>समाचार News (2) 22.03.2011

23 मार्च

>

मुख्य समाचार : –

  • सरकार ने वातानुकूलित अस्पतालों पर प्रस्तावित सेवा कर वापस लिया। वित्तमंत्री ने सिलेसिलाये वस्त्रों, कम्प्यूटर और ऑटो उद्योग को कर रियायतें दी। लोकसभा ने वित्त विधेयक पास किया।
  • 2008 में विश्वास मत के दौरान कथित वोट के बदले नोट के मुद्दे पर हंगामें के कारण, संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित।
  • फुकुशिमा दाईचि परमाणु संयंत्र में बिजली के तार फिर से लगाये गये। इस बिजली घर के पास समुद्री जीवन में विकिरण की जांच की जाएगी।
  • लीबिया के विभिन्न ठिकानों पर गठबन्धन सेना के हमले जारी। भारत ने कहा किसी भी देश के आंतरिक मामलों में किसी बाहरी ताकत को हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।
  • तीन दिन की लगातार गिरावट के बाद, सेंसेक्स में 149 अंकों का उछाल।
  • विश्वकप क्रिकेट में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच पहला क्वार्टर फाइनल मैच कल ढाका में।
—-

वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी ने स्वास्थ्य सेवा पर 5 प्रतिशत सेवा कर वापिस ले लिया है और कुछ अन्य कर छूटों की घोषणा की है। लोकसभा ने आज वित्त विधेयक ध्वनिमत से पास कर दिया। लोकसभा ने विपक्षी भाजपा द्वारा वाकआउट के बीच तीन चरणों की बजट प्रक्रिया पूरी कर ली। वित्त विधेयक पर हुई चर्चा का जबाव देते हुए श्री मुखर्जी ने सिले-सिलाये वस्त्र, लाभांश कर, कम्प्यूटर, प्रिन्टर, मोबाइल और आटो पार्ट्‌स से संबंधित कर प्रस्तावों में भी संशोधन की घोषणा की। पच्चीस बिस्तरों से अधिक क्षमता वाले वातानुकुलित अस्पतालों और निदान केन्द्रों द्वारा उपलब्ध सेवाओं पर पांच प्रतिशत सेवा कर का प्रस्ताव वापिस लेने की घोषणा का स्वागत सदस्यों ने मेजे थपथपा कर किया। सिले-सिलाये वस्त्रों के लघु निर्माताओं की ब्रान्डेड परिधानों पर लगाये गये दस प्रतिशत उत्पाद शुल्क के प्रति चिन्ता का जिक्र करते हुए श्री मुखर्जी ने लघु उद्योगों के छूट की सीमा को बढ़ाने की भी घोषणा की।
मैं लघु उद्योगों के खुदरा बिक्री मूल्य में कर छूट को 40 प्रतिशत से बढ़ाकर 55 प्रतिशत करने की घोषणा करता हूं। इस राहत से वर्ष 2011-12 में भी लघु उद्योग क्षेत्र को छूट मिलती रहेगी, भले ही उनकी मौजूदा खुदरा बिक्री आठ करोड़ नब्बे लाख रुपये हो।
कच्चे रेशम पर सीमा शुल्क 35 प्रतिशत से घटाकर पांच प्रतिशत करने के प्रस्ताव के बारे में वित्तमंत्री कहा कि इसका उद्देश्य हथकरघा और पावरलूम क्षेत्र में बुनकरों को कच्चे माल की आपूर्ति बढ़ाना है।

—-

सरकार ने देश में वस्तुओं और सेवाओं का एक ही बाजार बनाने के लिए आज लोकसभा में संविधान संशोधन विधेयक पेश किया। इस विधेयक के जरिए देश में वस्तु और सेवा कर यानी की – जी एस टी एक जैसी प्रणाली लागू की जाएगी जो मौजूदा परोक्ष कर प्रणाली का स्थान लेगी। वित्तमंत्री द्वारा प्रस्तुत ये विधेयक विचार के लिए संसद की स्थायी समिति को भेजे जाने की संभावना है।
प्रस्तावित जी एस टी में स्थानीय करों के अलावा केन्द्र से संबंधित उत्पाद कर और सेवा कर तथा राज्यों के स्तर पर वैट जैसे अधिकांश परोक्ष करों को शामिल कर लिया जाएगा। लेकिन कच्चे तेल, विमान ईंधन, प्राकृतिक गैस और शराब को जी एस टी के दायरे से अलग रखा गया है।

—-

भारतीय जनता पार्टी ने 2008 में विश्वास मत के दौरान कथित वोट के बदले नोट की घटना पर चर्चा की मांग को लेकर संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही में बाधा पहुंचाई। हमारे संवाददाता ने बताया है कि भोजनावकाश के पहले लोकसभा को जहां 40 मिनट के लिए स्थगित करना पड़ा वहीं राज्यसभा को तीन बार थोड़ी थोड़ी देर के लिए स्थगित करने के बाद अंत में दिन भर के लिए स्थगित कर दिया गया।
लोकसभा आज जैसे ही शुरू हुई तो अध्यक्षा मीरा कुमार ने सदन को बताया कि विपक्ष की तरफ से दी गई नोटिस पर वो सोच विचार कर रही है। इसके बाद सत्ता और विपक्ष के मेम्बरों के दरमियान तीखी नोक-झोंक उस वक्त शुरू हुई जब कांग्रेस के एक मेम्बर ने चेयर को बताया कि ऐसी नोटिस के बारे में पहले से बताना सदन के नियमों के खिलाफ है। इसी बीच हुकुमरान और विपक्ष के मेम्बरों के दरमियान गरमागरमी हुई की पहले फाइनेंस बिल को पास किया जाये या प्रधानमंत्री की तरफ से दिये गये विकिलीक्स के वक्तव्य पर बहस की जाये और बाद में इसी मुद्दे पर हाउस स्थगित किया गया।

—-

निर्वाचन आयोग ने रेलवे मंत्रालय से पांच राज्यों में जहां विधानसभा चुनाव होने वाले ह,ैं छात्राओं को कालेज स्तर तक मुत मासिक टिकट देने की घोषणा पर अमल रोक देने के लिए कहा है। निर्वाचन आयोग ने यह पत्र रेलवे बोर्ड को कल लिखा था। रेलवे बोर्ड ने इसके पहले निर्वाचन आयोग के उस निर्देश पर स्पष्टीकरण मांगा था जिसमें कहा गया था कि आठ मार्च को रेल मंत्री ममता बनर्जी द्वारा राज्यसभा में इस संबंध में की गई घोषणा पर अमल चुनाव प्रक्रिया पूरी होने तक पश्चिम बंगाल, केरल, असम, तमिलनाडु और पुडुचेरी में स्थगित कर दिया जाए।

—-

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सोशलिस्ट यूनिटि सेंटर ऑफ इंडिया-एस यू सी आई ने 19 उम्मीदवार खड़ा करने का फैसला किया है। पार्टी महासचिव प्रवास घोष ने कोलकाता में आज इसकी घोषणा करते हुए कहा कि उनकी पार्टी उन निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवार खड़ा करेगी जहां से कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी चुनाव लड़ रही है। एस यू सी आई ने तृणमूल कांग्रेस द्वारा उसे केवल दो सीटें देने पर नाराजगी जाहिर की है।

—-

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे पर विभिन्न राजनीतिक दलों के बीच बातचीत चल रही है। शनिवार को नामांकन पत्र दाखिल करने का अंतिम दिन है। विधानसभा की तीस सीटों के बंटवारे पर कांग्रेस और डी एम के गठबंधनों के बीच समझौता हो जाने की खबर है। समझौते के तहत कांग्रेस 19 सीटों पर तथा डी एम के और उसकी सहयोगी पार्टियां पी एम के और वी सी के शेष ग्यारह सीटों पर चुनाव लड़ेगी। दूसरी तरफ ए आई ए डी एम के और उसके सहयोगी ऑल इंडिया एन आर कांग्रेस के बीच बातचीत फिर शुरू हुई है।

—-

जापानं में फूकूशिमा दाईची परमाणु संयंत्र में बिजली के केबल फिर से लगा दिए गए हैं। लेकिन अधिकारियों का कहना है कि बिजली चालू करने से पहले इनकी और जांच की जरूरत है। फिलहाल समुद्र के पानी से तीसरे नंबर के रिएक्टर को ठंडा करने का प्रयास किया जा रहा है।
जापान में दमकल कर्मियों ने आज रियेक्टर नम्बर 3 पर एक बार फिर पानी की बौछार की दमकल कर्मियों ने हाथ से बिछाये गये पाइप के माध्यम से समुद्र का पानी खींचकर दमकल के जरिये करीब एक घण्टे तक लगातार रियेक्टर पर बरसाया। रियेक्टर नम्बर 3 के पूल में अभी तक खबर है कि समुद्र का तीन हजार 600 टन पानी डाला जा चुका है। जो इस पूल की क्षमता से करीब तीन गुना ज्यादा है और इस बीच ताता टोक्यो इलैक्ट्रिक पावर कम्पनी का कहना है कि फुकुशिमा परमाणु बिजली घरों तक कम से कम 14 मीटर ऊंची सुनामी लहरें पहुंची थीं। ये टोक्यो इलेक्ट्रिक पावर कम्पनी यानी टेक्यो के पहले के अनुमान दो गुनी से भी ज्यादा है। जिन इमारतों में रियेक्टर और टरवाइन हैं वो दरअसल समुद्र तल से 10 से 13 मीटर की ऊंचाई पर स्थित हैं लेकिन फिर भी उनमें कुछ पानी भर गया था। इस बिजली घर के पास समुद्री जीवन में विकिरण की जांच की जाएगी।
भूकंप और सुनामी से मरने वालों की संख्या अब नौ हजार 79 तक पहुंच चुकी है। पुलिस ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि अब भी बारह हजार 645 लोग लापता हैं।
जापान के उत्तर-पूर्वी इलाके में आज भी भूकंप के कई जोरदार झटके महसूस किए गए। कहीं से भी किसी के हताहत होने के समाचार नहीं हैं।

—-

लीबिया की राजधानी त्रिपोली में लगातार तीसरी रात बम विस्फोट हुए और विमानभेदी तोपों से गोली बारी की गई। गठबंधन सेनाओं ने त्रिपोली में कर्नल गद्दाफी के घर और शहर के पास नौसेना के एक बड़े अड्डे को निशाना बनाया। कर्नल गद्दाफी का गढ समझे जाने वाले शहर जुवारा, सिरते, सेबहा और अजदाबिया पर भी हमले किए गए। अमरीकी सेना के एक जनरल ने दावा किया कि गठबंधन सेना के हमले से विद्रोहियों के प्रभाव वाले बेनगाजी शहर में कर्नल गद्दाफी की सेना को आगे बढ़ने से रोक दिया गया। लीबिया टेलीविजन ने खबर दी कि कल शाम कर्नल गद्दाफी के बाब अल-अजीजि+या वाले घर में मिसाइल से हमला किया गया।
अलजजीरा न्यूज चैनल के अनुसार, लीबिया के तीसरे बड़े शहर मिसराता पर नियंत्रण के लिए घमासान जारी है। खबरों में कहा गया है कि कर्नल गद्दाफी की समर्थक सेना ने टैंकों से हमले किए। इनसे इस शहर के आसपास चालीस से अधिक लोग मारे गए और चार सौ घायल हो गए।
इस बीच, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की इस सप्ताह बैठक होगी, जिसमें इस बात पर विचार किया जाएगा कि लीबिया में की जा रही मौजूदा सैनिक कार्रवाई उसके प्रस्ताव के अनुरूप है या नहीं।
इधर, भारत ने कहा है कि किसी भी देश के आंतरिक मामलों में किसी बाहरी ताकत को हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। लीबिया की स्थिति पर लोकसभा में सदस्यों की चिन्ताओं का जवाब देते हुए सदन के नेता प्रणब मुखर्जी ने कहा कि सरकार ने इस मामले पर अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है। भारत ने हवाई हमलों की निंदा की है और सभी पक्षों से हिंसा न करने को कहा है।
इससे पहले लोकसभा में सभी राजनीतिक दलों ने दलगत भावना से ऊपर उठकर लीबिया में हमलों की निंदा करते हुए कहा कि सदन को सर्वसम्मति से इस आशय का एक प्रस्ताव पास करना चाहिए।

—-

सरकार ने केन्द्र सरकार के कर्मचारियों के लिए इस वर्ष जनवरी से छह प्रतिशत महंगाई भत्ता देने की घोषणा की है। आज सुबह केन्द्रीय मंत्रिमण्डल की बैठक में ये फैसला लिया गया। फिलहाल कर्मचारियों को 45 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है।

—-

मुंबई शेयर बाजार में तीन दिनों से जारी गिरावट का सिलसिला तोडते हुए सेंसेक्स आज 149 अंकों की बढत के साथ 17 हजार 988 पर बंद हुआ।
नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्‌टी भी 49 अंक बढकर पांच हजार 414 पर पहुंच गया।
उधर जापान के निक्केई सूचकांक में आज चार दशमलव चार प्रतिशत का उछाल आया। अन्य एशियाई बाजारों में शून्य दशमलव तीन से लेकर शून्य दशमलव आठ प्रतिशत तक की बढ़त हुई।
रूपया आज डॉलर के मुकाबले पांच पैसे मजबूत हुआ और एक डॉलर की कीमत 44 रूपये 96 पैसे दर्ज हुई।
सोना दिल्ली के सर्राफा बाजार में 50 रूपये सस्ता होकर 21 हजार 220 रूपये प्रति दस ग्राम पर आ गया

—-

विश्वकप क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले क्वार्टर-फाइनल में कल मीरपुर ढाका में पाकिस्तान का सामना वेस्टइंडीज से होगा। पाकिस्तान की ओर से मिस्बाह-उल-हक, उमर अकमल और युनिस खान ने अच्छी बल्लेबाजी की है, लेकिन मोहम्मद हफीज और अहमद शहजाद दोनों अपनी टीम को अच्छी शुरूआत दिलाने में विफल रहे हैं। पाकिस्तान की गेंदबाजी, उमर गुल और शाहिद अफरीदी पर पर निर्भर रहेगी। अफरीदी छः मैचों में केवल 65 रन ही बना पाए हैं लेकिन वह 17 विकेट लेकर प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हुए हैं। दूसरी ओर वेस्टइंडीज की टीम में पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज+ क्रिस गेल तथा तेज गेंदबाज केमार रोच पूरी तरह फिट हैं और कल के मैच में उनका खेलना तय है। दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम ने वर्ष 2009 से किसी भी बड़ी टीम को नहीं हराया है। वे मजबूत टीमों के साथ लगातार 18 मैच हार चुके हैं।
आकाशवाणी से इस मैच का आंखों-देखा हाल दोपहर एक बजकर तीस मिनट से प्रसारित किया जाएगा।

—-

केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने आज दिल्ली की एक अदालत में यूनियन कार्बाइड कारपोरेशन के पूर्व अध्यक्ष वारेन एंडरसन के प्रत्यर्पण के लिए अर्जी लगाई। सीबीआई का कहना है कि 1984 की भोपाल गैस +त्रासदी में अपनी कथित भूमिका के लिए अगर एंडरसन पर मुकदमा नहीं चलाया जाता तो यह इंसाफ का मजाक होगा। अदालत इस अर्जी पर कल सुनवाई होगी।

—-
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने राज्य विधानसभा में कहा कि पी जे थॉमस की केंद्रीय सतर्कता आयुक्त के पद पर नियुक्ति केरल सरकार से प्राप्त दस्तावेजों के आधार पर की गई थी। श्री थॉमस 2007 में केरल के मुख्य सचिव थे।
विपक्ष ने सी बी सी के रूप में श्री थॉमस की नियुक्ति पर विवाद के लिए श्री चव्हाण को दोषी ठहराया है।
22 MARCH, 2011
THE HEADLINES:

  • Goverment withdraws proposed service tax on air- conditioned hospitals ; Finance Minister announces tax concessions to sectors like readymade garments, computer and auto industry ; Lok Sabha passes the Finance Bill.
  • Proceedings in both Houses of Parliament disrupted over alleged cash for votes issue during 2008 Trust Vote.
  • Power cables restored in Japan‘s quake hit nuclear plant ; International Atomic Energy Agency says Japan will measure radioactivity in its Marine Environment near the plant.
  • Allied  forces continue to pound targets in Libya ; India says no external power should interfere in the internal affairs of any other country.
  • Sensex gains 149 points after three days of straight  losses.
  • And in ICC World Cup : Pakistan to clash with West Indies in the first quarterfinal at Dhaka tomorrow.
||<><><>||
The Lok Sabha today passed the Finance Bill after Finance Minister Pranab Mukherjee rolled back Five per cent service tax on health care and announced a few other tax concessions. With the passage of the Finance Bill, the Lok Sabha completed the three-stage budgetary exercise amid walkout by the Opposition BJP. Replying to the debate on Finance Bill, Mukherjee also modified tax proposals relating to ready-made garments, dividend tax, personal computers, printers, mobile phones and auto parts.  The announcement of withdrawal of the 5 per cent service tax on services provided by air-conditioned hospitals of more than 25 beds and on diagnostic services was greeted with loud thumping on desks by members. Mr   Mukherjee also exempted coking coal used in manufacture of iron and steel from customs duty and reduced duty on CKD  or completely knocked down kits containing re-assembled engine, gear-box or transmission assembly for the manufacture of vehicle. The minister, however, imposed one per cent additional excise duty and CVD on mobile handsets. With regard to direct taxes, the Minister relaxed the norms for companies which shall be entitled to pay tax at concessional rate of 15 per cent on dividends received from overseas subsidiaries. Mr. Mukehrjee also announced concessions to small scale garment manufacturers.
The basic customs duty on raw silk is also to be reduced from 30 per cent to 5 per cent ad valorem. Announcing some relief for the computer industry, the Finance Minister said, he is extending the concessional rate of 5 per cent Countervailing Duty and nil SAD (special additional duty) to parts of all computer printers imported by actual users. He also exempted certain special parts of personal computers from levy of special additional duty of customs.
||<><><>||
The government today introduced a Constitution Amendment Bill in the Lok Sabha with a view to create a common market for goods and services and replace the existing indirect taxation regime with a uniform Goods and Services Tax (GST) system. The Bill was tabled in the Lok Sabha by the finance minister Mr. Pranab Mukherjee .
||<><><>||
The Opposition BJP today disrupted the proceedings in both Houses of Parliament over its demand for a discussion on the alleged cash for votes issue in the 2008 Trust Vote. While the Lok Sabha was adjourned once for 40 minutes in the pre-lunch session, the Rajya Sabha was adjourned for the day after witnessing three adjournments.
||<><><>||
In Kolkata the full bench of the Election Commission headed by the Chief Election Commissioner Mr. S.Y Qureshi today met the recognized political parties ahead of the Assembly polls in West Bengal. The full bench met separately with the representatives of 9 recognized political parties in the state. The full bench of the commission has come to Kolkata on two days visit to review Assembly Elections preparedness in the state.
||<><><>||
The Election Commission has asked the Railway Ministry to put on hold implementation of the free monthly season tickets to girls upto college level in the five assembly poll-bound states. The Board had earlier sought certain clarifications from the EC on its direction that the implementation of the announcements made by Railway Minister Mamata Banerjee in the Rajya Sabha on March eight be deferred in the poll-going states–West Bengal, Kerala, Assam, Tamil Nadu and Puducherry till the election process was over.
||<><><>||
Loud explosions and anti-aircraft fire rang across for the third night running in Tripoli as coalition bombers and missiles struck targets in the Libyan capital. They also attacked Gaddafi’s strongholds of Zuwarah, Sirte, Sebha as well as the embattled city of Ajdabiya Though battered by constant air and missile strikes, the Libyan Government forces continued to engage in scattered fighting. India today said no external power should interfere in the internal affairs of any other country. Responding to the concerns of the members in the Lok Sabha on Libyan developments, the Leader of the House, Mr. Pranab Mukherjee said that the government has already regretted the air strikes and called upon all parties to abjure violence. Earlier, Political parties cutting across party lines urged the Lok Sabha to adopt a unanimous resolution deploring what they called brutal attacks on Libya. China also called for an immediate ceasefire in Libya. After abstaining last week from the U.N. Security Council vote on military action, the Chinese government says it wants immediate talks to end the violence. Foreign Ministry spokeswoman Jiang Yu said China is deeply concerned about civilian casualities caused by the air strikes and warned of a humanitarian disaster. On the other hand US President Barack Obama today  asserted that it is America‘s policy that the Libyan leader, Muammar Gaddafi must go and his Administration has multiple tools to ensure that this goal is achieved.   
||<><><>||
Ramping up pressure on embattled Yemeni President Ali Abdullah Saleh, the country’s envoys to Pakistan, Qatar, Oman and Spain have declared their total support to protests against his 32-year rule  Yemen’s Ambassadors to Kuwait, Saudi Arabia, Syria, China and Japan and its representative to the Arab League had earlier yesterday announced their support for ongoing public protests.  Meanwhile, the army has pledged support to President Saleh even as a few Generals switched allegiance to the anti government protesters.
||<><><>||
Prime Minister Manmohan Singh today said India is committed to resolve all outstanding issues with Pakistan through bilateral dialogue. Dr Singh made the remarks in a message of greetings sent to his Pakistani counterpart Yousuf Raza Gilani on the occasion of Pakistan Day, which will be observed tomorrow. A statement issued by Gilani’s office in Islamabad quoted Dr Singh as saying, he is hopeful that the current dialogue process would lead to peace, progress and prosperity of the entire region.
||<><><>||
Power cables have been restored at Japan‘s Fukushima Daiichi nuclear plant, which was seriously damaged in the 11 March earthquake and tsunami. However, officials say further testing is needed before the electricity can be switched on. We spoke to NHK hindi corrospondent Munish Sharma in Tokyo on the restoration efforts at Fukushima Daiichi.
With high levels of radioactive substances being detected in seawater near a quake-crippled nuclear power plant in Japan, International Atomic Energy Agency, IAEA today said Japanese authorities will measure the radioactivity, results of which will be provided on Thursday. The monitoring will be conducted today and tomorrow by the Japan Agency for Marine- Earth Science and Technology. Meanwhile a fresh series of strong earthquakes rattled northeast Japan today.According to US Geological Survey,   two 6.6-magnitude tremors and one 6.4 quake struck within two and a half hours off Japan’s tsunami-stricken northeast coast.  There were no reports of casualties or damage and no tsunami warnings was issued.
||<><><>||
As Punjab prepares for massive wheat procurement operations, state Chief Minister Prakash Singh Badal today  sought the Centre’s assistance to augment its storage capacity. Talking to reporters after meeting with Food and Consumer Affairs Minister K V Thomas in New Delhi, he said, wheat crop is extremely good and the harvesting will begin in the next 15 days.     
||<><><>||
A permanent Commissiin is likely to be set up for the redressal of water disputes between various stake holders. In an exclusive interview to  A.I.R. the Water Resources Minister Mr. Salman Khurshid said that the government is working on setting up of permanent standing tribunal so that all such disputes could be transferred to them. 
The full interview can be heard in AIR programme spotlight and news analysis on FM Gold Channel and Rajdhani Channel immediately after this bulletin.      
||<><><>||
In Arunachal Pradesh, heavy incessant downpour along with storm since last three days in the Lohit district disturbed the normal life of the people. Surface communication in between Tezu to Tinsukia via Parsuram and via Alubari Ghat and Tezu to Sunpura remains totally cut off.
||<><><>||
The Maharashtra government today announced suspension of a senior IPS officer Ashok Deshbhratar, who allegedly secretly filmed the interrogation of Pune stud farm owner Hasan Ali khan, facing money laundering charges. The Maharashtra Home Minister RR Patil today, confirmed that top cop Ashok Deshbhratar has been suspended in connection with the Hasan Ali probe.
||<><><>||
Pakistan will clash with the West Indies in the first quarter-final of the ICC Cricket World Cup at the Sher-e-Bangla National Stadium in Dhaka tomorrow.  All India Radio will broadcast live commentary on the Day-Night fixture.   The commentary can be heard on Medium Wave and FM Gold Channel from 1.30 P.M. onwards. India will play their quarter-final match against defending champions Australia in a day-night encounter on Thursday. AIR correspondent takes a view of  the battles from tomorrow onwards
||<><><>||

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: