>पुलिस समाचार

17 मार्च

>

सिरसा। जिला की सदर डबवाली पुलिस ने गांव चौटाला में  दो अबोध बच्चियों को रोता बिलखता छोड़कर जाने वाली इन बच्चियों की मां सुमन देवी व नानी प्रेमा देवी को गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि गांव चौटाला निवासी ओमप्रकाश का किसी बात पर अपनी पत्नी से कथित विवाद हो गया था जिसके बाद उसकी पत्नी करीब तीन माह पूर्व अपने दो बच्चियों 4 वर्ष की नीता व 2 वर्ष की गुनगुन को साथ लेकर मायके चली गई थी। आरोप है कि गत 11 मार्च को सुमन देवी अपनी मां प्रेमा देवी के साथ अचानक गांव चौटाला पहुंची और अपनी दोनों बच्चियों नीता व गुनगुन को खेत में बने मकान के पास छोड़कर चली गई। दोनों बच्चियां कई घंटों तक रोती बिलखती रही और फिर बेहोश हो गई। इन बच्चियों को बाद में अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। इस मामले में सदर पुलिस ने ओमप्रकाश की शिकायत पर उसकी पत्नी सुमन व सास प्रेमा देवी के खिलाफ धारा 317 व 34 के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस को दर्ज करवाई शिकायत में लड़कियों ने पिता औमप्रकाश ने आरोप लगाया था उसकी पत्नी व सास ने दोनो बच्चियों को त्यागने के उद्देश्य से उनको रोता बिलखता छोड़ मौके से फरार हो गई थी। चौटाला चौकी के प्रभारी जीत सिंह ने बताया कि पुलिस ने ओमप्रकाश के ससुराल हनुमानगढ़ (राजस्थान) में दबिश देकर वहां से सुमन व उसकी मां प्रेमा देवी को गिरफ्तार कर लिया। उन्होने बताया कि दोनो बच्चियों की हालात फिलहाल ठीक है तथा संगरिया के निजी अस्पताल में उपचाराधीन है। दोनों को मंगलवार को डबवाली में उपमंडल न्यायिक दंडाधिकारी महावीर सिंह की अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हे बोस्टल जेल हिसार भेज दिया गया है।

सिरसा। आईजी स्टाफ हिसार रेंज हिसार व जिला की डिटेक्टिव स्टाफ पुलिस ने मुखबरी के आधार पर गांव भंभूर क्षेत्र में छापेमारी करते हुए 10 पेटी शराब से लदी एक जीप सहित शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ थाना सदर सिरसा में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई के लिए जिला के आबकारी व कराधान विभाग को सौंपा गया है। डिटेक्टिव स्टाफ के प्रभारी निरीक्षक वीरेंद्र फौगाट ने बताया कि उनके नेतृत्व में पुलिस पार्टी गश्त पर थी। उन्होने बताया कि इसी दौरान उन्हे मुखबरी मिली कि शराब से लदी एक जीप सिरसा से चलकर रानियां की तरफ जा रही है। स्टाफ प्रभारी ने बताया कि इस सूचना को पाकर उन्होने नाकेबंदी कर शराब से लदी जीप को काबू करके शराब तस्कर को भी काबू कर लिया। आरोपी की पहचान सतबीर पुत्र सुल्तान सिंह निवासी पदमपुर राजस्थान के रूप में हुई है।

सिरसा। जिलाभर में अवैध असलाधारकों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए जिला की रोड़ी पुलिस ने एक अवैध असलाधारक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 12 बोर का अवैध पिस्तौल व दो जिंदा कारतूस बरामद किए है। आरोपी के खिलाफ थाना रोड़ी में शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया है। रोड़ी थाना के उपनिरीक्षक कृष्णचंद्र ने गश्त व चैकिंग के दौरान आरोपी को अवैध पिस्तौल व कारतूसों के साथ गांव रोड़ी क्षेत्र से काबू किया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान गुरप्रीत पुत्र अवतार सिंह निवासी रघुआना थाना बडागुढा जिला सिरसा के रूप में हुई है।
वहीं शहर डबवाली पुलिस ने सट्टाखाईवाली करने के आरोप में रवि पुत्र रौनक राम निवासी वार्ड 7 मंडी डबवाली को 435 रूपए की सट्टाराशि के साथ मंडी डबवाली से काबू किया है।

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: