come out clean and provide coherent answers which the world is looking for.
||<><><>||
In Chhattisgarh, a massive search operation has been launched by the security forces  in the Gairiabandh jungles  to nab the Maoists responsible for yesterday’s audacious attack in which nine policemen, including one ASP were killed.  One of the policeman is still missing.  The policemen were returning after a search operation last evening.   The bodies of these nine policemen were recovered from the site today and airlifted to Raipur where rich tributes were paid to the slain jawans in the state capital.  We have a rerport from our correspondent:
          It was for the first time that the Gariabandh area which is barely 100 kms away from the capital Raipur stood witness to the naxal wrath of this magnitude. Sensing the increased naxal presence in the area, the state government has of late declared Gariabandh as a separate police district. However, coming barely a week after a similar naxalite ambush in the Dantewada district in which 7 CRPF personnels were killed, the incident has cast an eerie spell across the state. Meanwhile, fingers are being kept crossed, especially by the relatives of the missing jawan for his safe and early return. Girish Chandra Dash, AIR News Raipur
||<><><>||
Salaried taxpayers who do not have other sources of income and whose income are below 5 lakh rupees per annum,  are being exempted from filing income tax return. The Finance Minister Mr. Pranab Mukherjee today said that this will apply in 2011-12 assessment year for the income earned in 2010-11. He said that a notice to this effect is being brought out soon. The Finance Minister was addressing the 27th Annual Conference of Chief Commissioners and Directors General of Income Tax in New Delhi. Asking the Central Board of Direct Taxes to be vigilant in suspected money laundering cases, Mr. Mukherjee cautioned that terror activities and other crimes  are being funded by anti-national elements through illegal transfers.
||<><><>||
In Libya, NATO airforces carried out  massive  strikes   on the capital Tripoli today. Government spokesman Mussa Ibrahim told reporters that at least three people  killed and 150 were injured in the air strikes, which he said targeted a deserted military barracks.
More than 15 strong blasts were heard in the neighbourhood, with the sound of warplanes roaring overhead. However NATO rejected the claim that the strikes had targeted a barracks and said a vehicle storage facility had been struck. Meanwhile reports say, France and Britain are to deploy attack helicopters against Libya to increase the pressure to break the military stalemate.         
||<><><>||
India and Afghanistan today signed a Memorandum of Understanding for training and skilled development of media personnel. Briefing the media persons after the signing the agreement, the Information and Broadcasting Minister Mrs. Ambika Soni said that her ministry  would extend all facilities for the mass communication students from Afghanistan who come to India to pursue their study.
The visiting Afghanistan Minister for Information & Culture Dr. Sayeed Makhdoom Raheen invited the Indian journalists to visit Afghansitan under the media exchange programme.
Our correspondent reports that the Prime Minister Dr. Manmohan Singh in his recent Kabul visit had extended an additional line of credit of 500 million  US dollars for institutional development and scholarships. The total developmental commitment of India to Afghanistan now stands at 2 Billion US dollars. 
||<><><>||
In Meghalaya, an earthquake measuring 3.4 on the Richter scale shocked in Shillong. The tremor was felt for seconds at 8.44 a.m. with the epicentre located 60 km from the Regional Seismological Centre in Upper Shillong, the official said. There was no report of any damage or casualty.

||<><><>||
Thousands of passengers have had their flights cancelled because of drifting ash from an Iceland  volcano. European air traffic controllers said 252 flights to northern Britain had been cancelled so far. UK Met Office said the ash had reached northern Scotland and would spread across much of the UK by the end of the day. Eurocontrol said that if the volcanic emissions continued at the same rate, the cloud could reach western French and northern Spanish airspace on Thursday.
||<><><>||
The Government will soon set up a National Elephant Conservation Authority to protect and conserve Elephants in the country. Union Environment and Forest Minister Jairam Ramesh said, the Cabinet has given its approval for the new authority to be set up on similar lines of the National Tiger Conservation Authority. Launching a new campaign, “Haathi Mere Saathi”  to protect elephants, the Minister said in New Delhi today that mining projects in Central India are the biggest threat to Elephant corridors especially in the states of Odisha, Chattisgarh and Jharkhand.
||<><><>||
In the first qualifier match of the IPL, now under way in Mumbai,  Royal Challengers Bangalore were 113 for 3 in 14.3  overs against Chennai Super Kings, a short while ago.    Earlier, Chennai skipper Mahendra Singh Dhoni won the toss and decided to bowl.   The winner of this match will have direct entry to the final while the loser will play the winner of the eliminator match
between Mumbai Indians and Kolkata Knight Riders to find a  place in the final.  The Mumbai versus Kolkata match will be played tomorrow at the same venue at 8 P.M.                      
||<><><>||

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: