>2 एकड़ फसल जल कर राख

22 अप्रैल

>

बिज्जूवाली, 22 अप्रैल । गांव राजपुरा के सरपंच के खेत में आज गंेहू की फसल में अचानक आग लग गई। राजपुरा के सरपंच के प्रतिनिधि सहजिन्द्र सिंह ने बताया कि उनके खेत में बिजली की तारों में रगड़ के कारण अचानक आग लग गई जिससे उनकी 2 एकड़ गेंहू जलकर राख हो गई। उन्होंने बताया कि आग लगने के तुरंत बाद उन्होंने कालांवाली व सिरसा के फायरब्रिगेड कार्यलय में फोन करके सूचना दी लेकिन फायरब्रिगेड गाड़ी डेढ़ घंटे बाद पहंुची तब तक आस-पास के खेतों में काम कर रहे ओमप्रकाश, रामजीलाल, बजरंग, अंग्रेज सिंह सहित अनेक किसानों खेत में पहुंच कर आग पर काबू पा लिया अन्यथा कोई बड़ी घटना घटित हो सकती थी। पीड़ित किसान ने अगजनी का कारण खेतों में लगी बिजली की तारों का ढीला होना बताया है और बिजली की तारों के ढीले होने से ही यह घटना हुई है। सरपंच ने बताया कि इस आगजनी में उनका करीब 70000 रूपए का नुकसान हो गया है। साथ ही उनका कहना है कि उनके आसपास के इलाके में आग पर काबू पाने के फायरब्रिगेड की गाड़ी नहीं है, उनको डबवाली या कालांवाली से फायरब्रिगेड की गाड़ी मंगवानी पड़ती है जो कि उनके 30-40 किलोमीटर दूर है। उन्होंने कहा कि जल्द ही जिला प्रशासन से मिल कर गोरीवाला या ओढां में फायरब्रिगेड गाड़ी का सामाधान करवाया जाएगा।

खराब ट्रांसफार्मर के कारण लोगों के उपकरण जले
बिज्जूवाली, 22 अप्रैल । गांव गोदीकां में निर्माणाधीन कालोनी के पास बिजली विभाग के अधिकारियों द्वारा एक ट्रांसफार्मर लगाया गया था जो पिछले तीन-चार दिनों से खराब चल है और उसके खराब होने के कारण लोगों के घरों में लगे टैलीविजन, मधानी, पंखे सहित बिजली पर चलने वाले अनेक उपकरण जल गए। ग्रामिणों ने बताया कि उन्होंने ट्रांसफार्मर के खराब होने की सूचना विभाग के अधिकारियों को दी थी और अधिकारी गांव में ट्रांसफार्मर को देखने आए तथा अपना पुराना बहाना बनाकर चले गए कि जल्द ही ट्रांसफार्मर को ठीक करवा दिया जाएगा लेकिन आज तक तो इस ट्रांसफार्मर को कोई भी सही करने नहीं पहंुचा, जब पल-पल संवादाता ने उच्चाधिकारियों के साथ फोन पर बात की तो अधिकारियों ने मौके पर कर्मचारियों को भेज कर उस खराब हुए ट्रांसफार्मर का कनैक्शन दूसरे ट्रांसफार्मर के साथ करवा दिया और उस ट्रांसफार्मर को खराब हालत में ही छोड़ दिया।
क्या कहते है अधिकारीः
जेई मोहनलाल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस ट्रांसफार्मर की गारंटी तो ठेकेदार ही देता है और वही इसको सही करवाएगा, फिर भी आप एसडीओ से बात कर लो।
वहीं जब एसडीओ गुलशन वधवा से फोन पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि मेरे पास तो ऐसी कोई शिकायत नहीं आई है अगर शिकायत आएगी तो उसका हल किया जाएगा।

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: