>पांच दिन से ठप्प है पेयजल सप्लाई गांववासी परेशान

21 अप्रैल

>

ओढ़ां

    गांव बनवाला के जलघर में पानी न होने के कारण गत पांच दिनों से गांव में पेयजल की सप्लाई नहीं हो सकी है जिसके कारण गांववासियों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है और उनमें रोष पनप रहा है।
    गांववासी पिरथीराम, देवीलाल, सीताराम, राय सिंह, ओमप्रकाश, भूप सिंह, रोशनी देवी, सरला देवी आदि ने बताया कि गांव में स्थित जलघर में दो वाटर टैंक हैं जिनमें पानी अब नाममात्र ही बचा है जिस कारण पेयजल सप्लाई ठप्प होकर रह गई है। उन्होंने बताया कि गेहूं कटाई का सीजन जोरों पर है और लोग सुबह जल्दी ही खेतों में चले जाते हैं और शाम को देर से लौटते हैं तो घरों में पीने का पानी नहीं होता जिस कारण उन्हें टैंकरों द्वारा पानी खरीदने पर मजबूर होना पड़ता है तथा पशुपालकों को भी पशुओं के लिए पानी मोल लेना पड़ रहा है क्योंकि गांव का बड़ा जोहड़ खाली पड़ा है। उन्होंने बताया कि जो लोग गांव के आसपास स्थित ढानियों में रहते हैं उन्हें मजबूरीवश नलकूपों का खारा पानी पीना पड़ रहा है जो कि पीने योग्य नहीं है। गांववासियों की मांग है कि जनस्वास्थ्य विभाग जलघर में बचे हुए पानी को टैंकरों में न भरने दें ताकि लोग उस पानी से तब तक अपना काम चला सकें जब तक नहर में पानी नहीं आता। क्योंकि गरीब व मध्यम वर्ग के लोग पानी मोल लेने में असमर्थ हैं।
    इस विषय में जलापूर्ति एवं अभियांत्रिकी विभाग के कनिष्ठ अभियंता सतपाल सिंह से बात किए जाने पर उन्होंने बताया कि नहर बंद होने के कारण जलघर में पानी समाप्त हो गया है इस लिए पेयजल सप्लाई नहीं की जा सकती लेकिन ऐसे में टैंकर वालों को भी नहीं रोका जा सकता क्योंकि वे पानी गांववासियों के लिए ही ले जाते हैं।
    इस संबंध में नहरी विभाग सिरसा के कार्यकारी अभियंता आत्माराम से बात किए जाने पर उन्होंने बताया कि 25 अप्रैल तक मम्मड़ ब्रांच में पानी आएगा जो कि सात दिन तक चलेगा। इस दौरान सभी जलघरों के वाटर टैंकों व जोहड़ों को पानी से भर दिया जाएगा।

छायाचित्र:  बनवाला के जलघर में स्थित एक वाटर टैंक का दृश्य जिसमें बहुत कम पानी बचा है।

शराब बेचते दो काबू चालान काटा

ओढ़ां
    ओढ़ां पुलिस ने नौ बोतल ठेका शराब देसी सहित दो व्यक्तियों को गिरफ्तार करके उनका आबकारी अधिनियम के तहत चालान पेश कर दिया है। यह जानकारी देते हुए सुभाषचंद्र एएसआई ने बताया कि गत रात्रि नई अनाज मंडी के निकट ओढ़ां निवासी कुलवंत सिंह पुत्र भोला सिंह व दुर्गादास पुत्र बीरबल राम को शराब बेचते हुए गिरफ्तार करके चालान पेश कर दिया।

श्री मुक्तसर साहिब ताइक्वांडो कप 2011 में बेहतर प्रदर्शन कर पदक जीते

ओढ़ां
    श्री मुक्तसर साहिब ताइक्वांडो एसोसिएशन की तरफ से आयोजित ओपन ताइक्वांडो कप 2011 में माता हरकी देवी सी.सै. स्कूल ओढ़ां के 10 ताइक्वांडो खिलाडिय़ों ने भाग लिया। इस कप में बंग्लादेश व नेपाल सहित भारत के 18 राज्यों के ताइक्वांडो खिलाडिय़ों के बीच मुकाबला हुआ। 18 से 21 किलो भार वर्ग में ओढ़ां के कक्षा पांचवीं के जतिन, 22 से 25 किलो भार वर्ग में कक्षा सातवीं के प्रदीप एवं 30 से 32 किलो भार वर्ग में कक्षा नौवीं की सुखमनप्रीत कौर ने स्वर्ण पदक प्राप्त किए हैं, जबकि 26 से 28 किलो भार वर्ग में कक्षा चौथी के विक्रम ने रजत पदक तथा 70 से 75 किलो भार वर्ग में कक्षा आठवीं के तीर्थपाल ने कांस्य पदक प्राप्त कर अपने स्कूल व गांव का नाम रोशन किया है।                                                     
    इस प्रतियोगिता में विश्व ताइक्वांडो ओलंपिक एसोसिएशन के मुख्यातिथि कुकी वॉन ने विजेता खिलाडिय़ों को पदक प्रदान किए। विजेता विद्यार्थियों के ओढ़ां पहुंचने पर संस्था के प्रधान हरदयाल सिंह गदराना, कोषाध्यक्ष मंदर सिंह, बलविंद्र सिंह सरां, सुखदेव सिंह पोटलिया, कॉर्डीनेटर विजय वधवा तथा स्टॉफ सदस्यों ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत करते हुए कोच राजकुमार वर्मा को बधाई दी। हरदयाल सिंह गदराना ने खिलाडिय़ों के बेहतर प्रदर्शन की भूरि भूरि प्रशंसा करते हुए भविष्य में इसी तरह खेलते हुए आगे बढऩे और विश्व चैंपियनशिप में अपना स्थान कायम करने की प्रेरित किया तथा विद्यार्थियों से अधिक से अधिक खेलों में भाग लेने का आग्रह करते हुए शीघ्र ही अन्य खेलों का प्रशिक्षण शुरू करने का आश्वासन दिया।

छायाचित्र:  विजेता विद्यार्थी संस्था प्रधान हरदयाल सिंह गदराना व अन्यों के साथ।

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: