>समाचार News (3) 30.04.2011

1 मई

>

मुख्य समाचार : –
  • लोक लेखा समिति के अधिकांश सदस्यों द्वारा टू-जी स्पेक्ट्रम घोटाले पर रिपोर्ट रद्द किए जाने के बावजूद, अध्यक्ष डॉक्टर मुरली मनोहर जोशी ने इसे लोकसभा अध्यक्ष को भेजा।
  • पश्चिम बंगाल की वाम सरकार को अस्थिर करने के लिए पुरुलिया में हथियार गिराने वालों को केन्द्र द्वारा मदद के आरोप सरकार ने खारिज किये।
  • प्रधानमंत्री ने कहा- बुंदेलखंड क्षेत्र के विकास के लिए उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की सरकारों ने आवंटित धनराशि खर्च नहीं की। डॉक्टर मनमोहन सिंह और योजनाओं की घोषणा की।
  • अरूणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री दोरजी खांडू के साथ लापता हेलीकॉप्टर के बारे में अभी भी कोई पता नहीं चल पाया है।
  • आंध्र प्रदेश में मजलिसे इत्तेहादुल मुसलमीन के विधायक अकबरूद्दीन ओवैसी एक हमले में गंभीर रूप से घायल। पुराने हैदराबाद में रेड एलर्ट घोषित।
लोकलेखा समिति के अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी ने टू-जी स्पेक्ट्रम घोटाले पर विवादास्पद रिपोर्ट आज लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को सौंप दी। हालांकि इस मसौदा रिपोर्ट को समिति के सदस्यों ने बहुमत से नामंजूर कर दिया था। समिति के अध्यक्ष के रूप में श्री जोशी के कार्यकाल का आज अंतिम दिन है।
श्री जोशी ने कहा कि अध्यक्ष को यह रिपोर्ट स्वीकार करके संसद में पेश करनी चाहिए। श्री जोशी ने कहा कि उन्होंने किसी को क्लीन चिट नहीं दी है। उन्होंने ये भी कहा कि 11 सदस्यों द्वारा इसे नामंजूर करना असंवैधानिक है।
लोकसभा सूत्रों ने बताया कि श्री जोशी ने यह रिपोर्ट एक पत्र के साथ, बंद लिफाफे में अधिकारियों के माध्यम से भेजी है। अधिकारियों ने इसे लोकसभा अध्यक्ष के कार्यालय को सौंप दिया है।

21 सदस्यों की इस समिति की बृहस्पतिवार को हुई बैठक में इस विवादास्पद रिपोर्ट को बहुमत से नामंजूर कर दिया था। डॉ0 जोशी ने कहा कि उन्होंने बैठक को स्थगित कर दिया था लेकिन कांगे्रस के सदस्यों का कहना था कि श्री जोशी बैठक छोड़कर चले गये थे और इसके बाद राज्यसभा सांसद सैफुद््‌दीन सोज को बैठक की अध्यक्षता करने के लिए चुना गया। कांगे्रस सदस्यों के अनुसार इसके बाद बैठक में इस रिपोर्ट को नामंजूर कर दिया गया। कांगे्रस तथा डी एम के के ग्यारह और समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाज पार्टी के एक-एक सदस्य ने रिपोर्ट के विरोध में वोट दिया।

इस बीच, कांग्रेस ने कहा है कि लोक लेखा समिति-पी ए सी के अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी टू-जी घोटाले पर तैयार की गई रिपोर्ट के तथ्यों को तोड-+मरोड़ कर पेश कर रहे हैं। पी ए सी के कामकाज में कांग्रेस के हस्तक्षेप के आरोपों को खारिज करते हुए पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनुसिंघवी ने कहा कि लोकतांत्रिक कार्यवाही के दौरान जिस रिपोर्ट को नामंजूर कर दिया गया था उसे डाक्टर जोशी ने संसदीय समिति के सदस्यों पर अपनी रिपोर्ट थोपी। श्री सिंघवी ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष अब इस कार्रवाई पर अंतिम रूप से फैसला लेंगी।
जिस प्रकार से एक चीज+ जो निर्णय नहीं हुई, निर्णित नहीं हुई, डिस्कस नहीं हुई, जिसका अंतिम चरण नहीं पहुंचा, उसको किस प्रकार से जबरदस्ती एक रिपोर्ट बनाकर पीएसी और देश के उपर थोपा जा रहा है, वो रियर मुद्दा है।

सरकार ने 1995 में पुरुलिया में हथियार गिराने के मामले के आरोपी किम डेवी के इन आरोपों को खारिज किया है कि पश्चिम बंगाल में तत्कालीन ज्योति बसु सरकार को अस्थिर करने के लिए केन्द्र सरकार ने इस काम में मदद की। एक सरकारी बयान में कहा गया है कि किम डेवी का ये आरोप शरारतपूर्ण है। बयान में कहा गया है कि इसका मक़सद किम डेवी के प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई कर रही डेनमार्क की अदालत को गुमराह करना है। प्रेस बयान में कहा गया है कि सरकार सच्चाई को सामने लाने के लिए वचनबद्ध है और सभी दोषियों को सजा दिलाई जाएगी। मामले में जब भी कोई तथ्य नया आएगा उसे सी बी आई संज्ञान में लेगी।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी -एन आई. ए. की एक विशेष अदालत ने अजमेर दरगाह विस्फोट मामले में स्वामी असीमानंद और एक अन्य आरोपी की न्यायिक हिरासत 14 मई तक बढ़ा दी हैं। एजेंसी ने आज स्वामी असीमानंद और भारत रातेश्वर को जयपुर में एन.आई. ए अदालत के सामने पेश किया। स्वामी असीमानंद सहित चारों आरोपियों को कल अजमेर से जयपुर जेल में स्थानांतरित कर दिया गया।

आई पी एस अधिकारी संजीव भट्ट ने कहा है कि वे 2002 के गुजरात दंगों के बारे में नानावती आयोग के सामने और बहुत खुलासे कर सकते हैं। वे, इस मामले में मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी की भूमिका के बारे में उच्चतम न्यायालय में एक शपथ पत्र दायर कर चुके हैं। श्री भट्ट ने आज अहमदाबाद में कहा कि अगर आयोग सच्चाई का पता लगाना चाहता है तो वह सभी तथ्य सामने लाने को तैयार हैं।

प्रधानमंत्री डा0 मनमोहन सिंह ने कहा है कि उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की सरकारों ने बुन्देलखंड के पिछड़े क्षेत्र के विकास के लिए दिए गए पैसे को इस्तेमाल करने में सक्रियता नहीं दिखाई। आज बुन्देलखंड में बांदा में एक रैली को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केन्द्र इस क्षेत्र के विकास के लिए हजारों करोड़ रूपये की अनेक योजनायें घोषित कर चुका है। इस क्षेत्र की प्रगति के लिए केन्द्र सरकार की प्रतिबद्धत्ता व्यक्त करते हुए उन्होंने बताया कि वे उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की सरकारों को इस इलाके की विभिन्न योजनाओं के लिए पिछले दो वित्त वर्षों में 18 सौ करोड़ रूपये जारी कर चुके हैं। डा0 मनमोहन सिंह ने बताया कि केन्द्र ने 2009 में 72 सौ करोड़ रूपये से अधिक का आर्थिक पैकेज घोषित किया था लेकिन दोनों राज्यों की सरकारों ने ये पैसा ढंग से खर्च नहीं किया। प्रधानमंत्री ने बताया कि झांसी में एक केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय खोलने के लिए संसद के अगले सत्र में एक विधेयक लाया जायेगा।
प्रधानमंत्री डाक्टर मनमोहन सिंह ने बुंदेलखंड के लिए पहले से धोषित विशेष पैकेज के अलावा सिंचाई, पेयजल, शिक्षा, स्वास्थ्य और गरीबी उन्मूलन के विभिन्न योजनओं की भी घोषणा की। कई वर्षों के बाद बांदा के लोगों को इस तरह की दलीले भी देखने को मिला है। जिसमें बुंदेलखंड क्षेत्र के प्रदेश के सभी सातों जि+लो के लोगों ने भागीदारी की। जानकारों का कहना है कि इस रैली के साथ कांग्रेस ने अगले विधानसभा चुनाव के लिए अपने अभियान की शुरूआत कर दी है। रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीपीए सूची में हेराफेरी को लेकर कांग्रेस राज्य सरकार को निशाना सादा और कहा कि इस सूची में कई गरीब परिवारों के नाम गायब है।
दिनेश शुक्ला के साथ मैं सुनील शुक्ल आकाशवाणी समाचार बांदा।

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सीबीआई को बिना किसी भय या पक्षपात के काम करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि सी.बी.आई. को दोषियों को सजा दिलाने में बड़ी भूमिका निभानी चाहिए।

सीबीआई को बिना किसी डर और पक्षपात के काम करना चाहिए और दोषियों को सामने लाना चाहिए, चाहे उनकी कितनी भी बड़ी हैसियत क्यों न हो।
नई दिल्ली में आज सी.बी.आई. के नए मुख्यालय का उद्घाटन करते हुए डॉक्टर सिंह ने कहा कि बड़े लोगों से जुड़े मामलों की जांच करना सी.बी.आई. अधिकारियों के लिए बड़ी चुनौती होती है। उन्होंने कहा कि सरकार सीबीआई को आवश्यक श्रम शक्ति, वित्त और टैक्नॉलोजी उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सरकार ने सी.बी.आई. के लिए 71 अतिरिक्त विशेष अदालत स्थापित करने का फैसला किया है। इनमें से 64 को मंजूरी दी जा चुकी है, लेकिन अभी सिर्फ 16 अदालतों में ही काम शुरू हो पाया है। डॉक्टर सिंह ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में सी.बी.आई. देश की प्रमुख जांच एजेंसी के रूप में उभरी है और सी.बी.आई. को मामले सौंपे जाने की काफी मांग है।

बडे लोगों से जुड़े मामलों की जांच करना सीबीआई अधिकारियों के लिए बड़ी चुनौती होती है। सीबीआई ने देश की दूसरी जांच एजेंसियों के लिए उदाहरण प्रस्तुत किया है, फिर भी इसमें सुधार की जरूरत है। मैं सीबीआई के अधिकारियों से अनुरोध कर रहा हूं कि वह अपने काम में और दक्षता लाने के लिए बिना अथक परिश्रम करें।

आंध्र प्रदेश में आज सवेरे हैदराबाद में मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन नेता और विधायक अकबरूद्दीन ओवैसी पर गोली चलाने की घटना के बाद हैदराबाद के पुराने शहर में रेड अलर्ट कर दिया गया है। इस हमले में श्री ओवैसी गंभीर रूप से घायल हो गये और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। वे खतरे से बाहर हैं। गोलीबारी की इस घटना में एक और विधायक अहमद बलाला भी जख्मी हुए हैं। पुलिस के अनुसार जब चार हमलावरों ने श्री ओवईसी पर गोली चलाई तो श्री बलाला के अंगरक्षकों ने जवाबी हमला किया जिसमें एक व्यक्ति मारा गया और दो घायल हो गये। पुलिस के अनुसार गोलीबारी की यह घटना भूमि विवाद के कारण हुई है। इस घटना के बाद मुख्यमंत्री एन किरण कुमार रेड्डी ने उच्चस्तरीय बैठक में स्थिति की समीक्षा की। इसके बाद राज्य की गृहमंत्री सबिता इंदिरा रेड्डी ने बताया कि अपराधियों को पकड़ने के लिए विशेष दल बनाए गए हैं और घटना की जांच की जा रही है। सभी राजनीतिक दलों ने इस हमले की निंदा की है।

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री को ले जा रहे हेलीकाप्टर के लापता होने और इसके कहीं उतरने को लेकर भ्रम बना हुआ है। इस बारे में परस्पर विरोधी खबरें मिल रही हैं। पहले की खबरों में कहा गया था कि मुख्यमंत्री और छह अन्य व्यक्तियों को ले जा रहा ये हेलीकाप्टर भूटान में सुरक्षित उतर गया है और मुख्यमंत्री तथा अन्य सभी यात्री भी सुरक्षित हैं। लेकिन आज शाम को डी आई जी रोबिन हिबू ने आकाशवाणी को बताया कि इस हेलीकाप्टर के भूटान के उतरने की आधिकारिक रूप से कोई पुष्टि नहीं हुई है। सूत्रों ने बताया है कि वायुसेना के हेलीकाप्टर इस लापता हेलीकाप्टर को ढूंढने के लिए लगाए गए हैं।
प्रधानमंत्री डाक्टर मनमोहन सिंह ने अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल जनरल जे. जे. सिंह से टेलीफोन पर बात करके इस घटना की पूरी जानकारी ली।

एअर इंडिया प्रबंधन और हड़ताली पायलटों के बीच आज लगातार चौथे दिन भी गतिरोध जारी रहा। हड़ताल के कारण एअर इंडिया को अपनी करीब 90 प्रतिशत घरेलू उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। इसके अलावा आगे के टिकटों की बिक्री भी रोक देनी पड़ी। एअर इंडिया प्रबंधन ने यात्रियों की सुविधा के लिए दिल्ली-वाराणसी और दिल्ली-मुंबई मार्गों के लिए किंगफिशर की एक एअरबस किराए पर ली। सरकारी सूत्रों के मुताबिक चालक दल की तनख्वाह सहित इस एअर बस को एक दिन के लिए किराए पर लेने का कुल खर्चा एक करोड़ रुपया आंका गया है। पायलटों की हड़ताल से एअर इंडिया को चार करोड़ रूपये रोजाना से भी ज्यादा का नुकसान हो रहा है।
एयर इंडिया प्रबंधन और पायलटों के बीच चल रहा गतिरोध अभी भी जारी है, क्योंकि दोनों ही पक्ष अपने-अपने रूख पर अड़े हैं। न्यायालय के आदेश के बावजूद पायलेटों के रूख में कोई नरमी नहीं दिख रही, उधर, प्रबंधन ने भी पॉयलटों की मांगों को मानने ने साफ इंकार कर दिया है। आधिकारिक सूत्रों का मानना है कि इस गतिरोध को बातचीत के माध्यम से ही सूलझाया जा सकता है। फिलहाल इस हड़ताल का सबसे ज्यादा खामयाज+ा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। जो अपने सफर के अधर में लटके हुए हैं।
आकाशवाणी समाचार के लिए नई दिल्ली से मैं सुमिता।

श्रम और रोजगार मंत्री मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि विनिर्माण उद्योग में नौकरी में रखने और निकालने की नीति की इजाजत नहीं दी जायेगी। आकाशवाणी से विशेष भेंट में श्री खड़गे ने कहा कि नौकरी पर रखो और निकालो की नीति उद्योग के क्षेत्र में गड़बड़ी पैदा करेगी और इससे उत्पादन में रूकावट आयेगी।
संगठित क्षेत्र के लिए शुरू की गई कई कल्याणकारी योजनाओं की चर्चा करते हुए श्री खड़गे ने बताया कि स्वास्थ्य बीमा सुविधा देने के लिए दो करोड़ 34 लाख से अधिक स्मार्ट कार्ड उपलब्ध कराये गए हैं। मंत्रिमंडल ने बृहस्पतिवार को एक प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी जिसके तहत नरेगा के श्रमिकों को भी स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ मिल सकेगा।

श्री खड़गे के साथ पूरी भेंटवार्ता को कल मई दिवस के अवसर पर एफएम गोल्ड चैनल पर आज सवेरे कार्यक्रम में सुना जा सकता है।

नेटो देशों ने कहा है कि गद्दाफी के साथ युद्धविराम पर बातचीत तभी हो सकती है, जब लीबिया में हिंसा पर रोक लगाई जाए।
आज गद्दाफी ने फ्रांस और अमरीका से बातचीत का प्रस्ताव रखा है।
आज ही गद्दाफी ने कहा कि वह सत्ता तो नहीं छोड़ेंगे, लेकिन संघर्ष समाप्त करने के सिलसिले में फ्रांस, इटली, ब्रिटेन और अमरीका के साथ बात करने को तैयार हैं।

थाईलैंड के पास्साकॉर्न सुवन्नावत ने एशियाई स्नूकर चैम्पियनशिप का खिताब जीत लिया है। इंदौर में आयोजित इस प्रतियोगिता के फाइनल में आज सुवन्नावत ने भारत के आदित्य मेहता को 6-2 से हराया।

आई.पी.एल. ट्वेंटी-ट्वेंटी क्रिकेट टूर्नामेंट में इस समय कोलकाता के ईडन गार्डंस में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना किंग्स इलैवन पंजाब से हो रहा है। पहले बल्लेबाज+ी के लिए बुलाए जाने पर किंग्स इलैवन पंजाब ने ताज+ा समाचार मिलने तक ……12वें……… ओवर में ………..4……… विकेट पर …….64……….. रन बना लिए थे।

कोच्चि में एक अन्य मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने मेज+बान कोच्चि टस्कर्स केरल को 38 रन से हराया।

बिहार में चौथे चरण के पंचायत चुनाव में 61 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ है। इस चरण में आज राज्य के 162 ब्लॉकों में 905 पंचायतों के चुनाव के लिए वोट डाले गये।

उधर, जम्मू कश्मीर में पंचायत चुनाव के पांचवें चरण में आज 81 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।
THE HEADLINES:
  • Mystery continues over the landing of the missing helicopter carrying Arunachal Pradesh Chief Minister Dorjee Khandu in Bhutan.
  • The Public Accounts Committee Chairman Murli Manohar Joshi submits his controversial report on the 2 G scam to the Lok Sabha Speaker despite its rejection by majority of members.
  • The Centre rejects allegations of helping the accused in Arms dropping in Purulia to de-stabilise the left government.
  • The Prime Minister says, UP and MP governments have not spent funds allocated to Bundelkhand region actively; Announces several new schemes.
  • In Andhra Pradesh, Legislator, Akbaruddin Owaisi shot and injured by assailants; Red alert sounded in old Hyderabad.
<><><>
Mystery continues to surround the landing of the missing helicopter carrying AP Chief Minister Dorjee Khandu as conflicting reports continue come in. Early reports said, the helicopter carrying the Chief Minister and six others persons has made a safe landing in neighbouring Bhutan and all those aboard the chopper are safe. The chopper on way to Itanagar, went missing after it took off from Tawang helipad at 9.56 am today. However later in the evening, DIG Robin Hibu told AIR that till there is no official confirmation of the chopper landing in Bhutan . He also said, they have not been able to make any contact with the Chief Minister or the chopper pilots so far. Sources also said that air force choppers have also been pressed into service and a massive rescue operation is on.
 Prime Minster Dr. Manmohan Singh spoke to Arunachal Governor J J Singh and enquired about the missing copter carrying Chief Minister Dorjee Khandu.
<><><>
The Public Accounts Committee Chairman Murli Manohar Joshi today submitted the controversial report on the 2 G scam to Lok Sabha Speaker Meira Kumar despite rejection of the draft report by the majority of members. Today was the last day of his term as head of the Committee. Mr. Joshi said, the Speaker should accept the report on 2G and table it in Parliament. He said, he has not  given clean chit to anybody. He also claimed that rejection of the report by 11 PAC members, is unconstitutional.   
The controversial draft report was rejected by the majority of members in the 21-member Committee on Thursday during a chaotic meeting. Mr. Joshi claimed that he had adjourned the meeting. But Congress members alleged that he had walked out and after that they elected Rajya Sabha member Saifuddin Soz to chair the meeting which rejected the report. Eleven members belonging to the Congress, DMK and one each from SP and BSP, voted against adoption of the report. They also said, they will present to the Lok Sabha their version of the outcome of the meeting and evidence of rejection of the report. The report  was reportedly critical of the PMO, the Prime Minister and others on the 2 G scam issue. 
<><><>
The Congress says, PAC Chairman Dr. Murli Manohar Joshi  is distorting the facts of the report prepared on the 2G scam. Refuting allegations of Congress’s intervention in the working of PAC, Party spokesperson Abhishek Manu Singhvi said, Dr. Joshi tried to thrust his report on the members of the Parliamentary Committee which was defeated subsequently through democratic procedures. He said that Speaker of Lok Sabha will take a final call on the proceedings now.
<><><>
Government has rejected the allegation of  connivance or helping the accused in the Purulia arms dropping in 1995 to destabilize the Jyoti Basu government in West Bengal. An official press release said the recent allegations by a wanted and proclaimed offender in the case Kim Davy are mischievous. The release said  it aims at misleading the prosecuting agency and a court in Denmark which is seized with the matter of his extradition to India to face trial. It said nothing should be done at this stage that will prejudice the extradition proceedings and the intended trial of Kim Davy after his extradition to India.
The  statement said the government is committed to unravel the truth and the entire conspiracy behind the crime and to bring all the guilty to justice. Any new fact emerging at any time will be looked into by the CBI.       
<><><>
The deadlock between the striking pilots and Air India Management continued for the fourth straight day today. The national carrier cancelled almost 90 per cent of its scheduled domestic flights. It has also stopped taking any fresh bookings, increasing the plight of the passengers. The Management had hired a Kingfisher Airbus to clear off the backlog on two major routes, Delhi- Varanasi and Delhi- Mumbai. Official sources said that the cost of hiring the aircraft for a day along with its cabin crew is estimated to be one crore rupees. Earlier, the Government had  decided to bring on board some pilots from private airlines to operate Air India trunk routes.
<><><>
Prime Minister Dr. Manmohan Singh says, funds allocated to the development of the backward Bundekhand region have not been actively used by both the UP and MP Governments. Addressing a  rally at Banda in Bundelkhand region today he said the centre had announced several schemes and projects worth  thousands of crore of rupees for the development the region. Expressing the Centre’s commitment to the progress of the region, he said he has already  released 1800 crore rupees to both UP and MP state governments during last two financial years for different schemes for this region. An economic package of more than 7200 crore rupees was announced in 2009 but these were not actively used.
Our correspondent reports that people from most of the seven districts of Bundelkhand region in Uttar Pradesh participated in the rally. 
The Prime Minister has asked  the CBI  to act without fear or favour and bring all those guilty to book irrespective of their positions. Inaugurating the new headquarters of CBI in New Delhi today, Dr.Manmohan Singh said, the handling of high profile cases, constitutes a litmus test for CBI officers. He said, the CBI has set a benchmark for other investigating agencies in the country to emulate but there is room for improvement.
Emphasizing government’s commitment to provide manpower, finances and technology to the premier investigating agency, he said, the government is also committed to give the bureau the necessary independence and operational flexibility. Dr. Singh said, the government has decided to establish 71 additional special courts for CBI, of which 64 have been sanctioned but only 16 are operational. 
<><><>
In Andhra Pradesh, a red alert was sounded in the old city of Hyderabad following firing at Majlis-e-Ittehadul Muslimeen leader and legislator Akbaruddin Owaisi this morning in Hyderabad. Owaisi was seriously injured in the incident and admitted in the nearby Owaisi Hospital. The incident took place when Owaisi  was taking part in a public programme in his constituency. Another MLA, Ahmed Balala was also injured in the incident. According to police, four assailants opened fire at Owaisi and attacked him with a dagger. When the gunmen of Balala retaliated, one person died and two more injured, the police said. Land dispute was said to be the reason for the attack on Akbaruddin. 
 State Home Minister Sabitha Indra Reddy said, all steps have been taken to ensure peace in old city following the incident.
Meanwhile, all political parties, including Congress, TDP, TRS, CPI, CPM and BJP have condemned the attack on Akbaruddin.
<><><>
In Jammu and Kashmir, over 81 percent of voters today exercised their right to franchise during the 5th phase of Panchayat elections held in 9 blocks of Jammu and Kashmir. The polling was held to elect 340 Sarpanches and 2450 panches.  Our Correspondent reports that it was smooth and peaceful polling amid tight security arrangements and no untoward incident has been reported from anywhere.
<><><>
In Bihar, the fourth phase of panchayat polls at 905 panchayats in 62 blocks of the state, passed off peacefully. Over nine hundred persons including a zila parishad candidate in Madhubani had been arrested as a preventive measure during today’s poll.
<><><>
Infosys has announced the appointment of veteran banker K V Kamath as its Chairman in place of founder N R Narayana Murthy. It also named current CEO S Gopalakrishnan as Co-Chairman.  The INFOSYS Board  appointed Murthy as Chairman Emeritus for life.     The appointments come in to effect from August 21 this year, a day after Murthy retires when he will turn 65. 
<><><>
Dr S C Chetal has taken charge as the new Director of the Indira Gandhi Centre for Atomic Research at Kalpakkam in Tamilnadu. He succeeds Dr Baldev Raj who retires today.
<><><>
In Yemen, witnesses say troops opened fire on anti-government protestors in the southern city of Aden, wounding at least 10 people. They said Yemeni forces with heavy weapons today drove hundreds of anti-government protesters out of a square that they had been camping in for months, sparking demonstrations. The violence comes as a delegation from the Gulf Cooperation Council visits Yemen to finalize an agreement for the president to step down from power, in an effort to end the ongoing political crisis.
<><><>
In Syria, at least six people have been killed by security forces in Deraa as the government seeks to tighten its grip on the southern city. One activist said the dead had been shot by snipers. Earlier, tanks were seen rolling into the city and gunfire was heard coming from the old quarter.
<><><>
At Kochi today, Delhi Daredevils scored a 38-run win over Kochi Tuskers Kerala in the on-going IPL cricket tournament.  Electing to bat after winning the toss, Delhi Skipper Virender Sehwag blazed his way to a 47-ball 80 to lead his side to a competitive 157 for seven on a very difficult track. 
Delhi then bowled out Kochi Tuskers for 119 runs in 18.5 overs to record a much-needed win as they were languishing at  the bottom of the points table, before today’s contest.  
In the other IPL match at the Eden Gardens in Kolkata, Kings Eleven Punjab were 86 for 5 in 15 overs, against   Kolkata Knight Riders,  a short while ago.
<><><>

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: