>गणतंत्र दिवस के जिलास्तरीय समारोह की सभी तैयारियां पूरी

26 जनवरी

>

सिरसा
        प्रशासन द्वारा गणतंत्र दिवस के जिलास्तरीय समारोह की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। कल 62वें गणतंत्र दिवस समारोह में हरियाणा के मुख्य संसदीय सचिव श्री प्रहलाद सिंह गिल्लांखेड़ा 9.58 पर ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी लेंगे। यह जानकारी उपायुक्त श्री सी.जी रजिनीकांथन ने दी। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व मुख्य संसदीय सचिव श्री प्रहलाद सिंह गिल्लांखेड़ा स्वतंत्रता सेनानी व शहीद स्मारक स्थल पर भी पुष्प चढ़ाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।
    उन्होंने बताया कि शहीद भगत सिंह स्टेडियम सहित पूरे शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया है। इसके साथ-साथ शहर के विभिन्न चौकों को भी सजाया गया है। शहर की सभी सड़कों पर सफाई व्यवस्था की गई है। इसके साथ-साथ विभिन्न जगहों पर स्वागत द्वार बनाए गए है। समारोह स्थल पर रंग बिरंगी फूलों की लडियां व झंडे लगाए गए है। स्टेडियम में स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ-साथ पेयजल आदि की विशेष व्यवस्था की गई है। समारोह स्थल पर दर्शकों के लिए बैठने की विशेष व्यवस्था की गई है। समारोह में स्वतंत्रता सेनानियों, उनके परिजनों के साथ-साथ जिला के गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया है।
    उपायुक्त ने बताया कि जिलास्तरीय इस समारोह में परेड, मार्च पास्ट, मास पीटी शो, रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम विभिन्न विभागों की झांकियां विशेष आकर्षण का केंद्र रहेंगी। उन्होंने बताया कि परेड, पीटी शो और सांस्कृतिक कार्यक्रम में 2 हजार से भी अधिक स्कूली बच्चें भाग लेंगे जिनमें 1300 बच्चें मास पीटी शो में और अन्य बच्चे सांस्कृतिक कार्यक्रमों तथा परेड में भाग लेंगे। उन्होंने आमजन से अपील की है कि वे गणतंत्र दिवस के जिलास्तरीय समारोह में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर देशभक्ति की भावना से सराबोर हो।
    उधर, राष्ट्रीय पर्व की महत्ता को मद्देनजर रखते हुए जिला में सुरक्षा के सभी चाक चौबंद प्रबंध किए गए है। जिला पुलिस अधीक्षक श्री सतेंद्र गुप्ता के अनुसार पूरे जिला में 650 से भी अधिक पुलिस अधिकारियों और जवानों को सुरक्षा का जिम्मा सौंपा गया है जिनमें से 550 अधिकारियों व  कर्मचारी की सिरसा शहर में विभिन्न स्थानों पर तैनात किया गया है। सुरक्षा की दृष्टि से शहर के विभिन्न मार्गों पर नाके लगाए गए है। इसके साथ-साथ समारोह स्थल के आसपास भी चार नाके लगाए गए है जिन पर निरीक्षिक स्तर के अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया गया है।
    उन्होंने बताया कि समारोह स्थल के मुख्य गेटों पर मैटल डिटैक्टर भी लगाए गए है। समारोह स्थल पर पहुंचने वाले प्रत्येक व्यक्ति को मैटर डिटैक्टर से होकर गुजरना होगा ताकि कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार की संदिग्ध वस्तु समारोह स्थल पर न लेकर जा सके। इसके साथ-साथ समारोह स्थल के आसपास सादी वेशभूषा में पुलिस कर्मचारियों की भी तैनाती की गई है। शहर में घुड़सवार पुलिस कर्मचारियों को भी तैनात किए गए है जो विभिन्न स्थानों पर निरन्तर नजर रखेंगे।

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: