>समाचार News (3) 29.04.2011

30 अप्रैल

>

मुख्य समाचार : –
  • एयर इंडिया की हड़ताली पायलटों को काम पर लौटने की चेतावनी के बाद दस पायलट ड्यूटी पर लौटे।
  • उच्चतम न्यायालय ने कर्नाटक के बेल्लारी क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवैध खनन की खबरों के मद्देनजर 19 खानों में काम रोकने के आदेश दिए।
  • मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने पुरूलिया में हथियार गिराए जाने के मामले की न्यायिक जांच की मांग की। सी.बी.आई. ने कहा-इस मामले में किसी नेता या सरकारी एजेंसी के शामिल होने के कोई सबूत नहीं।
  • जाने-माने फिल्म निर्माता के. बालाचन्द्रन को 2010 का दादा साहेब फाल्के पुरस्कार। और खेलों में
  • पंकज आडवाणी और आदित्य मेहता एशियाई स्नूकर प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में।
  • इंडियन ओपन सुपर सीरीज बैटमिंटन टूर्नामेंट में सौरभ वर्मा और गुरू सांई दत्त की हार के बाद भारतीय चुनौती समाप्त।

—-

एयर इंडिया को हड़ताली पायलटों को आज शाम पांच बजे तक काम पर लौटने की चेतावनी के बाद दस पायलट ड्यूटी पर हाजिर हो गए हैं। एयर इंडिया सूत्रों के अनुसार उन पायलटों की सूची तैयार की जा रही है, जो बिना किसी सूचना के गैर-हाजिर हैं, उनके खिलाफ कल सवेरे कार्रवाई शुरू की जाएगी।
आज दिल्ली उच्च न्यायालय ने भी उन पायलटों के खिलाफ अदालत की अवमानना की कार्रवाई शुरू कर दी, जो अदालत के आदेश के बावजूद काम पर नहीं लौटे।
प्रबंधन और पायलटों के बीच गतिरोध बने रहने के कारण हड़ताल आज तीसरे दिन भी जारी रही। एयर इंडिया को आज पूरे देश में 126 उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। निजी विमान कंपनियों ने अपने किराए बढ़ा दिए हैं। हमारे संवाददाता ने बताया है कि एयर इंडिया अगले पांच दिनों के लिए कोई नई बुकिंग नहीं ले रहा है।

एयर इंडिया के हड़ताल के कारण विमान यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि एयर इंडिया ने हवाई अड्डे पर फंसे यात्रियों को उनके गंतव्य स्थलों तक पहुंचाने के लिए चार विशेष उड़ाने शुरू की है। फिलहाल अभी भी भारी संख्या में विमान यात्री विभिन्न हवाई अड्डे पर फंसे हुए हैं। हालांकि रेलवे ने यात्रियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर विशेष रेल गाड़िया चलाई है। लेकिन यह यात्रियों की संख्या को देखते हुए काफी नहंी कहीं जा सकती। पहले से ही पैसे की कमी से जूझ रही। सरकारी विमान सेवा को हड़ताल के कारण हर रोज करीब 4 करोड़ रूपये का नुकसान हो रहा है। फिलहाल यात्रियों को आशा है जल्द ही कोई सकारात्मक पहल होगी। और पायलट भी व्यापक जनहित में अपनी हड़ताल खत्म कर देंगे। विजय रैना के साथ संजय प्रताप सिंह आकाशवाणी समाचार, नई दिल्ली।

—-

उच्चतम न्यायालय ने कर्नाटक में बेल्लारी क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवैध खनन की खबरों के मद्देनजर उन्नीस खानो ंमें काम रोकने के आदेश दिये हैं। न्यायालय को केंद्रीय अधिकार प्राप्त समिति की दो अलग अलग रिपोटेर्ं मिली थी, जिनमें कहा गया था कि राज्य में खनन माफिया लौह अयस्क का अवैध खनन कर रहा है।
प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति एस एच कापड़िया, न्यायमूर्ति पी सदाशिवम तथा न्यायमूर्ति आफताब आलम की विशेष पीठ ने ये आदेश जारी किये हैं।

—-

उच्चतम न्यायालय ने सिक्किम उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश पी डी दिनकरण पर राज्यसभा द्वारा नियुक्त समिति की महाभियोग पूर्व कार्यवाही पर रोक लगा दी है। इस समिति का गठन न्यायमूर्ति दिनकरण के खिलाफ भ्रष्टाचार और न्यायिक अनियमितताओं के आरोप की जांच के लिए किया गया है। उच्चतम न्यायालय ने न्यायमूर्ति दिनाकरण की याचिका पर ये आदेश जारी किया।

—-

सीबीआई ने तुलसीराम प्रजापति मुठभेड़ मामला गुजरात पुलिस से ले लिया है। इस की दोबारा एफआईआर दर्ज कराई गई है। सीबीआई के महानिरीक्षक पी कंडास्वामी ने इस बात की पुष्टि की। श्री कंडास्वामी जांच दल के प्रमुख हैं। तुलसीराम प्रजापति, सोहराबुद्दीन शेख और उसकी पत्नी कौसर बी को गुजरात पुलिस के कथित मुठभेड़ में मारे जाने का चश्मदीद गवाह था। तुलसीराम प्रजापति की मां नर्मदा बाई की याचिका पर उच्चतम न्यायालय ने हाल ही में सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। नर्मदा बाई ने अपनी याचिका में आरोप लगाया था कि उनका बेटा नवम्बर 2005 में सोहराबुद्दीन शेख मामले में इकलौता गवाह था, इसलिए गुजरात पुलिस ने उसे फर्जी मुठभेड़ में मार दिया। सोहराबुद्दीन शेख के निकट सहयोगी माफिया सरगना प्रजापति को पुलिस ने गुजरात में बनासकांठा जिले में चपरी गांव के पास एक मुठभेड़ में 28 दिसम्बर 2006 को मार दिया था।

—-



मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने पुरूलिया में हथियार गिराए जाने के मामले में तत्कालीन केन्द्र सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए न्यायिक जांच की मांग की है। पार्टी महासचिव प्रकाश करात ने नई दिल्ली में कहा कि पश्चिम बंगाल में तत्कालीन ज्योति बसु सरकार को अस्थिर करने के मकसद से ये हथियार गिराए गए थे।
पार्टी ने पूर्व सांसद पप्पू यादव से भी पूछताछ की मांग की है, क्योंकि मामले के दोषी किम डेवी ने एक समाचार चैनल को बताया था कि उसने उसे देश से भागने में मदद की।

—-

सीबीआई ने कहा है कि पुरूलिया में 1995 में हथियार गिराए जाने के मामले में किसी नेता या सरकारी एजेंसी के शामिल होने के कोई सबूत नहीं हैं। सीबीआई प्रवक्ता धारिणी मिश्रा ने एक बयान में इस मामले के मास्टर माइंड किम डेवी के इन आरोपों को खारिज किया कि पश्चिम बंगाल की वाम सरकार को अस्थिर करने के लिए केन्द्र सरकार से जुड़े नेताओं ने ये हथियार गिरवाए थे। उन्होंने बताया कि सीबीआई के पास किम डेवी के खिलाफ पक्के सबूत हैं कि वह इस कांड में शामिल था। इस बात की पूरी कोशिश की जा रही है कि उसे भारत ला कर उस पर मुकदमा चलाया जाए।

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य ने फिर कहा है कि राज्य के तेजी से औद्योगीकरण के साथ कोई समझौता नहीं किया जायेगा। हुगली जिले में आरामबाग में चौथे चरण के चुनाव के सिलसिले में एक रैली में उन्होंने कहा कि यदि वाममोर्चे को फिर सत्ता में आने का मौका मिला तो सिंगूर की पुनरावृत्ति नहीं होगी।
दूसरी तरफ तृणमूल कांगे्रस नेता ममता बनर्जी ने फिर दोहराया कि वे औद्योगीकरण के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन उनकी पार्टी भूमि खासतौर पर उपजाऊ भूमि के जबरन अधिग्रहण के खिलाफ है। वे हुगली में ही पूर्वी मिदनापुर में नंदीग्राम में चुनावी रैली को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि कृषि और औद्योगिक विकास के बीच उचित संतुलन होना चाहिये।
इस बीच, चुनाव आयोग ने आज बिहार के मुख्य निर्वाचन आधिकारी सुधीर कुमार राकेश को चौथे चरण के चुनाव के लिए विशेष प्रेक्षक नियुक्त किया है। इस चरण में तीन मई को हुगली, हावड़ा, पूर्वी मिदनापुर और बर्दवान जिले के कुछ हिस्सों में 63 सीटों के लिये मतदान होगा। इन चार जिलों में 366 उम्मीदवार मैदान में हैं। हमारे कोलकाता संवाददाता ने खबर दी है कि कोलकाता और उत्तरी चौबीस परगना जिले के दो केंद्रों पर पुनर्मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया है।

—-

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि टू-जी स्पैक्ट्रम आवंटन मामले में लोकलेखा समिति की पक्षपातपूर्ण रिपोर्ट तैयार करने के लिए भाजपा और वाम दलों ने मिलीभगत की। पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने नई दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत में दोनों पक्षों पर इस लोकतांत्रिक संस्था का मजाक बनाने का आरोप लगाया।
इस समिति उनके अध्यक्ष और वामपंथियों ने एक ऐसी रिपोर्ट जिसको तुरंत बनाया गया है। बायसड रिपोर्ट 24 घंटे में बिना विचार-विमर्श बिना आदान-प्रदान किए हुए उसको पारित करने का प्रयत्न किया गया और इसके लिए पूरा समर्थन दिया वामपंथियों ने।
श्री सिंघवी ने उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने बाहर से तैयार कराई गई रिपोर्ट को रद्द कराने के लिए लोकतांत्रिक प्रक्रिया का सहारा लिया।

—-

सरकार ने अगले महीने 19 लाख 63 हजार टन चीनी उपलब्ध कराने का फैसला किया है। इसमें 2लाख 13 हजार टन लेवी चीन और साढ़े 17 टन खुली चीनी होगी। लेवी चीनी राशन की दुकानों के लिए होगी जबकि खुली चीनी बाजार में बेची जाएगी। खाद्य, सार्वजनिक वितरण और उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय के अनुसार यह चीनी मई की जरूरतें पूरी करने के लिए काफी होगी। मंत्रालय ने अप्रैल की खुली चीनी की बिक्री की समय सीमा बढ़ा कर 15 मई तक कर दी है।

—-

उत्तर प्रदेश में चालू वित्त वर्ष में 40 लाख टन गेहूँ खरीदने का लक्ष्य रखा गया है। किसानों से सीधे गेहूँ खरीदने के लिए समूचे राज्य में 4 हजार 634 केन्द्र बनाए गए हैं।

हरियाणा की मंडियों में अब तक 54 लाख टन से अधिक गेंहू पहुंच चुका है। खाद्य और आपूर्ति विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया है कि छह सरकारी एजेंसियों ने लगभग 53 लाख 94 हजार मीट्रिक टन खरीदा है।

—-

केन्द्रीय वन तथा पर्यावरण मंत्री जयराम रमेश ने कहा है कि उन्होंने ओड़ीशा सरकार से पोस्को स्टील परियोजना के बारे में कुछ स्पष्टीकरण मांगे हैं। लेकिन उन्होंने प्रस्तावित इलाके का दौरा करने की संभावना से इंकार कर दिया। इस बीच, ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि वे प्रस्तावित परियोजना पर सुचारू अमल के लिए उचित कदम उठायेंगे।

—-

मुंबई शेयर बाजार में लगातार पांचवें दिन गिरावट का दौर जारी रहा। सूचकांक 156 अंक लुढ़ककर 19 हजार 136 पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निटी भी 36 अंक लुढ़ककर 5 हजार 750 पर बंद हुआ। मुद्रा बाजार में रूपये की कीमत में आज 21 पैसे की मजबूती रही और एक डॉलर 44 रूपये 22 पैसे के स्तर पर हुआ। दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोना स्टैण्डर्ड 50 रूपये की बढ़त से 22 हजार 520 रूपये प्रति दस ग्राम के अब तक के रिकार्ड स्तर पर बंद हुआ।

—-

फिल्म निर्माता के0 बालाचन्द को सन 2010 का दादा साहेब फाल्के पुरस्कार दिया जाएगा। भारतीय सिनेमा के विकास औेर संवर्द्धन में उनके उल्लेखनीय योगदान के कारण उन्हें चुना गया है। इस पुरस्कार में एक स्वर्ण कमल, दस लाख रूपये और एक शाल भेंट की जाती है।
के0 बालाचन्द 45 वर्ष से फिल्म निर्माण, निर्देशन और पटकथा लेखन में लगे हैं। उन्होंने तमिल, तेलुगु, हिंदी और कन्नड़ में सौ से अधिक फिल्मों का लेखन , निर्देशन और निर्माण किया है।
श्री के. बालाचंद्र अपनी अनूठी फिल्म निर्माण शैली के लिए जाने जाते हैं। इनकी फिल्में समाज और व्यक्तिगत संबंधों के ताने-बाने का विश्लेषण करती हैं। आज के मशहुर फिल्म स्टार रजनीकांत कमल हसन और प्रकाश राज श्री बालाचंद्र की ही देन है। बलचंद्र ने सन्‌ 1965 में फिल्म जगत मे ंकदम रखा और अब तक उन्हें पांच बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिल चुके हैं। 1987 में उन्हें पदमश्री से भी नवादा गया था। उन्हें कई राज्य पुरस्कार और फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिल चुके है। आकाशवाणी समाचार के लिए नई दिल्ली से मैं विनायक दत्त।

पंकज आडवाणी और आदित्य मेहता एशियाई स्नूकर चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं, जबकि कमल चावला कड़े संघर्ष के बावजूद अंतिम चार में जगह बनाने से चूक गये। इंदौर में क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में आडवाणी ने चीन के तियान पेंगफी को हराया, जबकि आदित्य ने थाईलैंड के नोयल सेंगनील को पराजित किया। एक अन्य मुकाबले में अफगानिस्तान के मोहम्मद रईस सेनजाही ने चावला को हराया।

नई दिल्ली में इंडियन ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में सौरभ वर्मा और आर. एम. वी. गुरुसाइदत्त सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में अपने-अपने मुकाबले हार गए। इसके साथ ही इस टूर्नामेंट से भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है। सिरी फोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलैक्स में सौरभ को मलेशिया के ली चोंग वेई ने 21-7, 21-8 से हराया। एक अन्य मैच में गुरुसाइदत्त को हांगकांग के हू युन ने 21-10, 21-16 से हराया।

—-

आईपीएल ट्वेंटी-ट्वेंटी क्रिकेट टूर्नामेंट में बेंगलौर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर का मुकाबला पुणे वारियर्स से हो रहा है। रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने ताजा समाचार मिलने तक 12वें ओवर में 2 विकेट पर 90 रन बना लिए हैं।
टूर्नामेंट में कल कोच्चि में कोच्चि टस्कर्स का मुकाबला दिल्ली डेयर डेविल्स से होगा, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब आमने-सामने होंगी।

—-

ब्रिटेन में प्रिंस विलियम आज कैटरीन मिडलटन के साथ विवाह-सूत्र में बंध गए। शादी की रस्में वेस्टमिन्स्टर एबे में पूरी की गईं। विवाह समारोह में एक हजार नौ सौ मेहमान शामिल हुए। नवविवाहित दंपति को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग जमा थे। दुनिया भर में लाखों लोगों ने उनकी शादी को अपने टी.वी. सेट पर देखा। 28 साल के प्रिंस विलियम, ब्रिटेन की राजगद्दी के दूसरे उत्तराधिकारी हैं।

THE HEADLINES

  • Ten pilots report for work after Air India‘s ultimatum to agitating pilots to resume duties.
  • Supreme Court orders suspension of mining operations of 19 mine leases in Bellary, Karnataka, following reports of large-scale illegal mining.
  • CPI(M) demands  judicial probe into Purulia arms drop case;  No evidence linking any government agency with the case, says CBI.
  • Veteran film maker K. Balachander selected for Dadasaheb Phalke Award for 2010.
  • And in SPORTS:
  • Pankaj Advani and Aditya Mehta enter the semi finals of the Asian Snooker Championship at Indore.
  • Indian challenge ends in the Indian Open Super Series Badminton tournament with the defeat of shuttlers Sourabh Verma and Gurusai Datt.
<><><>
 Ten pilots have reported to work after Air India ultimatum to the agitating pilots to resume duties by five this evening. According to Air India Sources, the management is preparing a list of pilots who are not on duty without any intimation and will initiate action against them tomorrow morning. Earlier in the day, the Delhi High Court had also initiated contempt proceedings against the striking pilots for defying its order to resume work. Meanwhile passengers are the worst hit with the stand -off between the government and agitating pilots continuing for the third day today. 126 Air India flights were cancelled across the country  today due to the agitation and airfares of private airlines have also soared up. Our Correspondent reports that the national carrier will not make any fresh bookings for next five days to clear off the backlog.

Although Air India is operating four special flights to clear off the backlog there are still large number  of passengers stranded at the airports. Introduction of special trains by the railways has provided an alternate facility of travel, but they are not enough to cope up with rush of the passengers. The cash strapped public carrier is losing around four crore rupees a day beacuse of the strike and if  will only add to its financial woes.  Stranded passengers hope that better sense will prevail and the agitation will be called off soon in the larger public interest. With Vijay raina, Sumita yadav, AIR News Delhi.
<><><>
  The Supreme Court today ordered suspension of mining operations of 19 mine leases in Bellary area of Karnataka, following reports of large-scale illegal mining in the region.  Supreme Court-appointed Centrally Empowered Committee, CEC, in its two separate reports submitted to the apex court, had reported large-scale illegal mining of iron ore by mining mafia in the state. A special forest Bench comprising Chief Justice S H Kapadia and Justices P Sathasivam and Aftab Alam passed the order on the basis of reports of CEC. The apex court had in February directed the CEC to conduct a probe over allegations of illegal mining in the state and submit a report within six weeks.
<><><>
 The CPI(M) today demanded a judicial probe into Purulia arms drop case, alleging gross negligence of the then Central government in handling the same. Speaking to reporters in New Delhi, party general secreatary, Prakash Karat said, the arms drop was meant to destabilise the then Jyoti Basu government in West Bengal. The party also demanded that former MP, Pappu Yadav should be interrogated as accused Kim Davy has told a news channel that he had helped him escape from the country. Meanwhile, the CBI today said, there was no evidence linking any Indian politician or government agency with the Purulia arms drop case of 1995. CBI spokesperson Dharini Mishra in a statement,  dismissed claims of accused Kim Davy that the clandestine work was carried out by political forces at the Centre to destabilise the Left Front Government of West Bengal. She said, the CBI has clinching evidence against mastermind Kim Davy’s alleged act of terror and is making all efforts to bring him to India to face trial in the case.
<><><>
 The CBI today took over the Tulsiram Prajapati fake encounter case from Gujarat police by re-registering FIR in its Mumbai office. This was confirmed by P.Kandaswamy, Inspector General of CBI, who is heading the investigating team. Tulsiram Prajapati was a key witness in the killings of Sohrabuddin Shaikh and his wife Kauserbi-allegedly by Gujarat police. Supreme Court had recently ordered that the probe into Prajapati’s killing to be transferred to CBI, following a petition filed by his mother Narmada Bai. She alleged that her son was killed in a fake encounter by the Gujarat police as he was key witness in November 2005 killing of Sohrabuddin Sheikh.
<><><>
 Congress today alleged that BJP and Left parties joined hands during proceedings of PAC to get a biased report on 2G  passed. Talking to reporters in New Delhi today, party spokesperson Abhishek Manu Singhvi accused both the parties of making mockery of a Parliamentary institution.  Stressing on the fact that Congress never went against any Parliamentary principle, he added that the party adopted a democratic procedure to defeat what he called an outsourced report. 
<><><>

 Veteran film maker, K. Balachander has been selected for the prestigious Dadasaheb Phalke Award for the year 2010 for his outstanding contribution to the growth and development of Indian Cinema. The award carries a Swarn Kamal, a cash prize of 10 lakh rupees and a shawl. It is given on the recommendations of a Committee of eminent persons. K Balachander has been the film director, screen play writer and producer of films for than 45 years. He has written, directed and produced more than 100 films in Tamil, Telugu, Hindi and Kannada. We have a report:
<><><>
 The West Bengal Chief Minister Budhadeb Bhattacharya today asserted that there will not be any compromise with rapid industrialisation of the state. Addressing an election rally for the fourth phase of poll at Arambag in Hooghly district, he said, there will not be repeat of Singur, if left front is again voted to power. Trinamool leader Mamta Banerji on the other hand, reiterated her stand that she is not against industrialisation, but her party will oppose forcible occupation of land and mainly the rich crop yielding land for the purpose. Addressing election rallies at Nandigram in East Midnapore and in Hooghly, she said, a balance has to be achieved between agricultural and industrial development. Meanwhile, the Election Commission today appointed, the Chief Electoral Officer of Bihar, Sudhir Kumar Rakesh as a special observer for the fourth phase of elections. During this phase, polling will take place for 63 Assembly seats spread across Howrah, Hooghly, East Midnapore and parts of Burdwan district on 3rd of next month. Altogether, 366 candidates are in the fray in the four districts.  Our Kolkata correspondent reports that repolling in two booths in Kolkata and North 24 Pargana district ended peacefully.
<><><>
  Amid concerns over high inflation and the possibility of hike in key policy rates,  Reserve Bank Governor D. Subbarao today called on Finance Minister Pranab Mukherjee to discuss the state of economy ahead of the apex bank’s monetary policy next week. Mr.Subbarao told reporters after  the meeting  that the apex bank is scheduled to announce the annual credit policy on 3rd of May. The RBI has increased short term lending and borrowng rates eight times since March 2010 to tame price rise. The inflation for the month of  March remained at 9 per cent breaching RBI’s projection of 8 per cent.
<><><>
 Government is committed to eliminate child labour in hazardous industries. Labour Minister Mallikarjun Kharge said, the National Child Labour Project -NCLP  Scheme has been extended to cover 271 districts. More than 7  lakh children from special schools of NCLPs have been mainstreamed into the formal education system.

<><><>
 Asian countries, including India, need to address the growing gender inequality in the labour market by increasing quality employment options for women. The ILO report released today ahead of World Labour Day said 45 percent of the vast productive potential of Asian women remains untapped, compared to just 19 percent of men. The largest  gender gaps were in Central Asia and South Asia. Pointing out the women representation of only 31 per cent of the total workforce in India, the  report says 96 per cent women are informally employed.
<><><>
The News Services Division of All India Radio in its weekly “Current Affairs” programme tonight will bring you a discussion on “Clearance to Jaitapur Atomic Power Project”. This can be heard on Rajdhani, FM Gold channels and additional frequencies from 9.30 p.m.
<><><>
 Libyan government forces killed at least two people and wounded 17 others when they sought to re-enter the embattled port city of Misrata today. Medical sources said, four tanks from forces loyal to Libyan leader Gaddafi were shelling the city with rockets and mortars from the south-west. A Libyan dissident said, rebel forces were engaging government forces at the gate in the Algeran district site, which is on the city outskirts. Today’s attack came a day after shelling in Misrata killed 10 people. Meanwhile, according to Tunisia‘s state-run news agency , thousands more Libyans fled to Tunisia, stirring further concerns about a humanitarian crisis there.
<><><>
 Agency reports, quoting unnamed opposition leaders say that large number of Syrians have organised demonstrations in urban centers today in favour of their demand of political reforms. Reports say that demonstrations were organised in one Damascus suburb, the central city of Homs and the coastal town of Banias despite heavy army and security forces deployment.
<><><>
  India‘s Pankaj Advani and Aditya Mehta have entered the  semi-finals of the Asian Snooker Championship.  At the Yeshwant Club in Indore today, while Advani defeated China‘s Tian Pengfei by five frames to two,  Mehta humbled Thailand‘s Sangnil five-nil. Another Indian, Kamal Chawla failed to qualify for the last four stage when he lost his quarter-final encounter against Afghanistan‘s Mohammad  Senzahi.
<><><>
  Indian challenge ended today in the on-going Indian Open Super Series badminton tournament.  In the quarterfinals of the men’s singles at the Siri Fort Complex in New Delhi, the country’s young shuttlers, Sourabh Verma and Gurusai Datt suffered straight-game defeats. Giant killer Sourabh, who had beaten Athens Olympics bronze medallist Sony Kuncoro of Indonesia and seventh seed
Kenichi Tago of Japan on his way to the quarterfinals, suffered  a 7-21, 8-21 defeat against World number one Lee Chong Wei of Malaysia. Datt went down fighting to world number 20, Hu Yun of Hong Kong, 10-21 16-21 in a 35-minute match.
<><><>
 In the IPL match in Jaipur today, a fine all-round show by Johan Botha helped Rajasthan Royals inflict a seven wicket defeat on table toppers Mumbai Indians. Put in to bat, the Mumbai team made 94 for eight in their twenty overs. In the other IPL match, now under way in Bangalore, Royal Challengers Bangalore were 104 for 2 in 14 overs against Pune Warriors, a short while ago.
<><><>

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: