>डबवाली के समाचार

21 अप्रैल

>

अग्रवाल सभा की प्रधानगी के चुनावों मे एक नया मोड़ आया
मंडी डबवाली. 
अग्रवाल सभा की प्रधानगी के चुनावों मे एक नया मोड़ आ गया।  प्रधान पद का चुनाव लड़ रहे दोनों उम्मीदवारों नवरतन बांसल व प्रकाश चंद बांसल ने अपने-अपने नाम वापिस लेने की घोषणा कर दी और चुनाव समिति को ही नया प्रधान बनाने का अधिकार दे दिया। इसके बाद चुनाव समिति के सदस्यों रणबीर सिंह राणा, सुभाष गुप्ता एडवोकेट, रामनाथ सिंघल, रमेश सिंगला व तरसेम जिंदल ने एक बैठक कर नए प्रधान के नाम पर विचार किया। चुनाव समिति के सदस्य तरसेम जिंदल ने बताया कि चुनाव समिति के सभी सदस्यों ने फिलहाल सुदर्शन मित्तल को अग्रवाल सभा का कार्यकारी प्रधान चुना है। श्री मित्तल का कार्यकाल 6 माह का रहेगा और इस दौरान सभा के सदस्य आपसी सहमति से नए प्रधान का चयन करेंगे।
खाद्य पदार्थों के सैंपल भरे
मंडी डबवाली
.  मुक्तसर से आई एक टीम ने बुधवार शाम को किलियांवाली इलाके में छापेमारी कर कई खाद्य पदार्थों के सैंपल भरे। टीम की इस कार्यवाही से दुकानदारों में हडकंप मच गया व अनेक दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर इधर-उधर हो गए। इस टीम ने वाटर वक्र्स क्षेत्र में चल रही सागर नमकीन फैक्ट्री में छापा मारकर यहां से पकोडिय़ों के सैंपल लिए। इसके बाद टीम सदस्यों ने मालवा रोड़ पर चल रही एक सोडा फैक्ट्री में दस्तक दी। बिना लाईसैंस के चल रही इस फैक्ट्री से टीम ने कोल्ड ड्रिंक के सैंपल भरे। इसके बाद टीम ने स्वामी किरयाणा स्टोर से नमक का सैंपल लिया।  इससे पहले यह टीम कुछ और सैंपल भरती दुकानदार इक्ठ्ठे हो गए और टीम के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इसके बाद टीम सदस्यों ने यहां से चले जाने में ही बेहतरी समझी।
 
आत्मा का शुद्धिकरण ही धर्म है – मुनि अर्हत कुमार जी
मंडी डबवाली.

जैन धर्म तेरापंथ धर्मसंघ के आचार्य श्री महाश्रमण जी के सुशिष्य मुनि अर्हत कुमार जी  प्रवचन करते हुए धर्म की व्याख्या करते हुए बताया कि आत्मा का शुद्धिकरण ही धर्म है। उन्होंने  कहा कि धर्म के रास्ते अलग-अलग हो सकते है लेकिन मंजिल एक ही है। उन्होंने दौलत को दो लात वाली वस्तु बताते हुए कहा कि इसके आने पर भी इंसान को कष्ट मिलता है और जाने पर इंसान दुखी होता है। उन्होंने इस संदर्भ में सन्यासी और लक्ष्मी के आगमन के वृतांत को सुना कर बताया कि लक्ष्मी के आगमन पर किस प्रकार सन्यासी को परेशान होना पड़ा तथा उसके जाने के उपरांत उस देश के राजा के क्रोध को सहना पड़ा। मोहमाया को दुखों का कारण बताते हुए उन्होंने श्रद्धालुओं को इससे दूर रहने का संदेश दिया और कहा कि तप और त्याग से जीवन को शुद्ध किया जा सकता है। इससे पूर्व मुनि भरत कुमार जी ने जैन संप्रदाय के नियमों से श्रद्धालुओं को अवगत करवाया और उन पर अमल करने का उपदेश दिया। इस मौक पर जैन समुदाय की भारी संख्या में महिला व पुरुष उपस्थित थे। वीरवार को मुनि भरत कुमार जी ने शहर में श्रद्धालुओं के निवास स्थान पर चरण डाल कर जैन धर्म का प्रचार किया और श्रद्धालुओं के मंगल के लिए मंगल पाठ किया।
 
दिग्विजय सिंह चौटाला शोक व्यक्त करने के लिए गए
मंडी डबवाली.

डबवाली के विधायक अजय सिंह चौटाला के पुत्र एवं जेसीडी राष्ट्रीय क्रिकेट लीग के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला डबवाली हलके के विभिन्न इनेलो कार्यकर्ताओं के सगे-संबंधियों के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए गांव डबवाली, मसीतां, जगमालवाली, रामपुरा बिश्रोईयां, चकफरीदपुर, देसूजोधा व मुन्नांवाली आदि गांवों में गए। इनेलो डबवाली के प्रैस प्रवक्ता लवली मैहता ने बताया कि दिग्विजय चौटाला ने शोक संतप्त परिवारों के साथ अपनी संवेदनाएं जताई। इस अवसर पर सर्वजीत मसीतां, नरेंद्र बराड़, धेलाराम सरपंच, गिरधारी बिस्सू, रणधीर सिंह व अन्य कार्यकर्ता उनके साथ थे। 
 
सड़क का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू हो जाएगा
मंडी डबवाली

डबवाली-संगरिया मार्ग का टैंडर हो चुका है और सड़क का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू हो जाएगा। यह बात मुख्यमंत्री के पूर्व ओएसडी डॉ. केवी सिंह ने  पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। डॉ. सिंह ने कहा कि टैंडर के बाद कुछ  औपचारिकताएं होती है जिसके पूरा होने के बाद सड़क निर्माण के पहले चरण का काम शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि विधायक अजय सिंह चौटाला इस मामले में भ्रामक बाते कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं।  डॉ. केवी सिंह ने कहा कि डबवाली के बढ़े कलैक्टर रेटों के बारे में भी वे प्रशासनिक अधिकारियों से बात करेंगे तथा प्रयास रहेगा कि कलैक्टर रेटों की दरें न्याय संगत हो जाएं।  

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: