>जिस प्रकार राम ने श्रीलंका पर विजयी पाई थी उसी प्रकार की जीत हमारी क्रिकेट टीम ने पाई है

3 अप्रैल

>


सिरसा
वल्र्ड कप की जीत पर कांग्रेस की महिला जिला प्रधान शिल्पा वर्मा का कहना है कि जिस प्रकार राम ने श्रीलंका पर विजयी पाई थी उसी प्रकार की जीत हमारी क्रिकेट टीम ने पाई है। उन्होंने कहा कि उस समय बुराई पर जीत थी अब भावनाओं की जीत हुई है। करोड़ों लोगों को दुआ और टीम की मेहनत रंग लाई जिसके चलते हमारे देश ने पूरी दुनिया को बता दिया कि दुनिया वालों चाहे जीतना जोर लगा लो सबसे आगे होंगे हिन्दुस्तानी…..। शिल्पा वर्मा ने कहा कि उन्होंने मौहल्ले  कि महिलाओं के साथ पहली गेंद से लेकर आखिरी गेंद तक मैच का आनंद उठाया। इस मौके पर भारतीय खिलाडिय़ों द्वारा जब भी चौके लगाए जाते तब-तब उत्साहित होकर जोर-शोर से भारत जीतेगा के नारे लगाते रहे। इस मौके पर सभी महिलाओं ने अपने हाथों में तिरंगे झंडे लेकर मैच का मजा लिया। टीम के जीतने पर खूब पटाके फोड़े और खूब मस्ती की गई। इस जीत पर मौजूदा सभी महिलाओं को पार्टी दी गई। उन्होंने बताया कि मैच से पहले वे माता के मंदिर पर टीम के जीतने की कामना करने गई। उन्हें खुशी है कि माता ने उनकि सुन ली और टीम वल्र्ड कप जीत लिया।  इस जीत के लिए पूरी टीम, पूरे देश, प्रदेश, जिले को बधाई हो।

खेल को खेल भावना से जीता जाता है
    भारतीय टीम ने वल्र्ड कप जीत कर पूरे देश को गौरवांवित किया है और दिखा दिया है कि खेल को खेल भावना से जीता जाता है। ये बात इनेलो के युवा नेता महावीर बागड़ी ने एक प्रैस विज्ञप्ति के दौरान कही। बागड़ी ने कहा कि पूरा विश्वास था कि हम वल्र्उ कप जीतेंगे और टीम ने जीत कर दिखा दिया कि हिन्दुस्तानी किसी से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि सच मैं दो दिवाली एक साथ मनाने जैसा महसूस हो रहा है। आज देश के बच्चे से लेकर बुजुर्गों को टीम के जीतने की शादी से भी बड़ी खुशी हुई है। क्रिकेट से देश भावना जुड़ी हुई है इसलिए बयां नहीं कर सकते कि उन्हें कितनी खुशी हुई है। उन्होंने कहा कि वे और इनेलो कार्यकत्र्ता पूरा मैच देखत रहेे और टीम की जीतने की कामना करते रहे। वल्र्ड कप की जीत का स्वागत पटाके फोड़ कर और आतिशबाजियां चला कर किया गया। जैसे ही टीम के कप्तान धोनी ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाया आंखें खुशी से नम हो गई।

  भारतीय टीम विश्व विजेता यह ताज हमसे कोई नहीं छीन सकता
    आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2011 के खिताबी मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर दिखा दिया की भारतीय टीम ही अब विश्व विजेता है और यह ताज चार साल तक हमसे कोई नहीं छीन सकता । यह बात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि होशियारी लाल शर्मा ने अपने कार्यालय में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ भारत व श्रीलंका के बीच मुंबई में गए विश्व कप फाइनल मैच में भारतीय टीम की शानदार जीत के बाद कही। भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जैसे ही विजयी छक्का लगाया जंडवाला मौहल्ला स्थित श्री शर्मा के कार्यालय पर मैच को देख रहे हजारों क्रिकेट प्रशंसक झूम उठे। पटाखे जलाने के साथ-साथ मिठाईयों का आदान-प्रदान शुरू हो गया तथा ढोल की ताल पर नाचकर कार्यकर्ताओं ने अपनी खुशी का इजहार किया।
    जिले के साथ-साथ करोंड़ों भारतीयों को टीम की जीत पर बधाई देते हुए श्री शर्मा ने कहा कि विश्वकप हमारा हुआ। करोड़ों दिलों की दुआएं रंग लाई। तमाम बाधाएं बेमानी साबित हुई। 43 दिन तक चले क्रिकेट के सबसे बड़े संग्राम में ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी दिग्गज टीमों के सामने हमारे खिलाड़ी सिपाहियों के कदम एक पल के लिए भी नहीं डगमगाए। उन्होंने कहा कि इस विश्व कप के कुल 9 मैचों में से 7 में हमें विजय मिली। हर बार जीती हमारी मेहनत, हमारा आत्मविश्वास और हमारी राष्ट्रभक्ति । इन मुकाबलों में पूरी टीम एकजुट होकर खेली और टीम इंडिया ने विश्वकप १९८३ का इतिहास दोहरातते हुए २८ साल के सूखे को समाप्त किया। फाइनल मुकाबले में मिली जीत के साथ यह कप 121 करोड़ भारतीयों के नाम हो गया। पूरा देश शनिवार रात से जश्न में डूबा है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक लोग अपने-अपने तरीके से टीम इंडिया और भारत की जीत पर खुशी मना रहे हैं। इस मौके मा. राजकुमार वर्मा, हरीश सोनी, सुरेश गौतम, नगर पार्षद सुखेदव बाजीगर, तिलक चंदेल, उमेद सैन, चंद्रभान गोयल, संजय शर्मा,पवन डालमिया, मोहन लाल खेतड़ीवाला, राजरानी जिंदल, संतोष, राजेंद्र कौर, परमजीत कौर, वीरेंद्र गुप्ता, ओम प्रकाश अली मोहम्मद, वैद सैनी, ओम प्रकाश वर्मा, राधेश्याम वर्मा, युसूफ खान निज्जामुद्दीन, स. केवल सिंह सरपंच, पूर्व पार्षद कीकर सिंह सहित अनेक पार्टी कार्यकर्ताओं ने भारत की जीत पर बधाई दी।

भारतीय टीम द्वारा विश्वकप जीतने पर क्रिकेट प्रेमीयों नें जश्न मनाया


मण्डी डबवाली 
    डा.के.वी.सिंह के कार्यालय में भारतीय टीम द्वारा विश्वकप जीतने पर क्रिकेट प्रेमीयों नें जश्न मनाया। 2 अप्रेल को भारत व श्रीलंका के बीच खेले गये विश्वकप के फाईनल मुकाबले के अवसर पर सिरसा रोड़ स्थित कांग्रेस कार्यालय में क्रिकेट पे्रमीयों के आग्रह पर बड़ी स्क्रीन की व्यवस्था की गई तथा इस अवसर पर सैंकड़ो की संख्या मे इस खेल के दीवानों ने विश्वकप फाईल मुकाबले लाईव प्रसारण देखा और अन्त भारत की जीत पर एक दुसरे को बधाई दी तथा नाच गाकर अपनी खुशी का इजहार किया।
इस अवसर पर ब्लाक कांग्रेस मण्डी डबवाली के प्रधान पवन गर्ग, सन्दीप चैधरी,पार्षद विनोद बांसल,रमेश बागड़ी,परमजीत सिंह मान,दीपक बाबा,शहरी युवा प्रधान अमन भारद्वाज, शहरी युवा उपप्रधान बलदेव सिह, पूर्व युवा प्रधान रविन्द्र बिन्दू, पंकज जैन,भुपिन्द्र पाहुजा,मनवीर मान,डा.के.वी.सिंह के निजी सचिव बजरंगलाल,कमलजीत भुल्लर, सेठ रोशनलाल संगत वालेे सहित सैंकड़ो की संख्या मे क्रिकेट प्रेमी उपस्थित थे।

डा.के.वी.सिंह 5 अप्रेल मंगलवार को डबवाली आयेगें
मण्डी डबवाली

    मुख्यमन्त्री हरियाणा के पूर्व विशेष कार्यधिकारी डा.के.वी.सिंह 5 अप्रेल मंगलवार को डबवाली आयेगें। यह जानकारी देते हुए उनके निजी सचिव बजरंगलाल ने बताया कि डा.सिंह इस बार सोमवार की बजाय मंगलवार को डबवाली आयेगें व प्रात: 10 बजें सें सांय 4 बजें तक सिरसा रोड़ स्थित कांग्रेस कार्यालय में लोगो समस्याऐं सुनेगे व उनका मौके पर ही निराकरण करने का प्रयास करेगे।

 

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: